Mobile Number Se Facebook ID Kaise Pata Kare

0

क्या आप किसी परिचित या अनजान लड़की या लड़के के सिर्फ मोबाइल नंबर से उसकी फेसबुक आईडी चेक करना चाहते हैं! तो इस पोस्ट में आपको Mobile Number Se Facebook ID Kaise Pata Kare?, phone number se fb account search krne ka tarika बतायींगे।

अपनी पिछली पोस्ट में हमने आपको बताया था बिना पुराने पासवर्ड के फेसबुक पासवर्ड कैसे चेंज करें? और आज के इस इंटरेस्टिंग पोस्ट में हम जानेंगे मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करके कैसे किसी भी व्यक्ति की फेसबुक आईडी पता की जाती है।


यह काम आप अपने मोबाइल या PC किसी भी डिवाइस से कर सकते हैं आप फेसबुक की ऑफिशियल वेबसाइट या फिर मोबाइल ऐप के माध्यम से यह चेक कर सकते हैं।

आइए जानते हैं क्या है वह तरीका step by step Mobile Number Se Facebook ID Kaise Pata Kare in Hindi?

Mobile Number Se Facebook ID Kaise Pata Kare?

1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल या पीसी में फेसबुक के ऐप को यह फेसबुक की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन कीजिए. अब आप अपने Fb अकाउंट से Login करें और फेसबुक के होम पेज पर जाएं। ऊपर आपको एक Search Bar मिलता है, जहां से आप किसी भी Friend को सर्च कर सकते हैं।

2. तो अब आपको यहां पर वह नंबर डालना है जिससे आप पता करना चाहते हैं इस नम्बर से किसकी फेसबुक id बनी है। तो उस नंबर को Type करने या फिर Paste करने के बाद search के icon पर क्लिक कर दीजिए।

3. अब आप देख सकते हैं जिस व्यक्ति ने इस नंबर से अपना आईडी बनाई हुई है उसका नाम रिजल्ट में show हो जाएगी अब आप उसकी id यहां से चेक कर सकते हैं।

लेकिन दोस्तों ध्यान रखने वाली बात यह है कि इस ट्रिक के जरिए आप केवल उन्हीं के नंबर से फेसबुक आईडी चेक कर सकते हैं जिन्होंने फेसबुक में अपना नंबर Public किया हो। लेकिन आज के समय में ज्यादातर लोग अपनी id का नंबर हाइड करके उसे प्राइवेट करके रखते हैं। तो अब हम एक दूसरा मेथड जानेंगे जिससे आप प्राइवेट किए गए नंबर के माध्यम से भी किसी की फेसबुक आईडी को चेक कर सकते हैं।

Mobile Number Se Facebook Account Pata Karne Ka Doosra Tarika

इस तरीके के बारे में जानने से पहले आपको बता दे, आपके पास एक ऐसा स्मार्टफोन होना चाहिए जिसमें कोई भी Contacts save ना हो! इससे आपको और आसानी होगी उस व्यक्ति का नंबर पता करने में!

इसके अलावा आप वह मोबाइल नंबर अपने मोबाइल में save कर लें जिससे अभी आप चेक करना चाहते हैं कि इस नंबर पर आईडी किसकी बनी हुई है।

1. तो इस ट्रिक का यूज करने के लिए अपने मोबाइल में फेसबुक App को ओपन करें। अब फेसबुक ऐप की मैन्यू को खोलें और नीचे दिए गए Settings के ऑप्शन पर Tap कीजिए।

2. अब एक New पेज होगा इस पेज को scroll करें और सबसे नीचे जाएं यहां पर contacts uploading का ऑप्शन दिया गया है उस पर Tap करें।

3. अब यहां contacts uploading अभी off है तो इस को Turn on कर दें।


4. अब स्क्रीन पर फेसबुक फ्रेंड्स ऑप्शन दिया गया है इस को Turn on कर दें।

5. जैसे ही आप Turn on के बटन पर क्लिक करते हैं, आपके मोबाइल के सारे कांटेक्ट फेसबुक ऐप में अपलोड होना शुरू हो जाते हैं। तो जितने ज्यादा आपके मोबाइल में नंबर होंगे उतना ज्यादा आपको टाइम लगेगा।

अगर आपने यह ट्रिक किसी ऐसे मोबाइल में Use की है जिसमें नंबर काफी कम है तो फेसबुक को आपके contacts को import करने में ज्यादा टाइम नहीं लगेगा। कुछ ही सेकंड में आपके मोबाइल में सभी फेसबुक यूजर स्क्रीन पर show जाएंगे। जिनके नंबर आपने अपने मोबाइल में सेव किए हैं।

तो दोस्तों इस तरीके से आप उन लोगों की फेसबुक आईडी भी पता कर सकते हैं जिन्होंने अपना नंबर फेसबुक पर hide/ प्राइवेट किया हुआ है!

Guys इस ट्रिक का इस्तेमाल आप अपने उस मोबाइल में करते हैं जिसमें contacts save नहीं है। तो आप उस फोन में केवल एक मोबाइल नंबर को सेव करके और भी जल्दी फेसबुक आईडी किसी की चेक कर पाएंगे

मोबाइल नंबर से फेसबुक आईडी कैसे पता करें? (तरीका 3)

हम आपके साथ जो तीसरा तरीका शेयर करने जा रहे हैं इसके लिए आपको अलग से एक ऐप अपने मोबाइल में इंस्टॉल करनी होगी।

यह एक बेस्ट एप्लीकेशन है जिसमें आप मोबाइल नंबर के जरिए पता कर सकते हैं कि इस नंबर पर किसकी id बनी हुई है? और सीधे आप उस व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट पर जा सकते हैं।

1. सबसे पहले Eye scan एप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर ले।

Download

2. अब ऐप को ओपन कर यहां अपने मोबाइल नंबर को रजिस्टर कर लीजिए। अब ऐप की होम स्क्रीन पर आने के बाद ऊपर आपको एक Search bar मिलेगा। जहां से आप नाम या नंबर के जरिए किसी की फेसबुक आईडी चेक कर सकते हैं।

3. तो अब आप यहां पर किसी का नंबर टाइप करें और सर्च बटन पर क्लिक कर दें।

4. तो जैसे ही आप नंबर सर्च करते है, नीचे आपको कई सारे ऑप्शन मिलेंगे। जिनमें अगर यहां पर WhatsApp का icon आता है तो इसका मतलब है इस नंबर से WhatsApp खाता बना हुआ है।

5. लेकिन अगर यहां पर फेसबुक का भी icon दिखाई देता है तो इसका अर्थ है इस नंबर से फेसबुक आईडी बनी हुई है। आप फेसबुक पर Tap करके सीधे उस व्यक्ति के फेसबुक अकाउंट पर पहुंच जाएंगे।


तो इस तरीके से आप सर्च बार में किसी का भी मोबाइल नंबर डालकर यह चेक कर सकते हैं कि वह नंबर व्हाट्सएप पर है या फिर फेसबुक पर।

अगर वह फेसबुक पर होता है तो आप फेसबुक आइकन पर क्लिक करके सीधे उसकी फेसबुक आईडी पर पहुंच जाएंगे।

यहां हमने 3 तरीके जाने, उम्मीद है इनमें से कोई ना कोई तरीका आपके लिए Helpfull साबित होगा। आशा है इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप जान गये होगे की Mobile Number Se Facebook ID Kaise Pata Kare?, phone number se fb account search krne ka tarika क्या है?

Hope की आपको Mobile Number Se Facebook ID Kaise Pata Kare? का यह पोस्ट पसंद आया होगा और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here