इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) कैसे डाउनलोड करे


How to download instagram stories for free in hindi? | instagram stories ko download kaise kare? दोस्तों अगर आप इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Story) डाउनलोड करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से फ्री में अपने किसी भी मोबाइल फ़ोन से इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) कैसे डाउनलोड करे?

दोस्तों वैसे तो Facebook, Instagram, Whatsapp कोई भी status or stories को डाउनलोड करने का option नहीं देता है, लेकिन फिर भी ऐसे बहुत से तरीके हैं जिनसे आप आसानी से अपने Instagram or Whatsapp की stories or status को डाउनलोड कर सकते हो.


Whatsapp Status Download कैसे करें [Photo & Video] उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है, लेकिन आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से बिना कंप्यूटर के अपने किसी भी मोबाइल में इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) कैसे डाउनलोड करे?

इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) कैसे डाउनलोड करे?

Step1: सबसे पहले आपको अपने android phone, iphone या लैपटॉप & कंप्यूटर में कोई भी browser open करना है, उसके बाद storeisig की साइट पर जाना है.


Storiesig

Step2: अब storiesig की वेबसाइट पर आने के बाद आपको username डालने काoption show होगा, आप जिसका भी instagram stories download करना चाहते हो, उसका username वहां पर enter करे.

Step3: username enter करने के बाद आपको उसकी profile show हो जाएगी, अब उसपर क्लिक करके उसको open कर ले.

Step4: अब आपके सामने उसकी stories show हो जयिंगी, और उनको download करने का option भी.

Step5: Download button पर क्लिक करके आप आसानी से किसी भी instagram stories को download कर सकते हो.

तो दोस्तों इस तरह से आप आसानी से अपने किसी भी मोबाइल फ़ोन में बिना इसी app को install किये किसी भी instagram अकाउंट की stories download कर सकते हो वो भी बिलकुल फ्री में. 

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की Instagram Stories Download करने का तरीका क्या है और आसानी से फ्री में अपने किसी भी मोबाइल फ़ोन से इंस्टाग्राम स्टोरी (Instagram Stories) कैसे डाउनलोड करे?



अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

12 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here