FOU MOVIES 2020 – Download Bollywood, Hollywood Free HD Movies

0

FOU MOVIES 2020 – Download Bollywood, Hollywood Free HD Movies! आज से 30 साल पहले की bollywood movies और वर्तमान movies में काफी फर्क चुका है! लेकिन आज भी bollywood मूवी पसंद करने वालों की संख्या में कमी नहीं आई है।

क्योंकि जैसे ही नहीं बॉलीवुड मूवी Release होती है तो आज भी करोड़ों दर्शक उस मूवी को देखने के लिए बेताब रहते हैं, हालांकि सभी लोग movies को देखने के लिए Cinema Hall नहीं जा सकते! इसलिए कई लोग latest मूवी को free में देखने का तरीका खोजते हैं।


और यदि आप भी अक्सर लेटेस्ट movies की तलाश में रहते हैं, तो आज के इस लेख को अंत तक जरूर पढ़िए।

क्योंकि इस लेख में आपको एक ऐसी movie साइट की पूर्ण जानकारी मिलेगी! जहां से आप Bollywood की new HD मूवीस के साथसाथ hollywood की भी लेटेस्ट मूवीस को फ्री में देख सकते है।

दोस्तों जैसे ही सिनेमा हॉल में नई movie launch होती है! कुछ ही समय बाद वह मूवी आपको foumovies नामक इस वेबसाइट पर डाउनलोड करने के लिए मिल जाती है।

इसलिए यदि आप जानना चाहते हैं कि foumovies साइट क्या है? यहां से कैसे movies को डाउनलोड करें? यहां कौनकौन सी movie available है? और कैसे आप इन मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं, तो अंत तक इस लेख में हमारे साथ बने रहे!

तो आइए दोस्तों बिना देरी किए इस लेख की शुरुआत करते हैं और जानते है foumovies क्या है?

FOU MOVIES 2020 – Download Bollywood, Hollywood Free HD Movies

दोस्तों जब बात आती है latest मूवीस को free में देखने की तो india ही नहीं बल्कि दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी bollywood, hollywood HD मूवीस डाउनलोड करने की साइट है। क्योंकि इस साइट पर movies को डाउनलोड करने के लिए direct link मिलता है, जिससे आपको wait नहीं करना पड़ता।

और ना ही मूवी डाउनलोड करने से पहले sign up करने की जरूरत होती है! foumovies वेबसाइट पर आपको नईनई हॉलीवुड, बॉलीवुड मूवी सबसे पहले देखने को मिलती है। हाल ही में Release की गई बॉलीवुड मूवी जैसे mardani 2, War, पागलपंती जैसी सभी latest मूवीस को आप Full HD में इस वेबसाइट की मदद से डाउनलोड कर पाएंगे। तो आइए जानते कौनकौन सी मूवीस foumovies देखने को मिलेंगी!

Download Bollywood and Hollywood Movies in HD Quality on FOU MOVIES

जब आप foumovies वेबसाइट पर आते हैं! ,तो आपको homepage पर ही नई मूवीस देखने को मिल जाएगी! इसके अलावा ढेर सारी movies इस वेबसाइट पर available है, जिन्हें कैटेगरी के आधार पर अलगअलग types बांटा गया है!

जैसे आप मूवी को language, Release Year तथा उसके types के According जिस भी तरह की मूवी देखना चाहते हैं,कैटेगरी में जाकर अपनी पसंदीदा मूवीस को select कर सकते हैं।  साथ ही आपको साइट पर एक search bar दिया गया है  जहां से भी आप मूवीस को find कर डाउनलोड कर पाएंगे, तो दोस्तों चलिए जानते हैं screenshot की सहायता से किस तरीके से foumovies साइट से मूवीस को डाउनलोड करते हैं।

FOU MOVIES Website Se Movies Download Kaise Kare?

सबसे पहले आप अपने मोबाइल या pc जिस डिवाइस में मूवी डाउनलोड करना चाहते हैं, उसमें web browser ओपन कीजिए। अब search bar में foumovies टाइप कर सर्च कीजिए।


अब आप देखेंगे रिजल्ट में आपको पहला URL foumovies.net दिखाई देगा! आप इस Url पर क्लिक कीजिए। उसके बाद यूजर को verify करने के लिए security check option show होगा! आप उसमें I am not robot पर tick कीजिए! जिसके बाद आप foumovies वेबसाइट पर जाएंगे.

और Homepage पर आपको latest बॉलीवुड, हॉलीवुड मूवीस का कलेक्शन देखने को मिलेगा! आप किसी भी मूवी पर क्लिक कर उसे डाउनलोड कर सकते हैं या search bar में उस मूवी का name टाइप कर सकते हैं।


मान लीजिए आपको new bollywood मूवी डाउनलोड करनी है तो categories में जाए movies by language में hindi ऑप्शन को सिलेक्ट कीजिए।

अब आपके सामने सभी लेटेस्ट हिंदी मूवीस HD quality दिखाई देंगी! आप जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उस मूवी पर click करें।

क्लिक करते ही next page में आपको उस मूवी को डाउनलोड करने का एक Button दिखाई देगा! उस पर Tap कीजिए

अब एक new page show होगा! और अभी आपको कुछ नहीं करना है, बस कुछ seconds का इंतजार कीजिए। foumovies साइट के server पर वह मूवी load होगी! और कुछ सेकेंड के बाद ही आप देखेंगे वह मूवी आपके डिवाइस में डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

इस तरह देखा आपने  मात्र 2 मिनट से भी कम समय में आप अपनी किसी भी पसंदीदा bollywood मूवी को यहां से डाउनलोड कर देख सकते हैं।

दोस्तों इस प्रकार आप movie डाउनलोड करने का तरीका तो सीख चुके है, लेकिन आपके लिए यह भी जानना जरूरी है कि आखिर कौनकौन सी मूवी केटेगरी इस साइट पर अवेलेबल है।

All Available Categories of FOU MOVIES 2020

Movies by Genres

दोस्तों इस वेबसाइट पर यह पहली कैटेगरी है! जिस पर आप क्लिक करते हैं, तो आपके सामने मूवीस के सभी types सामने दिखाई देते हैं, Action, comedy, adventure documentary, drama इत्यादि जिस भी तरह की मूवी देखना पसंद है। आप मूवी के उस type पर क्लिक कर दीजिए!

इस साइट पर हजारों movies available है, लेकिन उनमें से अपनी favourite मूवी को ढूंढने के लिए यह कैटेगरी आपके बहुत काम आएगी।

Movies by Year

दोस्तों यदि आप किसी मूवी को उसके year के according find करना चाहते हैं! अर्थात उस movie के release year को आप जानते हैं तो आप इस केटेगरी में से उस year को सिलेक्ट कर सकते हैं! और अपनी फेवरेट मूवी को Easily डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा यदि आप इस site से old मूवीस को डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसी कैटेगरी में नीचे आपको old मूवीस का एक सेक्शन मिलेगा! जहां क्लिक कर आपको सभी बॉलीवुड एंड हॉलीवुड की पुरानी मूवीस को डाउनलोड करने का मौका मिलता है।

Movies by Language

दोस्तों foumovies साइट की menu मैं यह कैटेगरी आपको दिखाई देगी! जिस पर आप क्लिक करते हैं, तो आपके सामने 2 option आते हैं, English या हिंदी! यदि आप Hollywood मूवीस इस वेबसाइट से डाउनलोड करना चाहते तो English Movies Option को Select कीजिए, और आपके सामने सभी Hollywood फिल्में दिखाई देंगी।

दूसरी तरफ यदि आप Bollywood की New एवं पॉपुलर मूवीस को इस साइट से डाउनलोड करना चाहते हैं, तो हिंदी Movies ऑप्शन को select करने के बाद आपके सामने सभी available Bollywood मूवीस का कलेक्शन देखने को मिल जाएगा। आप इनमें से मनचाही मूवी को डाउनलोड कर Enjoy कर सकते हैं।

Search

दोस्तों यदि आप किसी मूवी को सर्च करना चाहते तो उसके लिए भी एक कैटेगरी बनाई गई है, सर्च category पर क्लिक करते ही आप Movies को उसके Type, क्वालिटी, Release year इत्यादि को select कर उस मूवी को फाइंड कर सकते हैं, जिससे आपको अपनी पसंदीदा मूवी को इस site से डाउनलोड करने में आसानी होगी।

तो दोस्तों इस प्रकार खत्म होती है foumovies साइट की सभी कैटेगरी, इसके साथ ही Menu पर एक Dmca पेज दिया गया है, जिसके तहत यदि इस साइट पर अवेलेबल किसी Content के Owner आप है तो Dmca पेज के जरिए आप इस मूवी या कंटेंट को इस site से रिमूव करवा सकते हैं।

दोस्तों इस प्रकार हम इस वेबसाइट के बारे में पर्याप्त जानकारी ले चुके हैं! इसके अलावा आपको बता दें कि आप टेलीग्राम चैनल के माध्यम से भी नईनई मूवीस को डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Join Telegram Channel 

new मूवीस देखने के लिए आप Telegram App का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। टेलीग्राम चैनल फीचर के जरिए लाखों लोग आज latest मूवीस को अपने मोबाइल/pc पर देख रहे हैं! आपको टेलीग्राम पर कई मूवी channels मिल जाएंगे। जिन्हें आप Free में join कर सकते हैं और इन channels पर होने वाली new मूवीस को आप दिए गए Downloading link से सीधे डाउनलोड कर सकते हैं।

Join Now

या फिर टेलीग्राम एप के अंदर ही stream कर सकते हैं, ऊपर एक ऐसे ही टेलीग्राम चैनल का link आपको दिया गया है जिसे आप free में join कर लेटेस्ट मूवीस देख सकते हैं।

Alternative Sites Of FOU MOVIES 2020

दोस्तों आपको इंटरनेट पर सैकड़ों बॉलीवुड हॉलीवुड मूवी डाउनलोडिंग साइट मिल जाएंगी! लेकिन उनमें से कौन सी सबसे Popular और Best Movie साइट है,आपको यह पता करने में काफी टाइम लग जाएगा। इसलिए इंटरनेट पर रिसर्च करने के बाद हम Best मूवी साइट्स की list आपके लिए लेकर आए है, और खास बात यह है कि नीचे दी गई इन सभी मूवीस के बारे में हम पूरी Detail इस वेबसाइट पर पब्लिश कर चुके हैं।

दोस्तों अब तक हम इस मूवी साइट के बारे में जान चुके हैं, foumovies मूवी डाउनलोडिंग के लिए सबसे बेस्ट साइट है और इसके कुछ नुकसान भी है! दोस्तों इन्हें जानने के बाद आप खुद Decide कर पाएंगे कि क्या यहां से मूवी डाउनलोड करना फायदेमंद है या नहीं.

Bolly4uMoviesGharDownloadHub
HdfridayKasperMoviesWorldfree4u
MovierulzBEST HD MOVIES9xMovies
Mp4MoviezKhatrimazaFilmywap
MovieMad123MoviesMovies4U
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterMoviespapaMoviescouch
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurFull4MoviesSkymovies

FOU MOVIES के फ़ायदे?

  • इस साइट का Main फायदा यह है कि यहां से मूवी डाउनलोड करने के दौरान फेसबुक, गूगल अकाउंट से Sign up करने की कोई आवश्यकता नहीं होती।
  • Fastest Downloading server से आप मूवी को तेजी से डाउनलोड कर पाएंगे।
  • पुरानी Hollywood & bollywood  मूवीस को देखने का भी यह साइट users को मौका देती है।
  • मूवी डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक मिलता है, जिससे आपको मूवी डाउनलोड करने में अधिक परेशानी नहीं होती।

FOU MOVIES साइट का नुकसान?

  • दोस्तों इस के Negative points को देखें तो इस वेबसाइट पर हालांकि आप New HD मूवीस को देख सकते है, परंतु इन मूवीस को आप online स्ट्रीम नहीं कर सकते! केवल डाउनलोड कर पाएंगे।
  • मूवी डाउनलोड करने के दौरान अनेक pop up Ads आपको मिलते है, जिससे मूवी डाउनलोड करना नए यूजर के लिए आसान नहीं होता।
  • इसके अलावा यह एक पायरेटेड वेबसाइट है, तो इस लिहाज से Movie डाउनलोड करना सुरक्षित नहीं होता।

क्या foumovies साइड से मूवीस को देखना Safe है?

आप foumovies site में available मूवीस और यहां से मूवी डाउनलोड करने की प्रक्रिया तो जान चुके हैं! लेकिन इसके साथ ही आपका यह जानना भी जरूरी है किकिसी भी पायरेटेड वेबसाइट से movies को देखना भारत में Legal नहीं है

इसलिए foumovies site से मूवीस देखना unsecure होता है! दोस्तों इस Pirated साइट पर जितने भी available मूवीस है, उन मूवीस के Copyrights साइट के पास नहीं है, अर्थात बिना Production हाउस की मंजूरी के यह वेबसाइट नई नई मूवीस को साइट पर अपलोड कर देती है।

इसलिए आपके लिए इस वेबसाइट से मूवीस देखना जोखिम भरा हो सकता है क्योंकि भारत में Piracy को ban किया जा चुका है और इसे गैरकानूनी माना गया है। तथा कॉपीराइट Act 1957 के तहत यदि किसी ओरिजिनल सामग्री का उपयोग बिना अनुमति के किया जाता है तो यह एक कानूनन अपराध है।

और ऐसा ही कार्य यह पायरेटेड साइट्स करती है जो बिना अनुमति के मूवीस को अपलोड करती है! इसलिए कानून में इन Pirated साइट्स को पूरी तरह illegal करार दिया गया है। लेकिन इसके बावजूद यदि कोई इन Pirated साइट्स पर Content को Upload, Distribute या फिर डाउनलोड करते हुए पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। जिसमें 3 साल तक की सजा एवं भारी जुर्माने का प्रावधान है।

आखिर भारत में Pirated साइट्स बैन क्यों?

क्या आपको पता है foumovies साइट् के अनेक डोमेन अब तक Block/Ban किए जा चुके हैं। क्योंकि जैसे ही Cyber सिक्योरिटी टीम को किसी भी Pirated साइट्स का पता लगता है! तो तुरंत उस Website को block कर दिया जाता है।

सरकार द्वारा इन pirated website को बैन करने की मुख्य वजह है Film इंडस्ट्री को करोड़ों रुपए का नुकसान होना। क्योंकि इन pirated साइट्स की वजह से जिन latest मूवीस को सिनेमा घरों में लोग महंगी टिकट देखकर खरीदते हैं! उन Movies को यह site फ्री में यूजर्स को देखने की सुविधा देती है।

यही वजह है कि आज लाखों लोगों के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल कर pirated वेबसाइट्स के माध्यम से latest movie देखना फ्री में possible हो चुका है, जिसका सीधा नुकसान फिल्म निर्माताओं को इन sites पर leak होने वाली सभी movies से उठाना पड़ता है।

FOU MOVIES Website New Link 2020

foumovies.tofoumovies.in
foumovies.comfoumovies.net
foumovies.moviefoumovies.online
foumovies.bizfoumovies.movie
foumovies.proxyfoumovies.live
foumovies.wpfoumovies.biz
foumovies.ccfoumovies.vin
foumovies.netfoumovies.info
foumovies.vetfoumovies.vip
foumovies.pwfoumovies.lol

यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।


हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।