Whatsapp Status Download कैसे करें [Photo & Video]

9

दोस्तों अगर आप अपने android मोबाइल फ़ोन में Whatsapp Status Photo & Video को Save करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की Whatsapp Status Download कैसे करें? और Photo & Video Save कैसे करे?

अगर आप अपने किसी Friend और Relative का Whatsapp status अपने फ़ोन में download और save करना चाहते हो तो व्हाट्सप्प आपको इसका कोई option नहीं देता है. लेकिन फिर भी आप अपने android मोबाइल फ़ोन में किसी third party app की help से यह आसानी से कर सकते हो. और आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Whatsapp Status Download कैसे करें? और अपने मोबाइल में Photo & Video Save कैसे करे?


अगर आप Instagram से Video और Stories डाउनलोड करना चाहते हो तो Instagram Stories कैसे डाउनलोड करे? और इंस्टाग्राम से Photo और Video कैसे डाउनलोड करें? इसके बारे में मैंने पहले से ही details से बताया हुआ है. आप चाहो तो पढ़ सकते हो. और आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की Whatsapp Status Download कैसे करें [Photo & Video]

Whatsapp Status Download कैसे करें [Photo & Video]

#1: किसी के भी Whatsapp Status को download और save करने के लिए सबसे पहले आपको अपने Android मोबाइल फ़ोन में Es File Explorer App को डाउनलोड करके install करना होगा।

Download Es File Explorer

#2: अब Es File Explorer को install करने के बाद अपने फ़ोन में whatsapp open करे और आप जो भी status download करना चाहते हो उसको last तक पूरा देखे।

यह भी पढ़े: iPhone में Songs, Videos, Files कैसे डाउनलोड करे?

#3: अब ES file explorer को open करे और left to right swipe करके options को open करे और उसमे Show Hidden Files को enable कर ले.

#4: अब अपने Android मोबाइल फ़ोन की internal memory में जाये और whatsapp folder को open करे.


#5: Whatsapp folder में जाने के बाद media folder को open करे.

#6: अब media folder में आने के बाद आपको .Statuses नाम का folder सबसे ऊपर दिख जायेगा। (अगर आपको .Statuses नाम का folder दिखाई नहीं देता है, तो एक बाद उन folders को refresh कर ले.)

#7: अब .Statuses folder को ओपन करे यहा पर आपको सारे last one day के seen किये हुए status show हो जयिंगे।

#8: अब यहा से आप अपने status को copy और move कर सकते हो. अगर आप यहा से अपने status को copy और move नहीं करते हो तो अगले दिन आपके यह status automatically delete हो जयिंगे।

तो दोस्तों इस तरहा से आप अपने Android मोबाइल फ़ोन से किसी का भी Whatsapp Status Photo & Video डाउनलोड और save कर सकते हो. 

उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Whatsapp Status Download कैसे करें? और Photo & Video Save कैसे करे?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



9 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here