Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare

2

how to unbanned whatsapp number in hindi? whatsapp number banned solution hindi. Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare? अगर आपका कोई whatsapp नंबर banned हो गया है, और आप उसको reactivate और unbanned करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से किसी भी Banned Whatsapp Number को Unbanned कैसे करें? या किसी भी banned whatsapp account को open कैसे करें?

जैसा कि हम जानते हैं whatsapp एक instant messaging app है। whatsapp की लोकप्रियता के कारण आज यह अपनी बात को दूसरों तक पहुँचाने का अहम माध्यम बन चुका है। whatsapp को साल 2009 में लॉन्च किया गया और तब से लेकर whatsapp प्रत्येक वर्ष अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए नएनए अपडेट लाता रहता है।


पिछले कुछ सालों से भारत में भी लोगों तक इंटरनेट की पहुँच के कारण whatsapp यूज़र्स की संख्या तेजी से बढ़ी है। यदि आप भी whatsapp यूजर हैं तो आपको आज का यह लेख ध्यान से समझना चाहिए। क्योंकि इस लेख में हम उस तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप whatsapp पर बैन किये नंबर पर नया whatsapp एकाउंट बना सकते हैं।

हालांकि आपके लिये यह जानना जरूरी है कि whatsapp किसी नंबर को तभी बैन करता है जब कोई whatsapp के  नियम तथा शर्तों का उल्लंघन करता है। इसलिए यदि भविष्य में आपके किसी मित्र, रिश्तेदार आदि का whatsapp नंबर बैन हो जाता है,तो हम बैन किये whatsapp नंबर पर दोबारा नया whatsapp account बना सकते हैं। क्योंकि whatsapp नंबर बैन होने पर हम अपील की मदद से whatsapp नंबर को unbanned कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: अपने दोस्त का व्हाट्सप्प क्रैश (Whatsapp Crash) कैसे करें?

और आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की Whatsapp Number Banned Kyu Hota Hai? और Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare?

Whatsapp Number Banned Kyu Hota Hai?

  1. यदि आपने whatsapp की तरह ही gb whatsapp या whatsapp plus आदि कोई थर्डपार्टी app स्मार्टफोन में इन्स्टॉल की है।
  2. इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति ने आपको बहुत कम समय में अधिक बार block किया है, तो whatsapp इस स्थिति में आपका नंबर बैन कर सकता है।
  3. यदि आपका whatsapp नम्बर किसी फ़ोन में सेव नही है और आपने किसी व्यक्ति को कई सारे मैसेज एक साथ भेज दिए हैं तो whatsapp आपका मोबाइल नम्बर बैन कर सकता है।
  4. किसी व्यक्ति को अधिक मात्रा में अश्लील या अभद्र संदेश भेजने से भी whatsapp नंबर बैन हो सकता है।

यह भी पढ़े: WhatsApp के 10 मजेदार ट्रिक्स (WhatsApp Tricks In Hindi)

ऊपर बताये गए यह कुछ मुख्य कारण थे जिस कारण whatsapp नम्बर बैन हो सकता है। अब हम जानते हैं की किस प्रकार बैन किये गए whatsapp नंबर पर नया whatsapp एकाउंट बना सकते हैं।

Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare?

#1: सबसे पहले whatsapp app ओपन कीजिये। तथा यहाँ account create के लिए नम्बर टाइप कीजिये।

#2: अब नंबर ब्लॉक होने की स्थिति में यहाँ your phone +919392939929  number is banned using whatsapp दिखाई देता है।

#3: अब हमें यहाँ सपोर्ट ऑप्शन पर tap करना है तथा यहाँ whatsapp को बैन किये गए नंबर के बारे में सूचित करना इसलिए आप यहाँ My whatsapp number has been banned, turn it on again टाइप करने के बाद +9187xxx  अपना मोबाइल नम्बर enter कर दीजिए।

#4: अब उसके बाद नया search feq पेज open होगा जिसमें हमें नीचे this does not my answer पर tap कर दीजिये।


#5: अब हमें contect support में gmail को सेलेक्ट करना है।

#6: तथा अब इस ऑटोजनरेटेड मैसेज को सेंड कर दीजिए।

#7: इसके बाद whatsapp team आपके नंबर की जाँच करेगी जिससे आपका नंबर 48 या 72 घंटो के भीतर unbanned हो जाएगा। और यदि आपका नंबर जाँच के दैरान unbanned नहीं होता है,तो अब आपको दूसरे नंबर पर ही whatsapp एकाउंट बनाना होगा।

और मेरी राय में भविष्य में इस तरह की घटनाओं से बचने के लिए आप whatsapp के नियम &शर्तों को पढ़कर उनका पालन कीजिये। उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की Whatsapp Number Banned Kyu Hota Hai? और Banned Whatsapp Number Ko Unbanned Kaise Kare?


यह लेख मोहित नेगी ने लिखा है, इसी तरह के मजेदार तथा उपयोगी चीज़े सीखने के लिए आप इनके youtube channel पर जा सकते हैं।

 मुझे आशा है आज का यह लेख आपके लिए फायदेमंद साबित हुआ होगा। आप इस लेख से सम्बंधित किसी भी सवाल या सुझाव को हमें कमेंट कर बता सकते हैं।


2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here