Bharat Option App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए? (पूरी जानकारी)


अगर आप सही प्रकार से ट्रेडिंग कर लेते हैं अथवा आपको ट्रेडिंग की अच्छी जानकारी है तो आप ट्रेडिंग करके रोजाना ₹20000 से लेकर के ₹80000 तक कमा सकते हैं। जी हां यह सच्चाई है। आज हम आपको ऐसी ही एक एप्लीकेशन के बारे मे बतायेंगे तो जानते है कि Bharat Option App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए? (पूरी जानकारी)

Bharat Option App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए? (पूरी जानकारी)

भारत ऑप्शन बेस्ट ट्रेडिंग एप्लीकेशन है जो आपको रोजाना 50000 से भी अधिक रुपए कमाने का मौका देती है परंतु याद रखें कि ट्रेडिंग से पैसे कमाने के लिए यह आवश्यक है कि आपको ट्रेडिंग सही प्रकार से आती हो वरना आपको यहां पर नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।


इस प्रकार से अगर आप भारत ऑप्शन एप्लीकेशन से ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए तैयार हैं तो आइए इस आर्टिकल में चर्चा करते हैं कि “Bharat Option App क्या है” और “भारत ऑप्शन एप से ट्रेडिंग करके पैसे कैसे कमाए” तथा “भारत ऑप्शन एप से पैसे कैसे निकाले।”

Bharat Option App Detail In Hindi

ऐप का नाम भारत ऑप्शन ऐप
टोटल डाउनलोड 1 मिलियन
डेवलपर निशांत कोहली
आकार 10mb
रेटिंग 4.5
लॉन्च डेट 3 दिसंबर 2021
कैटेगरी ट्रेडिंग एप
उपलब्धता प्ले स्टोर

Bharat Option App क्या है? (What is Bharat Option Trading App in Hindi)

यह एक ट्रेडिंग एप्लीकेशन है। इस एप्लीकेशन के डिस्क्रिप्शन में यह लिखा हुआ है कि ट्रेडिंग करने वाले ऐसे लोगों के लिए यह एप्लीकेशन बहुत ही काम की है जो ट्रेडिंग की फील्ड में नया है।

आप भारत ऑप्शन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हुए ऑनलाइन ट्रेडिंग घर बैठे ही कर सकते हैं और ट्रेडिंग के द्वारा आप पैसे कमा सकते हैं। यह एप्लीकेशन दावा करती है कि वह एक सुरक्षित प्लेटफार्म है जो लोगों को ट्रेडिंग करने का मौका देती है।

इस एप्लीकेशन का प्लस पॉइंट है कि आप यहां से बिजनेस करना भी सीख सकते हैं। इसके अलावा जिस प्रकार से दूसरी ट्रेडिंग एप्लीकेशन काम करती है उसी प्रकार से भारत ऑप्शन एप्लीकेशन भी काम करती है।

इस एप्लीकेशन को जब आप डाउनलोड करते हैं तो उसके पश्चात आपको थोड़े से पैसे इन्वेस्ट करने होते हैं, जिसके बाद आपको दो ऑप्शन प्राप्त होते हैं जिसमें से आपको अंदाज लगाकर के किसी भी एक ऑप्शन का सिलेक्शन करना होता है।

अगर आपके द्वारा सिलेक्ट किया गया ऑप्शन सही होता है तो आपने जितने पैसे लगाए हुए होते हैं उसका डबल आपको मिलता है। जैसे मान लीजिए अगर आप ₹120 लगाते है और आपका अंदाज सही आता है तो आपको ₹120 और मिलते हैं परंतु अगर आप जो ऑप्शन सेलेक्ट करते हैं वह गलत हो जाता है तो आपको ₹120 का नुकसान झेलना पड़ता है।

इसलिए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल सावधानी के साथ करना चाहिए। बेहतर रहेगा कि आप पहले ट्रेडिंग की अच्छी जानकारी प्राप्त कर लें, उसके पश्चात एप्लीकेशन के द्वारा ट्रेडिंग करके पैसे कमाने का प्रयास करें।

याद रहे कि इस एप्लीकेशन पर जब आप अधिक पैसे कमाने लगे तो लालच में ना आए क्योंकि लालच में आकर अगर आप गलत ऑप्शन का सिलेक्शन कर देते हैं तो आपके पैसे डूब भी सकते हैं और आप को आर्थिक नुकसान हो सकता है।

भारत ट्रेडिंग एप डेमो अकाउंट क्या है?

डेमो अकाउंट ऐसा अकाउंट होता है जिसके द्वारा आप ट्रेडिंग करने की प्रैक्टिस कर सकते हैं।‌ इस अकाउंट से ट्रेडिंग करने पर आपके रियल पैसे नहीं कटते हैं।

कहने का मतलब है कि जब तक आप को सही प्रकार से ट्रेडिंग करना ना आ जाए तब तक भारत ट्रेडिंग एप्लीकेशन पर आप डेमो अकाउंट के द्वारा ट्रेडिंग की बारीकियों के बारे में सीख सकते हैं। आपको डेमो अकाउंट में ₹10000 फ्री में प्राप्त होते हैं परंतु इसे आप निकाल नहीं सकते हैं। यह सिर्फ प्रैक्टिस करने के लिए होते हैं।

भारत ट्रेडिंग एप रियल अकाउंट क्या है?

डेमो अकाउंट के द्वारा प्रैक्टिस कर के जब आप सही प्रकार से ट्रेडिंग करना सीख जाते हैं तो उसके बाद पैसे कमाने के लिए आप भारत ट्रेडिंग एप रियल अकाउंट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे इस्तेमाल करने के लिए ऊपर जो ओपन रियल अकाउंट वाली बटन है उस पर क्लिक करना होता है।

इसके बाद आपको पैसे डिपाजिट करने होते हैं और ट्रेडिंग में पैसे लगाने होते हैं। अगर आप ट्रेडिंग जीत जाते हैं तो आपके पैसे डबल हो जाते हैं और हार जाते हैं तो आपके रियल पैसे का नुकसान होता है।

भारत ऑप्शन ऐप के मालिक कौन है?

साल 2021 में 3 दिसंबर के दिन गूगल प्ले स्टोर पर भारत ऑप्शन एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया था। इस एप्लीकेशन का निर्माण निशांत कोहली नाम के व्यक्ति के द्वारा किया गया है।। लास्ट बार एप्लीकेशन को 3 दिसंबर 2021 को ही अपडेट किया गया था।

वर्तमान में गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद इस एप्लीकेशन का आकार 10 एमबी का है और इसे 4.5 की रेटिंग मिली हुई है। इसके अलावा प्ले स्टोर से 1 मिलियन से भी अधिक बार भारत ऑप्शन एप्लीकेशन को ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए डाउनलोड किया जा चुका है।

भारत ऑप्शन ऐप कैसे काम करती है?

इसके काम करने का तरीका काफी सरल है। एप्लीकेशन पर जब आप पैसे इन्वेस्ट करके ट्रेडिंग करना प्रारंभ करते हैं तो आपको एप्लीकेशन पर एक ग्राफ चलता हुआ दिखाई देता है। ग्राफ के अंदर ध्यान से देखने पर आपको यह दिखाई देता है कि कुछ टेढ़ी-मेढ़ी लाइन ऊपर की साइड जा रही है और कुछ लाइन नीचे की ओर जा रही है।

बस आपको इन्हीं दोनों लाइन पर ध्यान रखना होता है और अंदाज़ के तौर पर बटन दबानी होती है। अगर आपका अंदाज सही होता है तो आप पैसे कमाने में कामयाब हो जाते हैं और अगर आपका अंदाज गलत साबित होता है तो आपके पैसे डूब जाते हैं।

भारत ऑप्शन एप्लीकेशन बाइनरी ट्रेडिंग पर काम करती है। इसलिए इसमें जो टेढ़ी-मेढ़ी लाइन होती है वह निश्चित समय में ऊपर जाती है और निश्चित समय में नीचे आती है।

आपको एप्लीकेशन में लाल रंग में डाउन वाली बटन और हरे रंग में अप वाली बटन मिलती है। अगर आप अप वाली बटन दबाते हैं तो इसका मतलब यह होता है कि आपने अंदाज लगाया है कि ग्राफ ऊपर की साइड जाएगा और अगर आप डाउन वाली बटन दबाते हैं तो आप यह अंदाजा लगाते हैं कि ग्राफ नीचे की ओर जाने वाला है।

Bharat Option App Download कैसे करें?

गूगल प्ले स्टोर पर भारत ऑप्शन एप डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। इसलिए आपको भारत ऑप्शन ऐप को डाउनलोड करने के लिए यहां-वहां भटकने की भी आवश्यकता नहीं है। आप सरलता से प्ले स्टोर से इसे डिवाइस में डाउनलोड कर सकते हैं।

इसके अलावा भारत ऑप्शन की आधिकारिक वेबसाइट से भी एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है। भारत ऑप्शन ऐप डाउनलोड कैसे करते हैं की प्रक्रिया निम्नानुसार है।

1: सबसे पहले आपको अपने डिवाइस में गूगल प्ले स्टोर को ओपन करना है।
2: प्ले स्टोर ओपन होने के बाद आपको ऊपर दिए हुए सर्च बॉक्स पर क्लिक करना है।
3: सर्च बॉक्स पर क्लिक करने के बाद आपको भारत ऑप्शन ऐप लिखना है और सर्च कर देना है।
4: सर्चिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद पहले ही नंबर पर आपको भारत ऑप्शन एप्लीकेशन दिखाई देगी।
5: आपको एप्लीकेशन के नाम के ऊपर क्लिक करना है।
6: अब आपको हरे रंग के बॉक्स में इंस्टॉल वाली बटन दिखाई दे रही होगी उस पर आपको क्लिक कर देना है।
7: इंस्टॉल बटन पर क्लिक करने के पश्चात थोड़ी ही देर के अंदर भारत ऑप्शन एप्लीकेशन डाउनलोड होना प्रारंभ हो जाएगी और थोड़ी ही देर में भारत ऑप्शन ऐप डाउनलोड हो जाएगी।


Bharat Option App में अकाउंट कैसे बनाएं?

भारत ऑप्शन एप्लीकेशन पर अकाउंट क्रिएट करने हेतु आपके पास एक गूगल अकाउंट अर्थात जीमेल अकाउंट होना चाहिए।

अगर आपके पास जीमेल अकाउंट है तो आसानी से आप 2 से 3 मिनट के अंदर भारत ऑप्शन ऐप पर अकाउंट क्रिएशन की प्रक्रिया को पूर्ण कर सकते हैं। भारत ऑप्शन एप पर अकाउंट कैसे बनाते हैं, की जानकारी निम्नानुसार है‌


1: अपने डिवाइस में इंस्टॉल भारत ऑप्शन एप्लीकेशन पर क्लिक करके आपको सबसे पहले भारत ऑप्शन एप्लीकेशन को ओपन करना है।
2: भारत ऑप्शन एप्लीकेशन ओपन होने के बाद आपको लैंग्वेज का सिलेक्शन करने के लिए कहा जाएगा। आपको अपनी पसंदीदा लैंग्वेज के ऊपर क्लिक कर देना है और नेक्स्ट बटन दबानी है।
3: अब आपको एक डेमो अकाउंट प्राप्त होगा जिसके द्वारा आप एप्लीकेशन में ट्रेडिंग करना सीख सकते हैं।
4: अब आप एप्लीकेशन के होम पेज पर चले जाएंगे। होम पेज पर पहुंचने के पश्चात आपको नीचे जो मी वाला ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक करना है।
5: अब आपको अकाउंट बनाने के लिए गूगल का ऑप्शन मिलेगा। इसके लिए आपको लॉग इन विद गूगल वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, उसके बाद आप जिस जीमेल आईडी पर अकाउंट बनाना चाहते हैं उसका सिलेक्शन कर लेना है।
6: जीमेल आईडी का सिलेक्शन करने के पश्चात आपका रियल अकाउंट बन जाता है।

अब आप एप्लीकेशन में पैसे ऐड करके ट्रेडिंग करना चालू कर सकते हैं और पैसे कमाना प्रारंभ कर सकते हैं।

Bharat Option App में पैसे कैसे Add करें?

यह सर्वविदित है कि भारत ऑप्शन एप्लीकेशन में अगर आपको ट्रेडिंग करना है तो इसके लिए आपको कुछ पैसे भी ऐड करने पड़ेंगे और उन्हीं पैसे को इन्वेस्ट करके आप ट्रेडिंग कर सकेंगे। यहां पर फ्री में ट्रेडिंग नहीं होती है। पैसे कैसे ऐड किए जा सकते हैं, इसकी जानकारी नीचे बताई जा रही है।

1: सबसे पहले अपने डिवाइस में इंस्टॉल भारत ऑप्शन एप्लीकेशन को अपने डिवाइस में ओपन कर ले।
2: डिवाइस में एप्लीकेशन ओपन होने के बाद ऊपर की साइड आपको जो डिपॉजिट वाला ऑप्शन दिखाई दे रहा है उस पर क्लिक कर देना है।
3: अब आपकी स्क्रीन पर जो इंटर अमाउंट वाला बॉक्स दिखाई दे रहा है उसमें आप जितने पैसे ऐड करना चाहते हैं उतने पैसे इंटर करें।
4: पैसे इंटर करने के पश्चात आपको डिपॉजिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।
5: अब आपकी स्क्रीन पर विभिन्न प्रकार के पेमेंट ऑप्शन आएंगे। जैसे कि नेट बैंकिंग इत्यादि। आप जिस पेमेंट मेथड के द्वारा पैसे ऐड करना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करें।
6: अब सिलेक्ट किए हुए पेमेंट मेथड का इस्तेमाल करके पेमेंट कर दें।

जैसे ही आप पेमेंट कर देंगे वैसे ही 2 से 3 मिनट के अंदर आपके भारत ऑप्शन एप्लीकेशन के वॉलेट में ऐड किए गए पैसे दिखाई देना प्रारंभ हो जाएंगे।

Bharat Option App से पैसे कैसे कमाए?

भारत ऑप्शन एप्लीकेशन में ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए पहले तो आपको भारत ऑप्शन एप्लीकेशन के वॉलेट में ट्रेडिंग में इन्वेस्ट करने के लायक पैसे ऐड कर लेने हैं, उसके पश्चात  किस प्रकार से ट्रेडिंग की जाएगी, इसकी जानकारी नीचे बताए अनुसार है।

1: ट्रेडिंग के द्वारा पैसे कमाने के लिए सर्वप्रथम डिवाइस में मौजूद भारत ऑप्शन एप्लीकेशन को ओपन कर ले।

2: भारत ऑप्शन एप्लीकेशन ओपन होने के बाद आपको अपनी स्क्रीन पर विभिन्न प्रकार के करेंसी ट्रेड दिखाई देंगे। आप दिए हुए करेंसी में से जिस करेंसी में ट्रेड करना चाहते हैं उसका सिलेक्शन करें। हमारे हिसाब से आपको डॉलर पर क्लिक करना चाहिए।

3: करेंसी का सिलेक्शन करने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक ग्राफ आएगा जो ऊपर नीचे जाते हुए दिखाई देगा। आपको इसी ग्राफ को देखते हुए यह अनुमान लगाना है कि ग्राफ अगले 1 मिनट में ऊपर की साइड जाएगा अथवा नीचे की साइड जाएगा।

4: अगर आपने यह अनुमान लगाया है कि ग्राफ ऊपर की तरफ जाएगा तब आपको अप वाली बटन पर क्लिक करना है और अगर आपका यह अनुमान है कि ग्राफ नीचे की ओर जाएगा तो आपको डाउन वाली बटन पर क्लिक करना है।

इतनी प्रक्रिया करने के बाद अगर आपका अंदाज सही साबित होता है तो आपने जितने पैसे लगाए हुए होते हैं और उसका डबल पैसे आपको मिलते हैं। और अगर आपके द्वारा लगाया गया अनुमान गलत साबित हो जाता है तो आपने जो पैसे लगाए हुए होते हैं वह डूब जाते हैं अर्थात आप को नुकसान हो जाता है।

Bharat Option App का उपयोग कैसे करें?

भारत ऑप्शन एप्लीकेशन का इस्तेमाल किस प्रकार से कर सकते हैं इसके बारे में यूट्यूब पर काफी सारे वीडियो ट्यूटोरियल मौजूद है। आप उन्हें देख कर के यह जान सकते हैं कि कैसे भारत ऑप्शन एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा इस की संक्षिप्त जानकारी हम नीचे आपको दे रहे हैं।

1: About

इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप यह जान सकते हैं कि एप्लीकेशन का फाउंडर कौन है और एप्लीकेशन का मैनेजमेंट किसके द्वारा संभाला जा रहा है, साथ ही एप्लीकेशन में आपको क्या-क्या फीचर मिलते हैं और कैसे आप एप्लीकेशन के द्वारा 10 गुना तेजी से पैसे कमा सकते हैं।

2: Help

एप्लीकेशन का यूज करने में किसी भी प्रकार की टेक्निकल समस्या का सामना अगर आप कर रहे हैं तो आप हेल्प वाले सेक्शन में जाकर के सपोर्ट टीम से बात कर सकते हैं। आप उनके साथ कॉल पर भी बात कर सकते हैं या फिर उनसे चैट कर सकते हैं।

यहां पर आपको विभिन्न वीडियो भी मिलते हैं जिसके द्वारा आप एप्लीकेशन को कैसे चलाया जाता है के बारे में सीख सकते हैं साथ ही जान सकते हैं कि कौन सी प्रॉब्लम को कैसे सॉल्व करना है।

3: Trade

एप्लीकेशन की मुख्य होम स्क्रीन पर यह सेक्शन होता है, जहां पर आप लाइव ग्राफ देख सकते हैं साथ ही उसमें कितना चढ़ाव अथवा गिराव है इसकी जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप यहां से मिनिमम ₹10 के द्वारा इन्वेस्टमेंट करना चालू कर सकते हैं।

4: Deals

यहां पर आपको विभिन्न ऑफर्स और प्रॉफिट अमाउंट देखने को मिलती है जिसे खरीद करके आप बेनिफिट हासिल कर सकते हैं।

5: Me

यहां से आप अपना अकाउंट बना सकते हैं और आवश्यक दस्तावेज का वेरिफिकेशन करवा सकते हैं। इसके अलावा आप यहां पर रियल पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

Bharat Option App पर अकाउंट कैसे डिलीट करें?

हो सकता है कि कुछ कारणों की वजह से आप भारत ऑप्शन ट्रेडिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल और अधिक नहीं करना चाहते हो और आप भारत ऑप्शन अकाउंट डिलीटेशन की प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते हो तो बता दें कि ऐसा कोई खास तरीका नहीं है जिसके द्वारा आप भारत ऑप्शन एप्लीकेशन से अपने अकाउंट को रिमूव कर सकें।

इसीलिए अगर आप अपने अकाउंट को डिलीट करना चाहते हैं तो आपको एप्लीकेशन में दिए हुए कस्टमर सपोर्ट अधिकारी से बात करना होगा और उनके बताए निर्देश के अनुसार अपने अकाउंट को डिलीट करने की प्रक्रिया करनी होगी।

भारत ऑप्शन एप के फायदे?

जब भारत ऑप्शन एप्लीकेशन के बारे में आपने इतना कुछ जान ही लिया है तो आपको भारत ऑप्शन ऐप के एडवांटेज भी अवश्य ही जानने चाहिए जो कि नीचे बताए अनुसार है।

  • भारत ऑप्शन एप्लीकेशन का सबसे बड़ा एडवांटेज यह है कि यहां पर पैसे इन्वेस्ट करने से लेकर के पैसे कमाने की प्रक्रिया बहुत ही सरल है।
  • ट्रेडिंग करने के लिए इंटरनेट पर जब आप टॉप ट्रेडिंग एप सर्च करते हैं तो उसमें भारत ऑप्शन एप्लीकेशन का नाम अवश्य शामिल होता है।
  • यह एप्लीकेशन आपको रियल में ट्रेडिंग करके ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाने का मौका देती है।
  • यहां से आप जो भी पैसे कमाने में कामयाब होते हैं उसे आप डायरेक्ट अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा सकते हैं।
  • पेमेंट निकालने की रिक्वेस्ट करने के सिर्फ 4 से 5 घंटे के अंदर ही आपको अपने पैसे बैंक अकाउंट में प्राप्त हो जाते हैं।
  • एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर भी लॉन्च किया गया है। इसीलिए इसे डाउनलोड करना भी बहुत ही सरल है।
  • एप्लीकेशन के साथ रजिस्टर्ड यूजर 1 मिलियन से अधिक है जो इस बात को दर्शाता है कि यह रियल ट्रेडिंग एप्लीकेशन है।

भारत ऑप्शन ऐप के नुकसान?

जहां किसी भी ट्रेडिंग एप्लीकेशन के कुछ फायदे होते हैं तो वहीं दूसरी तरफ उसके कुछ ना कुछ डिसएडवांटेज भी अवश्य होते हैं। इसी प्रकार से कुछ डिसएडवांटेज भारत ऑप्शन एप्लीकेशन के भी हैं जिनके बारे में अवश्य ही आपको जानकारी रखनी चाहिए। नीचे भारत ऑप्शन ऐप के मुख्य साइड इफेक्ट की जानकारी प्रस्तुत की गई है।

इस एप्लीकेशन का सबसे बड़ा डिसएडवांटेज यह है कि यहां पर काफी लोग पैसे हार भी जाते हैं। इसलिए कई लोगों को यहां पर नुकसान भी उठाना पड़ा है।

  • एप्लीकेशन पर ट्रेडिंग करके पैसे कमाने के लिए आपको ट्रेडिंग की जानकारी होनी चाहिए।
  • अगर आपको ट्रेडिंग की जानकारी नहीं है तो आप एप्लीकेशन पर अपने पैसे गवा सकते हैं।
  • काफी लोग ऐसे हैं जो अधिक पैसे कमाने के लालच में इस पर ट्रेडिंग करते हैं और उन्हें ट्रेडिंग करने की लत लग जाती है, जिसकी वजह से उन्हें बहुत बड़ा घाटा उठाना पड़ता है।
  • यहां पर पैसे कमाना जितना आसान है उतना ही आसान पैसे गवाना भी है अर्थात 1 मिनट के अंदर आप यहां पर अगर पैसे जीतने में कामयाब होते हैं तो अगले ही मिनट आप यहां से पैसे हार भी सकते हैं।

भारत ऑप्शन एप पर ट्रेडिंग से कमाई

  • भारत ऑप्शन बाइनरी ट्रेडिंग एप्लीकेशन है। इसका मतलब यह होता है कि इसमें फायदा कमाने के जितना ज्यादा चांस होता है उतना ही चांस घाटा का भी होता है।
  • इसलिए अगर आप सही प्रकार से ट्रेडिंग करते हैं और आप अधिकतर ट्रेडिंग जीतने में सफल हो जाते हैं तो यहां से आप डबल पैसे कमा सकते हैं।
  • जैसे कि अगर आपने ₹1000 इन्वेस्ट किए और आप जीत गए तो आपको एक हजार मिलेंगे। इस प्रकार से आप खुद ही सोचिए कि दिन भर में आप यहां से कितने पैसे कमा सकते हैं। फिर भी अंदाज के तौर पर बता दे कि आप रोजाना यहां से 80 से 90 हजार तक कमा सकते हैं।

भारत ऑप्शन एप रियल है अथवा फेक?

Bharat Option App क्या है यह तो आप जान गए है तो अब हम आपको बताएँगे कि भारत आप्शन एप रियल है या फेक।

आपने ध्यान दिया होगा कि गूगल प्ले स्टोर उन्हीं एप्लीकेशन को अपने प्लेटफार्म पर पब्लिश करने की परमिशन देता है जो भरोसेमंद होती है और जो बिल्कुल भी फर्जी नहीं होती है। इस प्रकार से भारत ऑप्शन एप रियल साबित होती है क्योंकि यह गूगल प्ले स्टोर पर सभी नियमों को पूरा करके अपलोडेड है।

इसके अलावा 1 मिलियन से अधिक यूजर इसके साथ रजिस्टर्ड है जो यहां से ट्रेडिंग करके पैसे कमा रहे हैं। आप चाहे तो इसकी सच्चाई के लिए गूगल प्ले स्टोर पर भारत ऑप्शन एप्लीकेशन के रिव्यु को भी देख सकते हैं।

इसके अलावा आप यूट्यूब पर जा कर के भी इसके पॉजिटिव रिव्यू देख सकते हैं जो यह साबित करते हैं कि भारत ऑप्शन एप रियल है और यह किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी के साथ संबंधित नहीं है।

भारत ऑप्शन ट्रेडिंग एप कस्टमर केयर नंबर

भारत ऑप्शन ट्रेडिंग एप्लीकेशन के द्वारा किसी भी प्रकार के अधिकारिक कस्टमर केयर नंबर अथवा भारत ट्रेडिंग एप टोल फ्री नंबर जारी नहीं किया गया है।

हालांकि आप इनकी आधिकारिक ईमेल आईडी पर ईमेल करके अपनी समस्या का समाधान पाने का प्रयास कर सकते हैं अथवा एप्लीकेशन में उपलब्ध चैट सर्विस का इस्तेमाल करके भी कस्टमर केयर से बातचीत कर सकते हैं। इसके अलावा जब भारत ऑप्शन ट्रेडिंग एप टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा तो नंबर को आर्टिकल में शामिल किया जाएगा।

तो दोस्तों आशा करते हैं की अब आपको Bharat Option App और उससे जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Bharat Option App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए? (पूरी जानकारी)

FAQ:

भारत ऑप्शन ऐप पर मिनिमम विड्रोल कितना है?

₹300

भारत ऑप्शन एप पर 1 दिन में कितनी बार पैसे निकालने की रिक्वेस्ट कर सकते हैं?

तीन बार

भारत ऑप्शन अपनी आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

BHARATOPTION.COM

भारत ऑप्शन एप का मालिक कौन है?

निशांत कोहली

भारत ऑप्शन एप से पैसे निकालने के लिए क्या आवश्यक है?

बैंक अकाउंट डिटेल्स

हमने इस आर्टिकल के द्वारा आपको “Bharat Option App क्या है?” के बारे में जानकारी दी है

Hope आपको Bharat Option App क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए? (पूरी जानकारी) का यह पोस्ट पसंद आया होगा, ओर हेल्पफ़ुल लगा होगा।


दोस्तो! हमें उम्मीद है आज का यह लेख Bharat Option App क्या है आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हुआ होगा। आप इस लेख से जुड़े अपने विचारों को कमेंट की मदद से हमें बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here