WhatsApp हैक है कैसे पता करें – हैक हो जाये तो क्या करें

7

क्या आपको लगता है की आपको आपके Whatsapp को Spy कर रहा है? आपका व्हाट्सप्प हैक हो गया है? अगर हाँ! तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की आपका WhatsApp हैक है कैसे पता करें? और व्हाट्सप्प हैक हो जाये तो क्या करें? (important things)


दोस्तों Whatsapp Messenger एक ऐसा application है जो आजकल आपको हर किसी smartphone में installed मिलेगा। अगर आप भी Whatsapp use करते हो, और अपने Whatsapp Account की security को लेकर serious भी हो तो यह article आपके लिए काफी helpful हो सकता है, क्युकी आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की WhatsApp हैक है कैसे पता करें? और व्हाट्सप्प हैक हो जाये तो क्या करें?


अगर आपको लगता है की किसी ने आपके आपके Android मोबाइल फ़ोन को है कर लिए है, और वो आपके Whatsapp Account को बार बार हैक कर लेता है. तो कैसे पता करे आपका एंड्राइड मोबाइल हैक है या नहीं? और WhatsApp Account को हैक होने से कैसे बचाये? इसके बारे में मैंने पहले से ही details से बताया हुआ है, आप चाहो तो पहले उन पोस्ट को पढ़ सकते हो.

WhatsApp हैक है कैसे पता करें?

दोस्तों आपका whatsapp account हैक है, या नहीं? यह पता करना बहुत ही आसान है आप अपने Whatsapp App के behaviour और उसकी activity से यह आसानी से पता कर सकते हो की किसी ने आपके whatsapp account को हैक किया है या नहीं।

यह भी पढ़े: Top 10 New Secret WhatsApp Tricks In Hindi

अगर आपके व्हाट्सप्प पर आने वाला कोई भी new message automatically read हो जाता है, तो हो सकता है की आपका व्हाट्सप्प अकाउंट हैक हो गया हो.


अगर आपके Whatsapp account से automatically unknown activity हो रही है, तो हो सकता है की आपका व्हाट्सअप्प अकाउंट किसी ने हैक किया हुआ हो.

अगर आपको फिर भी पता नहीं चल रहा है, तो आप अपने Whatsapp app में Whatsapp Web वाले option में जाकर देख सकते हो की आपका अकाउंट कहा कहा पर login है. अगर किसी ने आपके फ़ोन से qr code scan करके आपके Whatsapp को अपने device में open किया होगा, तो यहां पर show हो जायेगा।

तो दोस्तों इस तरहा से आप पता कर सकते हो की किसी ने आपके व्हाट्सप्प अकाउंट को हैक किया है या नहीं? उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की WhatsApp हैक है कैसे पता करें?

यह भी पढ़े: एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें?

अगर आपको लगता है की आपका व्हाट्सप्प अकाउंट हैक हो गया है, तो अब में आपको बताता हु की अगर व्हाट्सप्प हैक हो जाये तो क्या करें?

व्हाट्सप्प हैक हो जाये तो क्या करें? (Important Things)

#1 Logout from Whatsapp Web

दोस्तों किसी के व्हाट्सप्प अकाउंट को हैक करने का सबसे आसान और सबसे ज्यादा use होने वाला method Whatsapp Web ही है, तो अगर आपका whatsapp account भी hack हो चूका है तो सबसे पहले आपको यह check करना चाहिए की आपका account कोन कोन से devices में login है, और आपको वहां से remove कर देना चाइये।

Whatsapp web से logout करने के लिए नीचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करे.

#1: सबसे पहले अपने फ़ोन में Whatsapp app को ओपन करे फिर 3 dots पर क्लिक करके Whatsapp Web में जाये।

#2: अब Whatsapp Web में आने के बाद आपको show हो जायेगा की आपका whatsapp account कहा कहा पर login है. अब आपको Log out from all computers पर क्लिक करना है.

Now you are Done!  😎

यह भी पढ़े: दूसरे के Whatsapp Message कैसे पढ़े अपने Mobile में

#2 Uninstall Spyware Apps from Your Smartphone

Guys यह 2nd सबसे ज्यादा use होने वाला method है, अगर आपका Whatsapp account हुआ है, तो हो सकता है की हैकर में आपके android phone में कोई spy apps install किया हो. जिससे वो आपके पुरे android smartphone को और all social media accounts को हैक कर सकता है.

कैसे पता करे आपका एंड्राइड मोबाइल हैक है या नहीं? उसकी पूरी जानकारी यहां है.

 #3 Use Two Step Verification

Guys अगर आप चाहते हो की future में कभी आपका Whatsapp Hack ना हो. तो आपको अपने Whatsapp account में 2 step verification enable कर लेना चाइये।

फिर जब भी आप आपने Whatsapp account को अपने Phone number से ओपन करोगे, तो सिर्फ OTP से आप अपने व्हाट्सप्प अकाउंट में लॉगिन नहीं कर पाओगे, आपको अपना Pin enter करना होगा, जो आपने 2 step verification में set किया होगा.

Whatsapp में 2 step verification enable करने के लिए नीचे बताये गए स्टेप्स को फॉलो करे.

  1. सबसे पहले आपको अपने व्हाट्सप्प की सेटिंग में जाना है.
  2. अब account setting में जाकर 2 step verification पर क्लिक करे.
  3. अब अपना Login Pin enter करें।
  4. Now you are Done!  😎

क्या आपको पता है की हैकर बिना Qr code और बिना Otp के भी आपका व्हाट्सप्प अकाउंट हैक कर सकता है. WhatsApp हैक कैसे करे बिना QR Code और OTP के? उसकी पूरी जानकारी यहां है.

तो दोस्तों इस तरहा से आप पता कर सकते हो की आपका whatsapp account हैक है या नहीं? और hacked whatsapp account को recover भी कर सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की WhatsApp हैक है कैसे पता करें? और व्हाट्सप्प हैक हो जाये तो क्या करें?

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.


7 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here