Game Download करना है? कैसे करे? गेम डाउनलोड करने का तरीका

0

How to download pc games in hindi? क्या आपको अपने कंप्यूटर में Game Download करना है? दोस्तों आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Internet से कोई भी Game Download कैसे करे? गेम डाउनलोड करने का तरीका। 

अगर आपको अपने Windows PC और कंप्यूटर में कोई Game Download करना है? तो फ्री में किसी भी गेम को डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका है Torrent से किसी भी गेम को डाउनलोड करना। दोस्तों आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Torrent से अपने Computer में Game Download कैसे करे?


दोस्तों वैसे तो आप बिना Torrent के भी अपने कंप्यूटर में कोई भी गेम डाउनलोड कर सकते हो. पर आपको उसके लिए तरह तरह के fake websites पर जाना पड़ेगा, और वहा पर आपको तरह तरह के Surveys को भी Bypass करना पड़ सकता है. 

लेकिन Torrent पर आप किसी भी Paid Game को फ्री में बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हो. अगर आपको अपने Windows PC और कंप्यूटर में कोई Game Download करना है? तो आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Torrent से अपने Computer में Game Download कैसे करे?

Computer में Game Download कैसे करे?

#1: सबसे पहले आपको अपने Windows PC और कंप्यूटर में Torrent सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करके इनस्टॉल करना  है.

यह भी पढ़े: Playstore के पैसो वाले अप्प और गेम को फ्री में डाउनलोड कैसे करे?

#2: अब आपको Torrent डाउनलोड करने के बाद किसी भी Torrent साइट पर जाना है. thepiratebay.org और 1337x.to यह दो सबसे पॉपुलर Torrent साइट है.

Note: ज्यादातर Torrent साइट इंडिया में Blocked है. जिसको ओपन करने के लिए आप अपने Chrome Browser में VPN Extenions का इस्तेमाल कर सकते हो. Blocked Website को ओपन कैसे करे? उसके बारे में मैंने डिटेल से बताया हुआ है.

#3: साइट के ओपेन होने के बाद आपको उसमें अपने गेम को Search करना है. (आप जिस गेम को डाउनलोड करना चाहते हो उसका नाम Search करे)

#4: अब आपके सामने आपके search किये हुए गेम की list आ जाएगी। आप उसमे से अपने हिसाब से किसी भी एक फाइल को डाउनलोड कर सकते हो. 

आप नीचे image में देख सकते हो. जहा Se का मतलब है Seeder और Le का मतलब है Leecher. जितने ज्यादा Seeder और कम Leecher होंगे, आपको उस फाइल की उतनी हे अच्छी downloading speeed मिलेगी।


#5: अब आप जिस गेम को डाउनलोड करना चाहते हो उसपर क्लिक करो और magnet download पर क्लिक करने के बाद आपके कंप्यूटर में open magnet URI का option दिखेगा।

#6: open magnet URI के option पर क्लिक करने के बाद आपके कंप्यूटर में अपने आप हे torrent सॉफ्टवेयर open हो जायेगा।

#7: अब आप अपने कंप्यूटर में उस गेम को कहा पर डाउनलोड करना चाहते हो उसका path choose कर लो. और ओके पर क्लिक करो.

#8: अब आपका game download होना start हो जायेगा।

गेम डाउनलोड होने के बाद आप उसको अपने कंप्यूटर और windows pc में install कर सकते हो.

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने Windows PC और कंप्यूटर में कोई Game Download कर सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की कंप्यूटर में Game Download कैसे करे? गेम डाउनलोड करने का तरीका। 

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here