Android Mobile Hacked Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare

15

Android Mobile Hacked Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare? क्या आपको लगता है की कोई आपका android mobile phone spy कर रहा है? किसी ने आपके facebook, whatsapp, call details को हैक कर लिया है? अगर हाँ! तो आजका यह पोस्ट आपके लिए काफ़ी हेल्पफ़ुल होने वाला है, क्यूँकि आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊँगा की आपका फ़ोन हैक है या नही कैसे जाने? मोबाइल हैक हो जाए तो क्या करे? और फ़ोन हैक होने से कैसे बचायें?

दोस्तों यह तो आपको पता ही होगा की किसी के भी अकाउंट, मोबाइल या डिवाइस को हैक करना इतना आसान नही होता है? और जब तक आप कोई ग़लती नही करते तब तक हैकर के लिए आपके किसी भी अकाउंट, मोबाइल या डिवाइस को हैक करना बहुत ही मुश्किल होता है।


तो अगर आपने अपने android phone को किसी को दिया है, या फिर उसमें किसी unknown application को download करके install किया है। तो हो सकता है की आपका android mobile phone कोई spy कर रहा हो, और आपका smartphone hack हो गया हो।

अगर आपको लगता है की किसी ने आपके computer को hack कर लिया है तो कंप्यूटर हैक है कैसे पता करे – हैक हो जाये तो क्या करे? उसके बारे में मैंने पहेले से डिटेल में बताया हुआ है, और आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आपका फ़ोन हैक है या नही कैसे जाने? मोबाइल हैक हो जाए तो क्या करे? और फ़ोन हैक होने से कैसे बचायें?

अगर आप जानना चाहते हो की android phone hack कैसे होता है? तो Android Mobile Hack Kaise Kare? Mobile Hack Karne Ka Tarika भी मैंने पहेले से ही बताया हुआ है। तो चलिए अब देखते है की आख़िर Android Mobile Hacked Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare?

यह भी पढ़े: WhatsApp हैक है कैसे पता करें – हैक हो जाये तो क्या करें

Android Mobile Hacked Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare?

#1: सबसे पहले आपको अपने android mobile phone में FREE Spyware & Malware Remover App को download करके install करना है।

Download FREE Spyware & Malware Remover

#2: App को download करने के बाद उसको open करे, और start scanning पर click करे।


#3: अब आपके android mobile में Scanning होना start हो जाएगी।

#4: अब आपके फ़ोन में जो भी spyware application होगा, यह app उसको find कर लेगा, और बता देगा की आपके फ़ोन में hacking tool install है।

#5: अब Remove Now पर click करके आप अपने फ़ोन से Spyware को remove कर सकते हो, और अपने मोबाइल से Data को spy होने से बचा सकते हो।

दोस्तों अगर इस app में आपको कोई spyware show नही करता है तो आप इसके इलावा अपने मोबाइल फ़ोन की performance और उसके behavior से यह आसानी से पता लगा सकते हो की वो हैक है या नही! अगर आपको लगता है की आपका फ़ोन किसी ने hack किया हुआ है तो,

आपको तुरंत अपने सारे social media accounts के password change कर देने चाइए, और अपने android phone की settings > apps में जाकर उस unkown spyware app को uninstall कर देना चाइए। अगर आपको वो app नही मिल रहा है तो आपको अपने फ़ोन को एक बार Reset (Restore) कर देना चाइए।

Hope की अब आपको smartphone hacking के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और अब आप जान गये होगे की आपका फ़ोन हैक है या नही कैसे जाने? मोबाइल हैक हो जाए तो क्या करे? और फ़ोन हैक होने से कैसे बचायें?

उम्मीद है की आपको Android Mobile Hacked Hai Ya Nahi Kaise Pata Kare? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.


15 COMMENTS

  1. Sirr sayad mera phone koi hack karne ki kosis kar rha ha kyuki mera watsap ka otp mera nmbr aa rha ha or kuch unknown browser ki notify aa rhi ha plzzz btao mujhe kahi m hack toh nhi ho gya hu

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here