Jio Phone Ka Lock Kaise Tode? [Updated 2022]


How to unlock jio phone in hindi? दोस्तों अगर आपके पास एक जीयो का मोबाइल फ़ोन है और वो लॉक हो गया है, और आप उसको unlock करने का तरीक़ा धूँड रहे हो तो आजके इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से किसी भी जीयो फ़ोन का password कैसे हटाए? जीयो फ़ोन reset कैसे करे? या जीयो फ़ोन का password कैसे तोड़े? Jio Phone Ka Lock Kaise Tode? [Updated 2022]

Jio Phone Ka Lock Password Kaise Tode

यदि आप एक जिओ फोन यूजर हैं और आपका जिओ फोन लॉक हो चुका है या फिर कभी भविष्य में ऐसा हो जाता है तो आपको जिओ फोन का पासवर्ड कैसे तोड़े? यह पता होना चाहिए ताकि आप आसानी से पासवर्ड क्रैक कर सकें। अगर आप अपने जिओ फोन का पासवर्ड भूल चुके हैं, और पासवर्ड Enter करने के बाद invalid Code का मैसेज स्क्रीन पर दिखाई दे रहा है।


तो आज हम आपके लिए एक ऐसी गुप्त ट्रिक लेकर आए है, जिसकी मदद से आप कुछ ही मिनट में अपने जिओ फोन का पासवर्ड अनलॉक कर सकते हैं। और यह तरीका इतना आसान है कि आपके जिओ फोन Lock होने की स्थिति में आपको रिपेयरिंग सेंटर भी नहीं जाना होगा।

आप घर बैठे अपने या अपने किसी दोस्त, रिश्तेदार के जिओ फोन के पासवर्ड को खुद ही चेंज कर पाएंगे। तो चलिए आज के इस आर्टिकल की शुरुआत करते हैं और जानते हैं Jio Phone Ka Lock Kaise Tode?

Jio Phone Ka Lock Kaise Tode?

जियो फोन में पासवर्ड हटाने के लिए आपको पासवर्ड को रीसेट करने के अपना जिओ फोन रिसेट करना होगा। Reset करने के बाद आपका फोन बिल्कुल नई कंडीशन में आ जाता है जैसे कि आपने एक नया मोबाइल खरीदा हो!

आपके जिओ फोन का जो सारा डाटा होता है वह Reset करने पर क्लियर हो जाता है। आपके फोटो, गाने contacts इत्यादि सब क्लियर हो जाता है और आपके पासवर्ड भी उसी से क्लियर हो जाता है

जिओ फोन को रिसेट करने से पहले आपका जो भी इंपोर्टेंट डाटा है उसका बैकअप करें, अगर मेमोरी कार्ड का इस्तेमाल करते है तो सिम के साथ मेमोरी कार्ड फोन से निकाल ले।

इतना कर लेने के बाद अपने जियो फोन के पासवर्ड को तोड़ने के लिए और इसे Unlock करने के लिए नीचे दी गई स्टेप्स को ध्यान पूर्वक फॉलो करें।

Jio Phone Ko Reset Kaise Kare?

  1. सबसे पहले अपने जियो फोन के Back कवर को Remove करें।
  2. और jio phone की battery को निकाल कर दोबारा इस बैटरी को insert करें।
  3. तो अब आपका मोबाइल पूरी तरह स्विच ऑफ है तो फोन on करने के लिए आपको Star बटन के साथ Power यानी लाल बटन कुछ सैकेंड तक दबाए रखना है।
  4. इतना करते ही आपके मोबाइल में रिकवरी मोड ओपन हो जाएगा। तो यहां से आपको अपने जिओ फोन का पासवर्ड अनलॉक करने के लिए
  5. आपको स्क्रीन पर Wipe Data Factory Reset ऑप्शन मिलेगा तो आपको इस पर क्लिक कर okay कर देना है।
  6. और उसके बाद जो ऑप्शन आएगा उसको Yes कर देना है, और लाल बटन दबाते ही Okay हो जाएगा।
  7. इतना करती ही आपका जिओ फोन रिसेट हो जाएगा और उसके बाद आपको स्क्रीन पर Reboot सिस्टम का ऑप्शन दिखाई देगा उस पर आपको ओके कर देना है।
  8. बस इतना करते ही आपके जिओ फोन का दोबारा से स्विच ऑन हो जाएगा ।
  9. अब जिओ फोन के हार्ड रिसेट होने के बाद अब आप देख सकते हैं, स्क्रीन पर आपको Language सेलेक्ट करने का ऑप्शन आएगा तो कोई भी एक लैंग्वेज चुने।
  10. अब आप देख सकते हैं आपको कोई भी पासवर्ड नहीं दिखाई देगा।

तो दोस्तों इस तरह बड़ी आसानी से आप अपने जिओ फोन में लगे पासवर्ड को तोड़ सकते हैं। अब आप यह समझ गए होंगे कि अगर जियो फोन का कभी पासवर्ड भूल जाते हैं! तो उसका एकमात्र तरीका है उसको हार्ड रिसेट करना और रीसेट कैसे करें!

ऊपर बताई गई प्रोसेस के आधार पर आप आसानी से सीख ही गए होंगे। अब कुछ इंपॉर्टेंट बातें हैं जो आपको अपने जियो फोन को हार्ड रिसेट करने से पहले ध्यान में रखनी है जो निम्नलिखित हैं।

जिओ फोन को रिसेट करने से पहले ध्यान रखने योग्य बातें:-

• अपने जिओ फोन को रिसेट करने से पहले उसे चार्ज अवश्य कर लें! ध्यान रखें अपने जिओ फोन को रिसेट करने से पहले आपके फोन में 50% चार्ज कम से कम होना चाहिए।

• अपने important डाटा को खोने या डिलीट होने से पहले अगर आप उसे बचाना चाहते हैं! तो आप अपने मोबाइल से SD कार्ड जरूर निकाल ले जिससे Reset के समय मेमोरी कार्ड से डाटा क्लियर ना हो।

• अपने जियो फोन को हार्ड रिसेट करने के दौरान आपको बीच-बीच में कुछ प्रोसेस दिखाई देगी। जिसमें कुछ टाइम लगता है इस दौरान गलती से भी फोन में छेड़छाड़ करने अर्थात फोन स्विच ऑफ करने की गलती ना करें प्रोसेस को चलने दे!

• अगर इस प्रक्रिया में छेड़छाड़ करते है तो आपका फोन हमेशा के लिए Dead भी हो सकता है।

• इसके अलावा अगर आपके सिम कार्ड में Contacts सेव है तो अपने सिम कार्ड को भी Reset करने से पूर्व निकाल लीजिए।


Jio Phone Ka Password Kaise Tode?

जैसा कि आप जानते होंगे की मार्केट में बिकने वाले एक जियो फोन के अलग-अलग मॉडल है। इसलिए आपके जिओ फोन का मॉडल अलग है तो उसे रिसेट करने का थोड़ा सा प्रोसेस अलग हो सकता है।

अगर ऊपर बताई गई प्रोसेस के आधार पर आपका जियो फोन Reset नहीं हो रहा है तो आप अपने जियो फोन की लाल बटन के साथ Up बटन को एक साथ प्रेस कर सकते हैं जिससे आपका फोन रिबूट हो जाएगा।


अगर आपको फिर भी कोई दिक्कत आती है तो यूट्यूब पर आप अपने जिओ फोन के मॉडल नंबर को हार्ड रिसेट करने का तरीका विस्तार से जान सकते हैं! या फिर आप अपने जिओ फोन के मॉडल नंबर को कमेंट में बता सकते हैं ताकि आपका फोन हार्ड रिसेट करने में हम आपकी सहायता कर सकें।

साथियों हमें आशा है आज की यह पोस्ट जिओ फोन पासवर्ड कैसे तोड़े? पढ़ने के बाद अपना जिओ फोन लॉक होने की स्थिति में क्या करना है? आप जान गए होंगे अगर आपको आज की यह पोस्ट पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूलें!

तो दोस्तों आशा करते हैं की अब आप जान गये होगे की किसी भी जीयो फ़ोन का password कैसे हटाए? जीयो फ़ोन reset कैसे करे? या जीयो फ़ोन का password कैसे तोड़े? Jio Phone Ka Lock Kaise Tode In Hindi!

Hope की आपको Jio Phone Ka Lock Kaise Tode? [Updated 2022] का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here