Temporary (FAKE) Email Address Kaise Banaye?

11

How to create a temporary email address in hindi? Temporary email id, Disposable mail या फिर fake email कैसे बनाये? guys अगर आप बिना phone number और gmail के अपना कोई temp mail id बनाना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से फ़्री में Temporary (FAKE) Email Address Kaise Banaye?

बहुत सारी एसी website है जो की आपको फ़्री में temp email बनाने की सुविधा देती है, बस आपको उनमे से एक best site को find करना है. temporary email के बहुत सारे फ़ायदे है, आप उसको कहीं पर भी use कर सकते हो like your real mail id आर आप unlimited temp email create कर सकते हो वो भी without phone number.


Temporary (Fake) Email ID Kaise Banaye?

Step1: सबसे पहेले आपको https://www.moakt.com की website पर जाना है।

Step2: अब अपना कोई username enter जिस name से आप अपना temp email बनाना चाहते हो।


Step3: username डालने के बाद अपने हिसाब से कोई भी एक domain select करे, और create पर click करे।

Step4: अब आपका temp Email create हो चुका है, अब आपको 1 hour का time दिया जाएगा, इसको use करने के लिए।


  • आप अपने temp email को कहीं पर भी use कर सकते हो।
  • आप अपने temp email को time से पहेले delete कर सकते हो, और new email create कर सकते हो।
  • आप अपने temp email का address change कर सकते हो।

तो दोस्तों इस तरह से आप अपना temp email create कर सकते हो। अगर आपको इस website में कोई problem आ रही है, तो आप नीचे बताए गये sites में से किसी भी another website को use कर सकते हो।

Temporary Email Banane Ki Website

  • Guerrilla Mail
  • Mailinator
  • 10 Minute Mail
  • Air Mail

guys यह sites भी temporary email बनाने के लिए best है। आप ऊपर बताए गये websites में से किसी भी पर भी अपना फ़्री में एक temp और fake email create कर सकते हो।

तो दोस्तों इस तरह से आप आसानी से अपना temporary or disposable email बना सकते हो। उम्मीद है की अब आपको temp mail banane ka tarika पता चल गया होगा, और आप जान गये होगे की Temporary email id, Disposable mail या फिर fake email कैसे बनाये?


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

Previous articleFacebook Ke Liye Fake Govt Proof ID Card Kaise Banaye
Next articleकंप्यूटर हैक है कैसे पता करे? हैक हो जाये तो क्या करे?
Mahipal Negi
नमस्कार! मैं मोहित नेगी FutureTricks ब्लॉग का लेखक हूं। इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए नियमित रूप से उपयोगी पोस्ट शेयर करता हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी में काफ़ी रुचि है और इस ब्लॉग पर में इंटरनेट, कंप्यूटर और मोबाइल से जुड़े टुटोरिअल लिखता हूँ।

11 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here