Photo Par Naam Kaise Likhe (Photo Par Naam Likhne Wala Apps)

0

दोस्तों अगर आप अपने किसी फ़ोटो या Image पर अपना नाम लिखना चाहते हो और फ़ोटो पर नाम कैसे लिखे? या फ़ोटो पर नाम लिखने का तरीक़ा धूँड रहे हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की Photo Par Naam Kaise Likhe (Photo Par Naam Likhne Wala Apps)

क्या आप चाहते हैं आपकी फोटो पर आपका नाम लिखा होना चाहिए! यदि हां तो आज हम आपको इस आर्टिकल में फोटो में नाम कैसे लिखे? इसका एक आसान तरीका बता रहे हैं जिससे आप अपनी फोटो में आसानी से अपना Name डाल सकते है।


एंड्राइड मोबाइल के लिए आपको Play Store पर कई ऐसी एप्लीकेशन मिल जाएंगे। जिनसे आप अपने फेवरेट हीरो या अपनी फोटो या फिर किसी भी फोटो में कुछ भी नाम या Text डाल सकते हैं।

लेकिन कई सारी एप्लीकेशन हार्ड होती हैं उनमें फोटो में Text Add करना हर किसी के लिए आसान नहीं होता। लेकिन हम आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप ट्यूटोरियल दे रहे हैं जिसकी सहायता से आप अपनी फोटो में अपना नाम ऐड कर सकते है।

अतः इस लेख को पढ़ने के बाद आप अपनी फोटो में नाम या फिर कोई भी फिल्म का डायलॉग या शायरी तक डाल सकते हैं तो आइए जानते हैं कैसे अपनी फोटो में नाम डाला जाता है।

Photo Par Naam Kaise Likhe?

1. सबसे पहले आप Add Text On Photo नामक नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करें।

Download

2. अब तक 5 मिलियन से भी ज्यादा बार इस ऐप को प्ले स्टोर पर डाउनलोड किया जा चुका है। साथ ही इस ऐप में दी गई 4.4 स्टार्स की रेटिंग्स भी काफी अच्छी हैं।

3. ऐप को इंस्टॉल करने के बाद इसे ओपन करें, यदि आप से जो परमिशन मांगी जाती है उसे Allow करें। अब आप इस ऐप की main स्क्रीन पर जाएंगे तो यहां Gallery का ऑप्शन दिया गया है Gallery पर क्लिक करें।

4. और मोबाइल कि गैलरी से उस photo ko select कर लीजिए जिसमें आप अपना नाम लगाना चाहते हैं। फोटो सेलेक्ट करने के बाद इस फोटो में अपना नाम लगाने के लिए नीचे दिए गए + के icon पर क्लिक करें।

5. उसके बाद text के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब यहां पर आप अपना Text, शायरी कुछ भी टाइप सकते हैं उसके बाद tick के icon पर क्लिक करें।

6. अब आप यहां दिए गए text के font को चेंज कर सकते हैं, फोंट के कलर को चेंज करने के साथ ही style, colour, formatting में भी बदलाव कर सकते है।


7. इतना करके लेने के बाद आपको ऊपर दिए गए Tick के icon पर क्लिक करना है। और अब इस फोटो को गैलरी में Save करने के लिए Save image के बटन पर क्लिक कर दीजिए।

8. अब आपसे पूछा जाएगा आप इस फोटो को JPG में सेव करना चाहते हैं या पीएनजी तो आप जेपीजी को सेलेक्ट कर Save के बटन पर क्लिक कर दें।

9. बस इतना करते ही यह फोटो गैलरी में सेव हो जाएगी। इस तरह आपने सीखा किस प्रकार बड़ी आसानी से आप step by step इस ऐप की मदद से अपने फोटो में अपना नाम लिख सकते हैं।

लेकिन यदि आप को यह आर्टिकल पसंद आया और आप अपनी फोटो को और भी शानदार तरीके से Edit करना चाहते हैं तो play Store पर एक पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसकी मदद से आप अपने फोटो को एडिट करने के साथ ही अपनी फोटो में नाम Text ऐड कर सकते हैं, बड़ेबड़े ब्लॉगर और Youtuber आज इसका इस्तेमाल करते हैं।

Photo Par Naam Likhne Wala Apps

1. तो सबसे पहले आप अपने मोबाइल में नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके Pixellab नामक ऐप को इंस्टॉल कर लीजिए।


Download

2. यह फोटो एडिटिंग के लिए जाना माना होने के ऐप होने के साथ ही इसका इस्तेमाल करना भी काफी सरल है इस ऐप की मदद से आप 1 मिनट से भी कम समय में अपनी फोटो में अपना नाम डाल पाएंगे।

3. तो इस App को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद अब ओपन करें। अब आप देख सकते हैं इस ऐप में कई सारे फीचर्स दिए गए हैं। तो खुद की फोटो में अपना नाम लिखने के लिए आप सबसे पहले इस ऐप में अपनी फोटो को अपलोड करें।

4. अपलोड करने के लिए ऊपर दिए गए + के icon पर टाइप करें और यहां से from gallery के ऑप्शन पर क्लिक करके अपने मोबाइल की गैलरी से उस फोटो को सिलेक्ट कर लें जिसमें आप अपना नाम लिखना चाहते हैं।

5. आप अपनी फोटो को Drag करके उसे स्क्रीन पर फिट कर सकते है। अब यहां से इस फोटो में Text ऐड करने के लिए आपको ऊपर दिए गए + के आइकन पर क्लिक करना है।

6. Text के ऑप्शन को सेलेक्ट करे। अब एक नया Text Box जाएगा उस पर क्लिक करें. और अब आप यहां से अपनी इस फोटो में जो भी नाम देना चाहते हैं उस Name को टाइप करें और Ok बटन पर क्लिक कर दें।

7. अब स्क्रीन पर आपका Name Show होगा यदि आप इस नाम का कलर चेंज करना चाहते हैं तो नीचे A के टैब पर जाएं Color के आइकन पर Tap करें और जो कलर आपको यहां पर सही लगता है उस Color को सिलेक्ट कर ले!

दोस्तों इस तरीके से आप अपने फोटो में Text के साथ अपना नाम शायरी डाल सकते हैं। इसके साथ ही यदि आपको कोई Text Font पसंद नहीं आता है तो आप यहां से उस टेक्स्ट के Font का भी स्टाइल चेंज कर सकते हैं उसमें Shadow, बॉर्डर इत्यादि ऐड कर सकते हैं। और अंत में ऊपर दिए save image के आइकन पर क्लिक करके इस फोटो को सेव कर लीजिए।

दोस्तों यह थी वे दो एप्लीकेशन जिनकी मदद से आप अपनी फोटो में आसानी से Text ऐड कर सकते हैं। इनमें से पहली ऐप काफी सिंपल है दूसरा एक एडवांस लेवल की एप्लीकेशन है तो आप चाहे तो इनमे से किसी भी App का इस्तेमाल कर अपनी फोटो में Text ऐड कर सकते हैं।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको फ़ोटो पर नाम लिखने से जुड़ी पर जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की Photo Par Naam Kaise Likhe (Photo Par Naam Likhne Wala Apps) कोन सा है।

Hope की आपको Photo Par Naam Kaise Likhe? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here