MoviesGhar 2019: Watch Online Bollywood, Hollywood HD Movies Hindi

0

MoviesGhar 2019: Watch Online Bollywood, Hollywood HD Movies Hindi! दोस्तों जब हम इंटरनेट पर Movie Downloading sites को खोजते हैं, तो कई बार हमारे सामने movie downloading sites की एक बड़ी List सामने जाती है, लेकिन इन sites से मूवीस को Free में कैसे डाउनलोड करें, अक्सर इस बात का जवाब Users नहीं खोज पाते हैं।

यदि आपके साथ भी यही समस्या है और आप इंटरनेट पर किसी बढ़िया Movie डाउनलोडिंग साइट को खोज रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही लेख पर आए हैं। क्योंकि इस लेख में हम आपको Movies downloading site की पूरी जानकारी देने की कोशिश करेंगे। ताकि आपको इस site से मूवी डाउनलोड करने की पूरी जानकारी प्राप्त हो सके।


MoviesGhar दोस्तों जैसा कि नाम से ही पता चलता है, यह साइट Movies का घर है, जहाँ पर latest movies का बड़ा Collection users को देखने को मिल जाता है।

लेकिन आज भी कई सारे users यह नहीं जानते कि कैसे Moviesghar site से लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड किया जाता है? और यहां कौनकौन सी Movies देखने को मिलती हैं।

इस लेख के माध्यम से हम आपको moviesghar site से रिलेटेड सभी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करेंगे! इस लेख में आप जानेंगे कि MoviesGhar क्या है? moviesghar साइट से कैसे मूवीस को डाउनलोड किया जाता है? इस साइट पर कौनकौन सी Movies available हैं? और क्या यहां से movies को डाउनलोड करना लीगल होता है।

MoviesGhar 2019: Watch Online Bollywood, Hollywood HD Movies Hindi

दोस्तों आज इस site के Popular होने की खास वजह यह है कि इस site पर आपको Latest साउथ इंडियन मूवीस, बॉलीवुड मूवी, हॉलीवुड मूवी, सबसे पहले देखने को मिल जाती है। तो ऐसे में हाल ही में रिलीज की गई Bollywood मूवी के Name आपको साइट पर दिख जाएंगे। जिनमें से आप किसी भी movie पर क्लिक कर उस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

हालांकि कई सारी sites हैं, जहाँ latest movie leak होती है, परंतु इस साइट पर Leak होने वाली लगभग सभी Movies के Format  Full HD में होते हैं,  इसलिए कई सारे यूजर्स घर बैठे लेटेस्ट HD मूवी देखने के लिए इस साईट का उपयोग करते हैं।

चलिए अब हम जानते हैं, इस movie site पर कौनकौन सी movies upload की गई हैं।

All Latest Bollywood & Hollywood Movies On MoviesGhar Website 

दोस्तों जब आप MoviesGhar.live URL से इस site को Access करते हैं, तो आपको साइट पर सभी latest movies के पोस्टर दिखाई देते हैं। दोस्तों यह सभी Movies डाउनलोड करने के लिए बिल्कुल फ्री हैं

साथ ही इस movie site पर latest movies के अलावा दर्शकों की सुविधा के लिए मूवीस को अलगअलग कैटेगरी में बांटा गया है। आप homepage पर जाकर इन सभी categories को देख सकते हैं। इन categories को Year, Actor, Actress तथा उनके types के आधार पर अलगअलग किया गया है, चलिए जानते हैं साइट पर available सभी movie Categories के बारे में।

All Movies Categories On MoviesGhar Website 2019

दोस्तो सबसे पहले जब आप Moviesghar.live इस Latest Domain पर Visit करते हैं, तो यहाँ पर आपको साइट के Latest Updates देखने को मिलेंगे। उसके बाद मूवीस की categories हैं, जिनके बारे में नीचे जानकारी दी गई है।

Movies By Year

Menu की यह पहली category है, जिसमें क्लिक करने पर सामने movies को year के according download करनी के ऑप्शंस दिखाई देते हैं। movies by year की इस कैटेगरी से आप 2019,2018 ,2017 में रिलीज की गई सभी मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।

जब आप 2019 new movies पर क्लिक करते हैं, तो यहाँ आपको Bollywood, South की सभी latest movie की लिस्ट दिखाई देती है आप इस लिस्ट में उपलब्ध सैकड़ों मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं।


तो इस प्रकार आप 2019, 2018, 2017, 2016 जैसे  पिछले 10 साल पुरानी हिंदी मूवीस को आप इस कैटेगरी के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

Movies By Actors

हालांकि साइट पर कुछ ही मूवीस की कैटेगरी है, जिसमें दूसरे नंबर पर Movies By actors की कैटेगरी है। जिस पर click करने के बाद आप के सामने सभी बॉलीवुड Actors की लिस्ट दिखाई देती है। अब आप जिन भी बॉलीवुड सितारों की मूवी देखना चाह रहे हैं, चाहे लेटेस्ट हो या Old उस Actor के Name पर क्लिक कर आप उनकी सभी मूवीस को लिस्ट को देख पाएंगे।

आपको इस लिस्ट में Old या Latest जो भी मूवी पसंद आती है, उस मूवी पर क्लिक कर उस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं। आगे हम इनमें से किसी भी Movie को डाउनलोड करने का तरीका भी आपके साथ शेयर करेंगे।

Movies By Actress

दोस्तों अन्य मूवी डाउनलोडिंग साइट्स से हटकर इस साइट की खासियत यह है, कि यहां पर आप किसी विशेष Actress के नाम को सेलेक्ट कर उस एक्ट्रेस की सभी Latest एवं Old movies की इस Category के अंतर्गत देख सकते हैं।

दोस्तों जैसे ही आप Movies by Actress की इस कैटेगरी पर क्लिक करते हैं, तो यहां पर आपको आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर, दीपिका पादुकोण प्रियंका चोपड़ा जैसी सभी बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम दिखाई देंगे।।आप जिस अभिनेत्री के नाम पर क्लिक करेंगे उनकी सभी मूवीस आपको एक साथ देखने को मिल जाएगी।

Movies By Type

तो दोस्तों इसके अलावा साइट कि यह Category यूजर्स को उनकी पसंदीदा मूवी के अनुसार मूवी डाउनलोड करने की सुविधा देती है। इस कैटेगरी पर क्लिक करने के बाद आपको मूवीस के अनेक टाइप्स दिखाई देंगे। इस कैटेगरी में Punjabi Movies, Funny movies, Bollywood action movies, Hindi romantic movies, Hindi horror movies

ऐसे Options मिलेंगे! तो आप जिस भी तरह की हिंदी मूवी देखना चाहते हैं उस कैटेगरी पर क्लिक करके अपनी पसंदीदा मूवी को इस Site से डाउनलोड कर देख पाएंगे।

English Movies

दोस्तों साइट पर आखरी Category है, इंग्लिश मूवीस की जिस पर आप क्लिक करते हैं, तो फिर से आपके सामने कुछ ऑप्शन दिखाई देते हैं। जैसे आप – 2019 Movies, 2018 Year की   Movies देखने के अलावा Horror movies, AVN action movies को इस site के जरिए आसानी से देख पाएंगे।

How to Play Download Movies

साइट की यह अंतिम Category बताती है कि कैसे इस site में Available मूवीस को आप डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि जैसा कि हमने ऊपर आपको बताया कि हम आपको यह भी बताएंगे कि कैसे इस site से Movies को डाउनलोड करते हैं? तो चलिए Step By Step अब हम मूवी डाउनलोडिंग की इस प्रक्रिया को जान लेते हैं

MoviesGhar Website Se Movie Download Kaise Kare?

दोस्तों इस पहले स्टेप में आप अपने मोबाइल या कंप्यूटर के Browser में जाएं। और search Bar में moviesGhar.Live URL को Enter कर लीजिए।

दोस्तों अब इतना करने के बाद आप Moviesghar वेबसाइट तक पहुंच जाएंगे। और आपको Homepage पर मूवीस की लेटेस्ट Updates देखने को मिल जाएंगे। साथ ही मूवीस की कुछ कैटेगरी भी दी गई है जहां से आप अपनी Latest एवं Favorite मूवीस को Find कर सकते हैं।

Exampls के लिए हम लेटेस्ट बॉलीवुड मूवी को MoviesGhar site से डाउनलोड करना चाहते है, तो आप जिस लेटेस्ट मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं उस मूवी के Name को ऊपर दिए गए सर्च बार में टाइप कर Search Button पर Hit कीजिए। या फिर आप उस लेटेस्ट मूवी को Homepage में फाइंड कर सकते हैं। उसके बाद उस मूवी पर क्लिक कीजिए।

अब आप new page पर आप जाएंगे। जहां आपको उस मूवी के कुछ Screenshots दिखाई देंगे, साथ ही इस मूवी को डाउनलोड करने का भी नीचे link भी दिया गया है। अब आप इनमें से किसी भी डाउनलोडिंग लिंक पर क्लिक कर इस मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

तो साथियों आपने सीखा कि किस तरह से moviesghar साइड से movie को डाउनलोड किया जा सकता है, अब हम इस साइट के कुछ Latest वर्किंग Domains की जानकारी लेंगे।

MoviesGhar Website New Link 2019

दोस्तों अब हम इस आर्टिकल में आपको moviesGhar site ke कुछ Working Domains की जानकारी देने वाले हैं,हो सकता है आप सोच रहे होंगे ऐसा क्यों? क्योंकि मूवीस घर एक पायरेटेड वेबसाइट है, और समयसमय पर इस वेबसाइट के अनेक Domain’s को Block कर दिया जाता है। तो उसमें भी यदि Moviesghar.Live  कोई यूआरएल बैन कर दिया जाता है तो आप नीचे दिए गए Url का उपयोग कर moviesGhar site से movies को download कर सकते है।

दोस्तों इस प्रकार अब तक आप यह तो जान चुके हैं कि यहां से Movies को कैसे डाउनलोड करते हैं? और आप यह भी जान चुके हैं कि यहाँ कौनकौन सी Movies available है, परंतु अब हम इस site से रिलेटेड कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं।

moviesghar.tomoviesghar.in
moviesghar.commoviesghar.net
moviesghar.moviemoviesghar.online
moviesghar.bizmoviesghar.movie
moviesghar.proxymoviesghar.live
moviesghar.wpmoviesghar.biz
moviesghar.ccmoviesghar.vin
moviesghar.netmoviesghar.info
moviesghar.vetmoviesghar.vip
moviesghar.pwmoviesghar.lol

क्या Moviesghar site से मूवीस को देखना illegal होता है?

मूवीसघर वेबसाइट पर जितनी भी Latest Movies Available हैं, उन मूवीस को इस साइट पर illegal रूप से अपलोड किया गया है। इसलिए यहां से मूवीस की डाउनलोडिंग करना safe नहीं होता।

illegal रूप से movies Upload करने का अर्थ यह है, कि इस साइट पर जिन new मूवीस को अपलोड किया जाता है, उन मूवीस के इस साइट के पास कोई Copyrights नहीं होते। इसलिए लीगल तरीका मूवीस को अपलोड करने का वह होता है जब किसी site के पास Latest मूवी को अपलोड करने से पहले उस मूवी के Copyrights मौजूद हो।

लेकिन चूंकि कॉपीराइट 1957 Act नियम के मुताबिक मूवीस को बिना कॉपीराइट्स के किसी भी साइट पर इस्तेमाल करना एक गैरकानूनी अपराध है। इसलिए illegal रूप से मूवीस को अपलोड करने वाली इन वेबसाइट को Pirated website भी कहा जाता है। जहां से मूवीस को डाउनलोड करना बिल्कुल secure नहीं होता है।

क्योंकि Copyright कानून के तहत सिर्फ Copyright कंटेंट को Upload करना गैरकानूनी है। बल्कि उस Content का इस्तेमाल करना अर्थात उसे देखना भी गैरकानूनी होता है। जिसके तहत पकड़े जाने पर 3 साल तक की सजा या जुर्माने का भी प्रावधान है।

सवाल आता है कि आखिर भारत में Pirated वेबसाइट्स को क्यों Banned किया गया है?

दोस्तों इसके पीछे एक Main एवं Simple कारण यही है, कि इससे बॉलीवुड industry को भारी मात्रा में पैसों का नुकसान होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जैसा कि हम सभी जानते हैं New मूवी जब पर्दे पर रिलीज़ होती है तो फिल्म के दर्शकों से ही उस मूवी की कमाई होती है।

और जितनी ज्यादा अधिक लोग Latest मूवी को देखने के लिए सिनेमा हॉल जाते हैं, उतनी उस मूवी की कमाई होती है। परंतु कुछ ऐसी भी पायरेटेड वेबसाइट है जो गुप्त रूप से इंटरनेट पर बिना Copyrights के new movies को leak कर देती हैं,  जिससे लाखों लोगों को मुफ्त में latest फिल्म देखने का मौका मिल जाता है।

और सिर्फ Moviesghar वेबसाइट बल्कि तमाम सैकड़ों वेबसाइट Latest Movies को leak करती रहती हैं, जिससे यूजर्स को सिर्फ मूवी देखने का एक सरल मौका मिल जाता है। दोस्तों यहां नीचे कुछ फेमस वेबसाइट की जानकारी दी गई है, आप यहाँ नीचे दी गई किसी भी मूवी पर क्लिक कर उस मूवी के बारे में Full Details हमारी वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

Alternative Sites Of MoviesGhar 2019

Bolly4u9xRockersPagalWorld
TamilGunJio RockersWorldfree4u
MovierulzTamilyogi9xMovies
TamilrockersKhatrimazaFilmywap
Isaimini123Movies7StarHD
TodaypkRdxHDKatMovieHD
MoviesBabaFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

तब सवाल आता है कि Movies को देखने का सही तरीका क्या है?

दोस्तों पहली बात यदि आप Latest मूवी देखना चाह रहे हैं, तो सिनेमा हॉल जाना एक Legal तरीका है। या फिर आप Online लेटेस्ट मूवी देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप Online Streaming प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्तों नीचे हमने कुछ Famous Online स्ट्रीमिंग प्लेटफार्म की जानकारी दी है, दोस्तों इन services का इस्तेमाल करने के लिए आपको paid सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है, जिसे लेने के बाद legally आप घर बैठे लेटेस्ट मूवीस को देख सकते हैं


यह भी पढ़े:

तो बस आज के लिए बस इतना ही! उम्मीद है दी गयी जानकारी आपको पसंद आई होगी। यदि आपको आज का यह आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

Disclaimer

किसी भी Original Content की चोरी करना एक दंडनीय अपराध है। FutureTricks दृढ़ता से इस प्रकार के हर कार्य का विरोध करता है। यहां दिखाया गया लेख केवल आपको अवैध गतिविधियों के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए है।

हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।