Block Number Par Call Kaise Kare


Block Number Par Call Kaise Kare In Hindi? अगर आपका नंबर आपकी किसी दोस्त गर्लफ्रेंड या किसी भी व्यक्ति ने ब्लॉक कर दिया है और आप उसे कॉल करना चाहते हैं तो आज कि इस पोस्ट में आप पढ़ेंगे ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करें?

Block Number Par Call Kaise Kare

जब आपका नंबर कोई व्यक्ति ब्लॉक कर देता है तो जब आप आपने नंबर से उस व्यक्ति के नंबर पर कॉल करते हैं। तो नंबर blacklist में होने के कारण ऑटोमेटिक कट जाता है और उस व्यक्ति के पास आपकी कॉल नहीं पहुंच पाती।


दोस्तों वैसे तो अगर आपका नंबर कोई ब्लॉक कर देता है तो उस पर आप डायरेक्टली कॉल नहीं कर सकते! लेकिन कुछ स्मार्ट तरीके हैं जिनका इस्तेमाल करके आप indirectly उस व्यक्ति के नंबर पर कॉल कर उससे बात कर सकते हैं

तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने वाले हैं जो आपके लिए Helpful हो सकते है।

Block Number Par Call Kaise Kare?

Play Store पर कुछ Apps हैं जिनकी मदद से आप ब्लॉक करने वाले उस व्यक्ति को कॉल कर सकते हैं, जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।

दरअसल इन कॉलिंग एप्स के जरिए जब आप कॉल करते हैं तो आप जिस नंबर पर कॉल करते हैं उस व्यक्ति के पास आपका रियल नंबर नहीं जाता आप एक प्राइवेट नंबर से उनके साथ Contact करते हैं ऐसे में वह चौंक जाते हैं कि मैंने तो उस व्यक्ति का नंबर ब्लॉक किया था तो फिर कैसे वह कॉल कर रहा है?

आइए जानते हैं कैसे आपको यह प्रक्रिया फॉलो करनी है।

Free Call App Se Block Number Par Call Kaise Kare?

अपने Android smartphone में Google Play Store से free call app download कर लीजिए।

Download

इस ऐप के 1 million + downloads होने के साथ ही 4.1 स्टार की रेटिंग इस ऐप को मिली हुई है। जब आपके मोबाइल में जब यह ऐप इंस्टॉल हो जाता है तो simply इसे ओपन करें। ऐप को ओपन करते ही आपके सामने होम स्क्रीन पर कुछ क्रेडिट दिखाई देंगे, बता दें इस ऐप में किसी भी ब्लॉक नंबर पर कॉल करने के लिए कुछ Credits आपके पास होना चाहिए।

शुरू में आपको 1,000 क्रेडिट फ्री मिलते हैं, जिनसे आप कुछ मिनट तक ब्लॉक नंबर पर बात कर सकते हैं। तो आपको यहां इस ऐप में दिए गए Dial बटन पर क्लिक करना और उस व्यक्ति का नंबर डायल करना है।

अब आप को फिर से यहां पर कॉल बटन पर Tap करना है, इतना करते ही उस नंबर पर Call चली जाएगी। call के समय इंटरनेट on रखें। तो इस तरह आप उस नंबर पर बातचीत कर सकते हैं, एक बात बता दें आप यहां पर अधिक लंबी बात नहीं कर सकते क्योंकि आपके क्रेडिट खत्म हो जाते हैं।

हालांकि आप चाहे तो फ्री में क्रेडिट कमा सकते हैं, जिसके लिए आपको ऐप में वीडियो ऐड्स देखने होंगे आप इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं तब भी आपको क्रेडिट मिलते हैं।

आप क्रेडिट्स खरीद भी सकते हैं, आपको ₹80 में 25,000 क्रेडिट भी मिल जाते है। तो आप जितने भी क्रेडिट्स कमाते हो उतनी लंबी बात यहां कर सकते हैं। तो इस तरह आप इस एप्लीकेशन के जरिए ब्लॉक नंबर पर कॉल कर सकते हैं।


यह भी पढ़े: Fake Call Kaise Kare Kisi Bhi Mobile Number Se

ब्लॉक नंबर पर कॉल कैसे करें दूसरा तरीक़ा

अब इस आर्टिकल में हम आपके साथ एक और एप्लीकेशन शेयर करेंगे, अगर आपको ऊपर बताई गई एप्लीकेशन wePhone खास पसंद नहीं आती है, तो आप इसको भी ट्राई कर सकते है।

Download

Wephone अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करने के बाद ओपन करें। अब यह App आपसे कुछ जरूरी Permission मांगेगा, तो उन्हें Allow कीजिए. अब आपकी स्क्रीन पर डायल पैड show हो जाएगा, जहां से आप किसी भी नंबर को डायल कर सकते है।

लेकिन जैसे ही आप उस नंबर पर कॉल करते हैं, जिसे ब्लॉक किया है स्क्रीन पर आपको रजिस्टर करने के लिए कहा जाएगा। तो यहां अपना मोबाइल नंबर डालें और उसके बाद validate s.m.s. के बटन पर क्लिक करें।

आपके नंबर पर एक एक्टिवेशन कोड आएगा, जिससे आपका नंबर verify हो जाएगा। इसके बाद आप आ जाएंगे अपने Main interface में, जहां से आप किसी नंबर पर Call कर सकते हैं जिसके लिए आपके पास Credits होने चाहिए।

शुरुआत में आपको कुछ Free Credits मिलते हैं, तो बस आप उस नंबर को डायल करके जैसे ही Call बटन पर tap करते हैं


अब कुछ second का इंतजार करें ऑटोमेटिक कॉल लग जाएगी। उसके बाद अब आप थोड़ी देर के लिए ब्लॉक किए गए नंबर पर बात कर सकते हैं, लेकिन अगर क्रेडिट खत्म हो गए तो कॉल कट हो जाएगी।

और क्रेडिट पाना चाहते हैं तो आप Recharge करके Credits Buy कर सकते हैं. तो कुछ इस तरह यह सारी एप्लीकेशन काम कर सकती हैं। वास्तव में आप कुछ समय के लिए जरूर फ्री में इनके जरिए ब्लॉक नंबर पर call कर सकते हैं लेकिन indirectly कॉल नहीं कर सकते।

क्या इन एप्स का इस्तेमाल करना सेफ है?

जहां तक बात है आपकी privacy और security की तो फ्री में कॉलिंग की सुविधा देने वाले इन एप्स का इस्तेमाल करना सुरक्षित नहीं कहा जा सकता।  क्योंकि इन थर्ड पार्टी एप्स को इंस्टॉल करने के बाद यह आपके मीडिया एवं कॉन्टेक्ट्स को एक्सेस कर आपके महत्वपूर्ण डेटा को प्राप्त कर सकते हैं।

साथ ही जब आप इन के माध्यम से किसी नंबर पर कॉल करते हैं तो आपके द्वारा की गई कॉल्स को भी रिकॉर्ड किया जा सकता है। इसलिए अक्सर ऐसी third party application को मोबाइल में install करने के लिए मना किया जाता है।

तो साथियों आज की इस पोस्ट को अंत तक पढ़ने के बाद Block Number Par Call Kaise Kare? अब आप जान गए होंगे अगर आपको अभी भी कोई डाउट है तो नीचे कमेंट सेक्शन में अपने सवालों को पूछें, साथ ही अगर यह पोस्ट पसंद आई तो इसको शेयर भी कर दें।

उम्मीद है की आपको Block Number Par Call Kaise Kare? का यह पोस्ट हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here