Bina Number Ke SMS Kaise Bheje


Bina Number Ke SMS Kaise Bheje in Hindi? दोस्त अगर आप चाहते हैं मैं किसी को भी s.m.s. करूं लेकिन उसके पास मेरा नंबर ना जाए तो आज हम आपको बताएंगे अपने मोबाइल से बिना नंबर के s.m.s. कैसे भेजते हैं? वह भी बड़ी आसानी से!

दरअसल हम जो ट्रिक आपके साथ शेयर कर रहे हैं, उसमें आपके मैसेज भेजने के बाद दूसरे यूजर को नंबर तो दिखाई देगा। लेकिन वहां पर आपकी नंबर की जगह कोई Fake नंबर होगा जिससे वह पता नहीं कर पाएगा कि कहां से आखर यह मैसेज आया।


दोस्तों यह ट्रिक अनजान लोगों से या फिर अपने दोस्त के साथ प्रैंक करने में आपके बेहद काम आ सकती है। तो यह ट्रिक कैसे काम करती है जानने के लिए आज के इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Bina Number Ke SMS Kaise Bheje

दोस्तों एक वेबसाइट है A free Sms जिसकी मदद से आप किसी को भी मैसेज करते हैं तो Receiver को ऐसा लगता है!मानो किसी कंपनी का Sms आया हुआ है, नीचे आप स्क्रीनशॉट पर देख सकते हैं.

तो इस वेबसाइट का इस्तेमाल पर कैसे आप फ्री में बिना नंबर दिखाए बगैर किसी को भी मैसेज कर सकते हैं आइए step by step जान लेते हैं।

सबसे पहले अपने मोबाइल में कोई भी ब्राउज़र जैसे गूगल क्रोम ओपन करें। और Search Bar में Afreesms.com इस साइट को ओपन कर लें! इस वेबसाइट पर आते ही आपको कई सारी Country दिखाई देंगी तो आपको यहां पर इंडिया सिलेक्ट करना है।

इतना करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा तो यहां से आपको Message भेजने के लिए सबसे पहले उस व्यक्ति का नंबर Type करना है जिसे आपको मैसेज करना है।

फिर नीचे दिए message box में अपना मैसेज टाइप करें यहां पर आप अधिकतम 154 कैरेक्टर का मैसेज एक बारी में भेज सकते हैं। फिर अंत में कैप्चा कोड को सही से फिल करना है!

और इतना करते ही Send बटन पर क्लिक कर दीजिए। अब अगर आपने कोई जानकारी सही तरीके से enter नहीं की है, तो मैसेज Send होने से पहले आपको Screen पर उसे ठीक करने को कहा जाएगा।

लेकिन सब कुछ सही होता है तो आपकी स्क्रीन पर एक नया पेज show होगा। जिसमें आपको बताया जाएगा कि आपका मैसेज Send हो चुका है। और उसके 1 या 2 मिनट बाद वह मैसेज वास्तव में उस नंबर पर पहुंच जाता है।

दोस्तों इस वेबसाइट को टेस्ट करने का एक आसान तरीका यह है कि आप अपने ही नंबर पर पहले एक बार मैसेज करके देख सकते हैं। इसके अलावा बता दें, प्ले स्टोर पर कई ऐसी एप्स भी हैं जिनके जरिए आप भी अपना नंबर show किए बगैर किसी को भी s.m.s. कर सकते हैं उनमें से ही एक पॉपुलर एप्लीकेशन Dingtone एप के बारे में हमने आपको बताया है।

यह भी पढ़े: Fake Call Kaise Kare Kisi Bhi Mobile Number Se

फ्री में बिना मोबाइल नंबर के किसी को भी मैसेज कैसे भेजें? Dingtone App से

तो सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से अपने मोबाइल में Dingtone एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है। इस ऐप को 10 मिलियन से ज्यादा बार इंस्टॉल किया गया है और 4.4 + स्टार्स की रेटिंग ऐप को मिली है।

Download

  • तो इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद सिंपली आपको अपने मोबाइल में इसे ओपन करना है।
  • एप्लीकेशन को ओपन करने पर आपको इस ऐप के कुछ फीचर स्क्रीन पर दिखाई देते हैं।
  • तो आप आगे बढ़ने के लिए Get started के बटन पर क्लिक करें।
  • पहली बार इस ऐप में आने पर आपको Sign up का बटन मिलेगा तो उस पर क्लिक करें।
  • अब साइनअप पेज में यहां आपको अपना मोबाइल नंबर एंटर करना है और अपनी कंट्री सेलेक्ट करनी है उसके बाद Continue बटन पर क्लिक करें।
  • अब आपके नंबर पर एक OTP आएगा उस ओटीपी को एंटर करें! फिर उसके बाद आपको  अपना नाम Enter करने को कहा जाएगा नाम डालें!
  • इतना करते ही अब आप आ जाएंगे ऐप की Main स्क्रीन पर, यहां पर आप देख सकते हैं नीचे आपको Messages और Call जैसे कुछ Tabs दिए गए हैं।

शुरुआत में यहां आपको 10,000 क्रेडिट मिलते हैं जिनकी मदद से आप किसी को भी बिना नंबर Show किए कॉल कर सकते हैं। लेकिन यहां हमें किसी को Message करना है तो उसके लिए हम Message के ऑप्शन पर जाएंगे। अब ऊपर आपको Pencil का icon दिखाई देगा उस पर क्लिक करें और यहां पर Sms ऑप्शन को सेलेक्ट करें!

अब आपके सामने s.m.s. भेजने के लिए कई सारे कांटेक्ट आ जाएंगे तो जिस भी यूजर को आप बिना नंबर दिखाए मैसेज भेजना चाहते हैं उस कांटेक्ट पर Tap करें। इतना करते ही अब आप SMS box में अपना मैसेज टाइप करें और send button पर क्लिक कर दीजिए।


दोस्तों कुछ ही पल में वह मैसेज उस यूजर के पास पहुंच जाएगा और आपका नंबर भी नहीं दिखाई देगा। उस व्यक्ति को ऐसा लगेगा मानो किसी सर्विस प्रोवाइडर की तरफ से कोई मैसेज भेजा गया है। दोस्तों इस तरीके से आप Dingtone ऐप की मदद से फ्री में किसी को मैसेज कर सकते हैं

अब आपके पास वेबसाइट और एप्लीकेशन दोनों तरीके हैं आपको जो तरीका पसंद आय, उसकी मदद से आप फ्री में s.m.s. कर सकते हैं। अगर आपको वेबसाइट वाला तरीका अधिक आसान लगा है तो बता दे Afreesms के अलावा way2sms, GlobFone जैसी साइट्स को भी आप ट्राई कर सकते हैं।


दोस्त बहराल आज के लेख को हम यहीं समाप्त करने जा रहे हैं! हमें आशा है बिना नंबर के s.m.s. कैसे भेजें? कि यह पोस्ट आपको पसंद आई होगी। और आप यह जान चुके होंगे किस तरीके से इंटरनेट की मदद से बिना अपना नंबर Show किसी को भी मैसेज भेजे जाते हैं.

उम्मीद है की आपको Bina Number Ke SMS Kaise Bheje? का यह पोस्ट हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here