Blocked Website को Open कैसे करें – 2 आसान तरीके

5

how to open blocked or banned websites in hindi? अगर आप किसी Blocked और Banned websites को Surf करना चाहते हो, उनको चलाना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की किसी भी Android मोबाइल फ़ोन, iPhone और कंप्यूटर & लैपटॉप में Blocked Website को Open कैसे करें? Blocked और Banned वेबसाइट को open करने का तरीका।

दोस्तों School, College, University or Office में आपने देखा होगा की किसी किसी Website को block कर दिया जाता है, जिसकी वजह से हम उन वेबसाइट को Access नहीं कर पाते है. आपने देखा होगा की ज्यादातर Coutries में Torrent Sites & Porn Sites को Ban कर दिया गया है, और आप उन websites को अपने मोबाइल फ़ोन और कंप्यूटर में open नहीं कर सकते।


दोस्तों इसलिय आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की Android मोबाइल फ़ोन, iPhone और कंप्यूटर & लैपटॉप में किसी भी Ban और Blocked Website को Open कैसे करें – 2 आसान तरीके।

Blocked Website को Open कैसे करें?

Method1: Using VPN

#1: सबसे पहले आपको अपने Android और iPhone में किसी भी फ्री VPN App को Download करके इनस्टॉल कर लेना है.

Download for Android

Download for iPhone

अगर आप अपने कंप्यूटर और लैपटॉप में blocked website को open करना चाहते हो तो उसमे Chrome Browser में किसी भी फ्री VPN Extension को Add कर ले. Google Chrome Browser के लिए Top Free VPN Extensions की जानकारी यहां यही.

#2: अब अपने Android और iPhone में vpn app को download & install करने के बाद उसको ओपन करे, और connect करे.

#3: connect करने के लिए आप किसी भी free country को choose कर सकते हो.

#4: Country choose करने के बाद आपका vpn app successfully connect & ready हो जायेगा।

अब आप अपने Android और iPhone में किसी भी Ban और Blocked Website को open कर सकोगे।


अगर ऊपर बताये गए vpn app में आपको कोई problem आ रही है, तो नीचे में कुछ free vpn app बता रहा हु, आप किसी भी एक को try कर सकते हो.

More VPN:

  • Express VPN
  • Safer VPN
  • Boleh VPN
  • SurfEasy VPN

तो दोस्तों इस तरह आप Vpn की help से किसी भी Ban और Blocked Website को Open कर सकते हो. अब आपको पता चल गया होगा की vpn से Blocked Website को Open कैसे करें?

यह भी पढ़े: अपने Computer/Mobile का  IP Address Change or Hide कैसे करें?

अगर आपको इस method में कोई problem आ रही ही, तो आप नीचे बताये गए 2nd method को try कर  सकते हो.

Method2: Using Proxy Site

#1: सबसे पहले आपको https://www.proxysite.com/ पर जाना है,

अब किसी भी Server location को choose करके Enter URL में अपनी Blocked website का url डालना है, और Go button पर क्लिक करना है.

#2: अब आपकी कोई भी Ban और Blocked Website open हो जाएगी।

अगर आपकी कोई Blocked Website इस साइट से open नहीं होता है, तो में नीचे आपको कुछ और Best Proxcy Site के बारे में बता रहा हु, आप उनमे से किसी एक को try कर सकते हो.

More Proxy Site:

  • www.hidemyass.com
  • www.kproxy.com
  • www.anonymizer.com
  • www.blockedsiteaccess.com
  • www.vtunnel.com
  • www.ltunnel.com
  • www.n-tunnel.com
  • www.wujie.net

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने Android मोबाइल फ़ोन, iPhone और कंप्यूटर & लैपटॉप में किसी भी Ban और Blocked वेबसाइट को open कर सकते हो.

उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Blocked Website को Open कैसे करें? Blocked और Banned वेबसाइट को open करने का तरीका क्या होता है.

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here