WhatsApp Hack Kaise Kare? 2023 (11 Tarike)

138

अगर आप भी Internet पर रोजाना, बिना मोबाइल लिए Whatsapp Hack कैसे करे? बिना QR Code और बिना OTP के किसी का भी Whatsapp हैक कैसे करे? यह सब सर्च करते हो तो आज का यह पोस्ट आपके लिए बहुते helpful हो सकता है. क्यूंकि आज हम जानेंगे की WhatsApp Hack Kaise Kare? और whatsapp hack karne wala app कोन सा है।

WhatsApp Hack Kaise Kare?

दोस्तों वैसे तो आपने आज तक Internet पर बहुत सारे Whatsapp Hacking Tricks पढ़े होंगे। अगर आप 2 मिनट में किसी का WhatsApp हैक करना चाहते हो तो WhatsApp Web सबसे आसान और सरल तरीका है किसी के भी WhatsApp Account को हैक करने का.


अगर आपका Whatsapp Account बार – बार हैक हो जाता है, कोई आपके व्हाट्सप्प को बार बार हैक कर लेता है. तो व्हाट्सएप्प हैक (WhatsApp Hack) होने से कैसे बचाए? और अगर आपका WhatsApp हैक है या नहीं कैसे पता करे? उसके बारे में भी मैंने पहले से ही बताया हुआ है.

दोस्तों आज इस पोस्ट में मैं आपको whatsapp account hack करने के 11 आसान तरीक़े बताऊँगा, और हम जानेंगे की बिना QR Code और बिना OTP के किसी का भी WhatsApp Hack Kaise Kare?

अगर आपका interest ethical hacking में है, तो Ethical Hacking क्या है? – What Is Hacking In Hindi ओर हैकर (Hacker) कैसे बने और हैकिंग कैसे सीखें? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

Alert: यह पोस्ट  सिर्फ  Educational Purpose के लिए है , इसका  कोई भी गलत उपयोग ना करे. 😉 


WhatsApp Hack Kaise Kare?

WhatsApp जितना अपने features के लिए popular हैं! उससे कहीं ज्यादा पॉपुलर WhatsApp अपने end-to-end encryption Messaging की वजह से है। जिसमें यूजर के Privacy का पूरा ध्यान रखा जाता है। क्योंकि मैसेज भेजने के इस technique में message में lock लगा हुआ होता है।

कोई भी मैसेज तब open होता है, जब message receiver के पास पहुंचता है। पर आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि इतनी security होने के बाद भी WhatsApp को hack किया जा सकता है। नीचे मैंने आपको questions के माध्यम से ये तरीके बताए हैं, जिसे फॉलो करके आप आसानी से WhatsApp hack कर सकते हैं। ‌


SPY Apps से बिना OTP और QR Code के WhatsApp अकाउंट हैक कैसे करे?

अब अगर ऊपर बताए गये सभी methods में आपको कोई ना कोई problem आ रही है, तो आप नीचे बताए गये last & working method का इस्तेमाल करके किसी के भी whastapp account को आसानी से हैक कर सकते हो।

Step 1: Whatsapp Account Hack करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे दिये गये लिंक से mSpy की वेबसाइट पर जाना है।

Try mSpy

NOTE: अगर चेकआउट के समय आप यह कूपन कोड (AR_13483_M10) लगाते हो तो आपको 10% का OFF मिल जाएगा।

Step 2: वेबसाइट के होम पेज पर आने के बाद आपको Try now पर क्लिक करना है।


Step 3: अब आपको अपने जीमेल या किसी भी ईमेल अकाउंट से sign in करना है।


Step 4: अब आपकी स्क्रीन पर आईफोन, एंड्राइड और एक अन्य ऑप्शन आएगा और आपसे यह कहा जाएगा कि आप किस प्रकार के डिवाइस को मॉनिटर करना चाहते हैं। इस पर आपको Android वाले आइकन पर क्लिक कर देना है। अगर आपका victim एक android user है तब।

Step 5: अब आपको अपने विक्टिम के एंड्राइड फ़ोन की कंपनी को सेलेक्ट करना है।

Step 6. उसके बाद आपको अपने हिसाब से कोई भी एक प्लान सेलेक्ट करना है। आप जिस प्लान को खरीदना चाहते हैं उसके ऊपर क्लिक करें और buy now बटन पर क्लिक करके क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर अन्य पेमेंट मेथड के द्वारा पेमेंट कर देनी है।

Step 7. अब आप जिस व्यक्ति का Whatsapp Hack करना चाहते हैं आपको किसी भी तरह से उसके स्मार्टफोन को थोड़े समय के लिए अपने हाथों में लेना है।

Step 8. व्यक्ति का स्मार्टफोन अपने हाथों में लेने के पश्चात आपको उसके फ़ोन में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करके https://getmspy.net/a वेबसाइट पर जाना है फिर mspy app को विक्टिम के फ़ोन में डाउनलोड करके इनस्टॉल कर देना है।

Step 9: फिर एप्लीकेशन के द्वारा जो इंस्ट्रक्शन दिए जा रहे हैं उनका ठीक प्रकार से पालन करना है तथा एप्लीकेशन को विक्टिम के स्मार्टफोन में कंफीग्र्ड कर लेना है।

Step 10: व्यक्ति के स्मार्टफोन में mSpy App इनस्टॉल होने के बाद और कंफीग्र्ड होने के बाद ऑटोमेटिक हाइड हो जाती है। अब आपको अपने स्मार्टफोन में माय स्पाई वेबसाइट को किसी भी ब्राउज़र में ओपन कर लेना है।

Step 11: अब आपको अपनी ईमेल आईडी के द्वारा और पासवर्ड के द्वारा वेबसाइट में लॉगिन हो जाना है। लॉगिन हो जाने के बाद आप यह देख सकेंगे कि आपके द्वारा जिस व्यक्ति के स्मार्ट फोन में mSpy एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल किया गया था उसकी सारी डिटेल्स आपको अपने स्मार्टफोन के ब्राउज़र की स्क्रीन पर दिखाई दे रही है।

Step 12. आप यह चेक कर सकते है कि सामने वाले व्यक्ति के स्मार्टफोन में कौन सी फोटो, वीडियो, ऑडियो मौजूद है, उसने किसके साथ चैटिंग की है और उसकी whatsapp की सारी chatting दिख जाएगी।

तो इस तरह से बहुत ही आसानी से आप किसी के भी instagram account को hack और spy कर सकते हो।

Buy mSpy at BIG DISCOUNT

अगर आपको इस ऐप को इस्तेमाल करने में कोई प्रोब्लम हो रही हो तो आप निचे बताये गये दूसरे तरीको का प्रयोग कर सकते हो।

Phishing से WhatsApp Hack कैसे करें?

Phishing एक ऐसी technique है जिसका इस्तेमाल करके hacker, victim के मोबाइल उसकी सभी निजी जानकारी जैसे login I’d, password चुरा सकता हैं। WhatsApp hack करने के लिए हैकर एक fake WhatsApp QR code बनाता है।

और जब victim उस code को scan करता है तो victim का WhatsApp login details hacker के पास चला जाता हैं। जिसके बाद हैकर आसानी से victim के WhatsApp को spy कर सकता है। 

Step 1. Phishing से WhatsApp hack करने के लिए आपको play store में जाकर Whats Web नाम के Application को डाउनलोड करना है। ‌

Download

Step 2. App download हो जाने के बाद आपको इसे open करना है। ‌

Step 3. अब आपके सामने इस तरह का पेज आ जाएगा तो आप यहां पर अपना language select कर लीजिए।

Step 4. इसके बाद आपको पेज में दिखाई दे रहे whats web के option पर क्लिक कर देना है।

Step 5. अब आपके सामने इस तरह का QR code Open हो जाएगा।

Step 6. तो उसके बाद आपको अपने victim से किसी बहाने से उसका व्हाट्सएप मांगना है और फिर उसके मोबाइल के linked device में जाना है।

Step 7. और वहां जाकर scanner open करके device को लिंक कर लेना है।

Step 8. जैसे ही आप दोनों डिवाइस को लिंक करेंगे वैसे ही आपके victim का व्हाट्सएप आपके मोबाइल में ओपन हो जाएगा।

इस प्रकार Phishing की मदद से किसी भी व्यक्ति के WhatsApp को hack करना बहुत ही ज्यादा आसान होता है। और सच कहूं तो ये WhatsApp hack करने का सबसे आसान तरीका है, जिसे कोई भी फॉलो कर सकता है।

बिना मोबाइल लिए किसी का भी WhatsApp हैक कैसे करे?

जरूरी नहीं है कि जिस व्यक्ति का व्हाट्सएप अकाउंट आप हैक करना चाहते हैं। उसका फोन आपके आस पास ही रहे। अगर व्यक्ति आपसे दूर रहता है, लेकिन आप उसके व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करना चाहते हैं। तो उसके लिए आपको इन steps का ही पालन करना होगा –

Steps 1. जिस व्यक्ति का आप व्हाट्सएप हैक करना चाहते हैं। आपको उस व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर एक WhatsApp message लिखकर भेजना होगा।

Step 2. ये मैसेज कुछ भी हो सकता है पर इसमें आपको अपने victim को किसी भी तरीके से *21* लिख कर अपना मोबाइल नंबर डालने के बाद # लिखकर भेजने के लिए कहना है।

Step 3. आप ऊपर बताए गए तरीके से अपने victim को उसका नंबर इस तरीके से लिखकर भेजने के लिए कह सकते हैं।

Step 4. ध्यान रहे आपको किसी भी तरीके से अपने victim को इस कोड को अपने मोबाइल में enter करने के लिए मनाना है।

Step 5. इस code को dial करने के बाद आपके victim के फोन की सारी calls और message आपके फोन में आने लगेगी।

Step 6. जब ऐसा होने लगे, तब आपको अपने फोन में clone App की मदद से एक और WhatsApp account बना लेना है। और फिर उसमें अपने victim के मोबाइल नंबर से WhatsApp account create कर लेना है।

अब क्योंकि आप के victim के मोबाइल का सारे message आपके पास आ रहे हैं। तो आप OTP verify करके आसानी से WhatsApp create कर सकत हैं। ध्यान रहे, आपको थोड़ी होशियारी से अपने victim के व्हाट्सएप को hack करना है। अगर आपका victim जरा भी स्मार्ट होता है, तो उसे समझ आ जाएगा कि किसी ने उसके अकाउंट को हैक किया है। 

Keylogger से WhatsApp Hack कैसे करें?

Phishing के अलावा अगर hacker चाहे तो Keyloggers का इस्तेमाल करके दूसरे के व्हाट्सएप को हैक कर सकते हैं। Keylogger एक खास तरह का Application होता है! जिसमें आप जिस device को track करते हैं।

उस device में type किए जाने वाला हर चीज Keyloggers में save रहता है। यहां तक की जब victim अपना WhatsApp ओपन करता है और उसमें टाइप करके किसी को कोई मैसेज करता है। तो उसकी जानकारी भी Keyloggers में save हो जाती है। जिसके वजह से किसी के भी व्हाट्सएप अकाउंट को hack करना काफी आसान होता है।

Step 1. किसी व्यक्ति का WhatsApp account hack करने के लिए आपको सबसे पहले मोबाइल पर online tracker for WhatsApp नाम के इस एप्लीकेशन को install करना होगा।

Download

Step 2. App install हो जाने के बाद आप इसे ओपन कर लीजिए।

Step 3. जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को ओपन करेंगे वैसे ही आपको कुछ इस तरह का पेज देखने को मिलेगा। यहां पर आपको terms & conditions के box पर tick करके start के बटन पर सीधा click कर देना हैं।

Step 4. अब आपके सामने कुछ इस तरह का home page open हो जाएगा।

Step 5. यहां पर आपको किसी व्यक्ति का नंबर डालकर उसका WhatsApp hack करने के पहले अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना पड़ेगा और OTP verify करना होगा।

Step 6. ये एप्लीकेशन free नहीं है! इसीलिए यहां आपको किसी भी व्यक्ति का WhatsApp hack करने के लिए पैसे देने पड़ेंगे। जैसा की आप देख सकते हैं यहां आपको WhatsApp hack करने का premium plan देखने को मिलेगा।

आप उनमें से किसी भी plan को चुनकर उनका WhatsApp हैक कर सकते हैं। 

MAC Spoofing से WhatsApp Hack Kaise Kare?

MAC Spoofing, WhatsApp hack करने का थोड़ा advance तरीका होता है। शायद आपको सुनने में ऐसा लग रहा हो की spoofing करने के लिए आपको technical expertise की जरूरत होती है। पर ऐसा नहीं है।

क्योंकि इस तरीके से WhatsApp hack करने के लिए आपको सिर्फ अपने network device के network interface के factory assigned Media Access Control address change करना होगा।‌ पर अगर आप नीचे बताए गए steps को फॉलो करते हैं। तो आप आसानी से इस तरीके से व्हाट्सएप हैक कर पाएंगे।

Step 1. इस तरीके से व्हाट्सएप हैक करने के लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल से WhatsApp को uninstall करना पड़ेगा।

Step 2. उसके बाद आपको अपने victim के मोबाइल में उसका MAC address पता करना होगा। ध्यान रहे ये MAC address 12 अंको के characters से बनता हैं। Android device में आपको MAC address पता करने के लिए Settings के About phone में जाना हैं।

Step 3. यहां पर आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे तो उनमें से आपको status के बटन पर क्लिक कर देना है।

Steps 4. इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जाएगा। यहां पर आपको wifi Mac address देखने को मिलेगा आप उस पर क्लिक कर दीजिए।

Step 5. जैसे ही आप इस ऑप्शन पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा और यहां पर आपको आपके victim के फोन का wifi Mac adress देखने को मिलेगा। तो आप उसे future use के लिए कहीं note कर लीजिए। ‌

SETTINGS > ABOUT PHONE > STATUS > WI-FI MAC ADDRESS

Step 6. ऊपर बताए गए तरीके से आप अपने मोबाइल का भी wifi Mac address note करके रख लीजिए। अब आप को अपने victim के Mac adress को अपने फोन में enter कर लेना हैं। इस technique को spoofing कहते हैं। इससे WhatsApp को message जाएगा की आप अपने व्हाट्सएप में लॉगिन करने की कोशिश कर रहे हैं। और इससे होगा ये कि आपके डिवाइस में आप के victim का WhatsApp login हो जाएगा।

Step 7. इसके बाद आप अपने एंड्रॉयड डिवाइस में BusyBox या फिर Terminal Emulator जैसे MAC spoofing apps को install कर सकते हैं। उसके बाद आप को अपने device का mac address change करना हैं। और फिर terminal emulator खोल कर victimका mac address यहां डाल देना है।

Step 8. इतना हो जाने के बाद आपको अपने डिवाइस में WhatsApp reinstall कर लेना है और आपको अपने victim के मोबाइल नंबर से login करना है। जब आप ऐसा करेंगे, तो आप के victim के फोन में ओटीपी भेजा जाएगा। पर क्योंकि victim का फोन अभी आपके आस पास ही होगा तो आप उनके फोन से किसी तरीके से OTP लेकर उसे वेरीफाई कर दीजिए।

ऐसा करते ही आपके फोन में आपके victim का व्हाट्सएप ओपन हो जाएगा।

Mobile Phone Hacking से WhatsApp हैक कैसे करें?

जैसा की आप नाम से ही समझ पा रहे होंगे, अगर आप चाहें तो अपने victim के मोबाइल को हैक करके भी आप उनके WhatsApp को हैक कर सकते हैं।

मोबाइल फोन हैक करने से फायदा ये होता है की आप अपने victim की हर गतिविधि पर पूरी नजर रख सकते हैं। इस तरीके से आप अपने victim की incoming, outgoing, missed, blocked call की details तो निकाल ही सकते हैं।

मोबाइल हैक कैसे करे? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

पर साथ ही आप उनके द्वारा भेजे गए message भी देख सकते हैं। मोबाइल हैक कर लेने से आप victim के WhatsApp, Facebook, instagram यहां तक की उस व्यक्ति की YouTube history भी निकाल सकते हैं।

WhatsMonitor App से WhatsApp Hack Kaise Kare?

अगर आपको ऊपर बताए गए इन तरीकों से WhatsApp hack करने में कोई परेशानी आती है तो आप नीचे बताए गए तरीके से आसानी से WhatsApp hack कर सकते हैं –

Step 1. व्हाट्सएप हैक करने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर WhatsMonitor App को डाउनलोड करना होगा। आप चाहे तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

Download

Step 2. App डाउनलोड एवं इंस्टॉल कर लेने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है। यहां पर आपको login का page देखने को मिलेगा।

Step 3. पर क्योंकि आपने इस एप्लीकेशन में कोई account create नहीं किया है, तो पहले आप को यहां पर अपना email, password डालकर password और location verify कर लेने के बाद आपको continue के बटन पर क्लिक कर देना हैं।

Step 4. इस बटन पर क्लिक कर देने के बाद आप के सामने इस तरह का एक पेज ओपन हो जाएगा। आपको यहां पर ok के बटन पर क्लिक करना है।

Step 5. इतना करने के बाद आपके सामने इस एप्लीकेशन का home page open हो जाएगा। यहां पर आपको Add new phone number का एक बटन देखने को मिलेगा। आपको उस बटन पर क्लिक कर देना हैं।

Step 6. इस बटन पर आप जैसे ही क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने आपका contact open हो जाएगा। यहां पर आप जिस व्यक्ति के WhatsApp को हैक करना चाहते हैं उसके नंबर को सिलेक्ट कीजिए और फिर link account के बटन करके कर दीजिए। ‌

Step 7. जैसे ही आप इस बटन पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा। यहां पर आपको कुछ instructions देखने को मिलेंगे। जैसे –

  • आपको कोई दूसरा मोबाइल लेना है या फिर लैपटॉप लेना है और उसमें यहां पर दिखाई दे रहे लिंक को ओपन करना है।
  • इसके बाद आपको उस पेज में यहां दिखाई दे रहे code को डाल देना है।
  • इतना हो जाने के बाद आपके मोबाइल या फिर कंप्यूटर के screen में आपको जो QR code देखने को मिलेगा। आपको उसे scan कर लेना हैं।

Scan करने के बाद आप के victim का WhatsApp आपके फोन में open हो जायेगा। जिसके बाद आप उनके WhatsApp chats को आसानी से पढ़ सकते हैं।

Firesheep से Sidejacking करके WhatsApp hack कैसे करें?

Firesheep से Sidejacking करके WhatsApp hack करना भी एक तरह से देखा जाए तो मोबाइल हैकिंग के ही अंदर आता है। इस तरह की hacking तब की जाती है। जब जब hacker और victim एक ही connection का इस्तेमाल करते हैं।

Firesheep से Sidejacking तब की जाती है, जब victim किसी unencrypted website का इस्तेमाल करता है। ऐसे समय में डिवाइस की security कम होने के वजह से इसे हैक किया जा सकता है। ‌

Firesheep से Sidejacking ज्यादातर लोगों के मोबाइल तक पहुंचने के लिए किया जाता है। और अगर इस तरीके से एक बार मोबाइल तक पहुंच गए। तो उसके बाद बाकी के सिर्फ WhatsApp ही नहीं बल्कि दूसरे social media पर भी आप hack कर सकते हैं।

DNS Spoofing से WhatsApp Hack Kaise Kare?

DNS Spoofing, computer security hacking का ही एक form हैं। इसमें victim को जबरदस्ती real जैसे दिखने वाले website में login करने के लिए किया जाता है। ‌इतना ही नहीं DNS Spoofing से अगर किसी व्यक्ति का मोबाइल हैक करते हैं तो उसे लंबे समय तक पता ही नहीं चलेगा कि उसका मोबाइल हैक हो चुका है।

Hackers, DNS Spoofing का इस्तेमाल Whatsapp website address को hijack करके इसके IP address को redirect करने के लिए use करते हैं। जिसका नतीजा ये होता है कि हैकर के पास उसके victim का WhatsApp access उन्हें मिल जाता है। ‌

Social Engineering से WhatsApp hack कैसे करें?

वैसे तो ज्यादातर hacking techniques में यही सिखाया जाता है की आप कैसे भी करके अपने victim के मोबाइल या फिर कंप्यूटर तक पहुंच जाएं। जबकि Social Engineering में बिना दूसरे के डिवाइस को harm किए।

उन्हें इस तरह से manipulate किया जाता है की आपका victim खुद ही आपको अपने personal details शेयर करने लगता है। जिसके बाद आप उनके द्वारा दिए गए डेटा का इस्तेमाल उन्हीं के against कर सकते हैं।

अधिकतर मामले में जो हैकर कर होते है वो अपने victim को बढ़िया offers देकर, gift देकर, उनसे उनके WhatsApp की information निकालते हैं। और फिर इन जानकारियों का इस्तेमाल उन्ही के against करते हैं।

Whatsapp Hack Tool से WhatsApp Hack Kaise Kare?

लोगों में hacking को लेकर हमेसा ही curiosity देखने को मिलती है चाहे फिर बात मोबाइल हैक करने की हो, कंप्यूटर हैक करने की हो या फिर व्हाट्सएप हैक करने की ! लोगों को हैकिंग के तरीके, tools के बारे में जानने में अच्छा लगता है।

अगर आप भी किसी का WhatsApp hack करने के बारे में सोच रहे हैं, तो मैं आपको बता दूं कि किसी दूसरे व्यक्ति के WhatsApp को spy करने के लिए कई सारे tools बनाए गए हैं। इस तरह के tools का इस्तेमाल करके आप दूसरे के WhatsApp को अपने phone में operate कर सकते हैं।

WhatsApp hack करने वाले tools android के लिए जितने फायदेमंद होते है, उतने ही उपयोगी ये Iphone के लिए भी होते हैं। ‌Whatapp security database को हैक करने के लिए कुछ coders और programmers ने मिलकर ये tool बनाया हैं।

और उन्होंने इस hacking tool का नाम worm रखा है। ये hacking tool किसी भी सोशल मीडिया अकाउंट से आसानी से कनेक्ट कर सकता है। साथ ही उन सोशल मीडिया अकाउंट में मौजूद call history, chat records को चुरा भी सकता है।

Worm के कुछ खास features के बारे में मैंने नीचे बताया है –

  • इस हैकिंग टूल में आपको 2 दिनों का free trial period मिलता है। जिसमें आप दूसरों के अकाउंट से data चुरा सकते हैं।
  • इस हैकिंग टूल का इस्तेमाल करना काफी आसान होता है।
  • Worm का इस्तेमाल करके अगर आप किसी डिवाइस को hack कर भी लेते है। तब भी आपके victimको पता नहीं चलेगा कि उनका डिवाइस hack हो चुका है।
  • आप इसकी मदद से कॉल रिकॉर्ड और voice recording पर कंट्रोल कर सकते हैं।
  • इस hacking tool से किसी भी WhatsApp account को बहुत ही fast तरीके से हाथ किया जा सकता है।
  • इतना ही नहीं, Worm का इस्तेमाल करने से आप किसी डिवाइस के messages को access करने के साथ-साथ उस डिवाइस के media को भी access कर सकते हैं।
  • सबसे अच्छी बात तो ये है कि इस hacking tool, Worm सभी country को पूरी तरह से support करता है।

WhatsApp Hack Karne Wala App 2023

यहाँ में आपको कुछ working & popular spy apps के नाम बता रहा हु, अगर आप किसी का whatsapp या smartphone spy करना चाहते हो तो आप इनमे से किसी भी एक app को use कर सकते हो।

  • mSpy
  • SpyMyFone
  • TheTruthSpy
  • App Spy
  • Flexispy
  • Spyera

तो यह है वो कुछ whatsapp hack karne wala app जिनकी मदद से आप किसी के smartphone को spy करके उसका whatsapp account hack कर सकते हो।

WhatsApp हैक होने से कैसे बचाये?

वैसे तो हमने आपको ऊपर WhatsApp hack करने के काफी इंटरेस्टिंग तरीके बताए हैं। पर अगर आप नहीं चाहते कि जिस तरह से आप दूसरे का WhatsApp hack कर रहे हैं। वैसे ही कोई दूसरा आपका  WhatsApp hack करें। तो आप नीचे बताई गई बातों को ध्यान में रखें –

  • WhatsApp के supported version जैसे GB WhatsApp, FM WhatsApp जैसे mod apk का इस्तेमाल न करें।
  • अपने व्हाट्सएप मैसेज को Google Drive या फिर किसी भी cloud में backup न करें।‌
  • अपनी व्हाट्सएप पर two-factor authentication या फिर यूं कहें कि पासवर्ड लगा कर रखें। ‌
  • किसी का भी, कहीं पर भी free wifi use मत किया कीजिए।
  • अपने मोबाइल नंबर को किसी के साथ भी share मत कीजिए।
  • unknown sources को off कर दीजिए और कोई भी third party App install मत कीजिए।
  • अगर आपने किसी काम से Web WhatsApp में login किया हैं तो याद से अपना account log out कर दीजिए। ‌
  • इन बातों को ध्यान में रखकर आप अपने व्हाट्सएप को हैक होने से बचा सकते हैं।

तो दोस्तों आशा करते हैं की अब आपको whatsapp hacking से जुड़ी सभी प्रकार की जानकारी मिल चुकी होगी, की आख़िर whatsapp हैक कैसे होता है और अपना whatsapp account hack होने से कैसे बचाये?

FAQ

क्या व्हाट्सएप सच में हैक किया जा सकता है ?

जी हां, पूरी तरह से encrypted होने के बाद भी व्हाट्सएप को हैक किया जा सकता है।

व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक करें ?

व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के बहुत सारे तरीके होते हैं, जिसके बारे में मैंने आपको ऊपर बताया है। अगर आपने आर्टिकल नहीं पढ़ा है, तो अभी आर्टिकल पढ़ें।

क्या व्हाट्सएप हैक करना गलत है ?

हैक करने का मतलब ही होता है कि आप किसी के जानकारी के बिना उनके प्रश्न चीजों को देख रहे हैं तो ये काम कहीं से भी सही नहीं हो सकता है।

क्या WhatsApp hack करना illegal है ?

जी हां, WhatsApp hack करना एक ग़लत गतिविधि  है इसके लिए आपके ऊपर कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती है।

दोस्तों, इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब आप जान गए होंगे कि WhatsApp hack kaise kare? यहां पर मैंने आपको WhatsApp hack करने के जो तरीके बताए हैं वो सच में काम करते हैं।

यह भी पढ़े: 

इसीलिए आप इन तरीकों को बेफिक्र होकर इस्तेमाल कर सकते हैं। आर्टिकल में बताई गई जानकारी अगर आपको अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर कीजिए। 

Previous articleफ़ेसबुक से अपना मोबाइल नंबर कैसे हटाये? (Delete/Hide)
Next articleFacebook Account Hack Kaise Kare? (9 Tarike)
Tanishq
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम तनिष्क है और मैंने B.Sc (Computer Science) से Graduation किया है और में एक Certified Ethical Hacker हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी और हैकिंग में काफ़ी रुचि है और में इस ब्लॉग पर Ethical Hacking, Cyber Security और Kali Linux से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ।

138 COMMENTS

  1. sir aapne eak bahu he usefull post likha hai iski help se hum kisi ke whatsapp to nahi karege kyonki hacking apne desh me illegal hota hai but isse hum apne he whatsapp ko hack hone se bacha sakte hai.

  2. सर में प्रोग्रामिंग लैंग्वेज में बिलकुल नयी हु , मुझे सबसे पहले कौनसी प्रोग्रामिंग लैंग्वेज सीखनी चाहिए ?

    एंड्रॉइड पर एप्प्स बनाने के लिए जावा तो सिख रही हु पर इसके अलावा कौनसी लेंग्वेज सीखनी जरूरी है ?

  3. sir m bhut bar try kr chuka hu jo link diya whatsap web .com wala us pr bhjt bar try kr chuka hu nhi mil rha hack ka option plz easy btaye hack kaise hoga or hack hua whatsap kaise pta chlta h ki hack h ya nhi plz help me sir thnx

  4. Sir bina mobile liye whatsapp hack krne pr victam ke phone me whatsapp acount logout ho jayega kya or call divert ko phir htayenge kese plz.information de sir

  5. sir agar victim ke mobile se divert call hatna ho to kya karna hoga mere phone m test kiya to divert call hat hi ni ra mere ko batyiye plzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzzz sir help

  6. Koi mera no. Block karde to bina uski mobile liye apna no . unblock kaise karoo aur bina kisi ka phone liye whatsapp kaise hack kare

  7. आपके ब्लॉग पर हमेशा ही बहुत अच्छी जानकारी दी जाती है ऐसे ही लिखते रहिये, भगवान का आशीर्वाद आप पर सदा बना रहे

  8. Hello sir agar humari char koi aur 3rd person read kr raha h to kase pata chalega

    Hum bina dusre ka mob touch kiye dusre ki chat humare mob m kase pade

  9. Great Information….!!! Thank you so much for sharing good knowledge I learn new information from your article. You’re doing a great job…Keep it up..!!!

  10. ब्लूटूथ किसी भी को हम अपने मोबाइल से कैसे कनेक्ट करें और सब कंट्रोल हमारे हाथ में कैसे है। और ब्लूटूथ साउंड का भी कनेक्ट कर ले प्लीज बताएंगे सर

  11. ब्लूटूथ किसी भी को हम अपने मोबाइल से कैसे कनेक्ट करें और सब कंट्रोल हमारे हाथ में कैसे है। और ब्लूटूथ साउंड का भी कनेक्ट कर ले प्लीज बताएंगे सर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here