Apne Naam Ka DJ Song Kaise Banaye Mobile Se


Apne Naam Ka DJ Song Kaise Banaye Mobile Se? अगर आप जानना चाहते हैं DJ song kaise बनाए? तो इस आर्टिकल में हम आपको डीजे सॉन्ग बनाने का तरीका, मोबाइल से डीजे सॉन्ग कैसे बनाएं? आसान तरीका डिटेल से बताने वाले हैं।

Apne Naam Ka DJ Song Kaise Banaye

दोस्तों आपका एंड्रॉयड स्मार्टफोन आपको प्रोफेशनल डीजे सॉन्ग बनाने की सुविधा देता हैं। बस आपको सही ऐप का इस्तेमाल करना होता है।


प्ले स्टोर पर यदि आप जाते हैं तो कई सारे डीजे एप्स मिल जाते हैं। तो उन हजारों में से हम आपके लिए एक बेस्ट ऐप लेकर आएं है जिसकी मदद से आप मोबाइल से आसानी से डीजे सॉन्ग बना सकते हैं।

तो चलिए बिना देरी किए स्टेप बाय स्टेप सीख लेते हैं।

Mobile Me DJ Song Kaise Banaye?

अपने मोबाइल में DJ Song बनाने के लिए आप को सबसे पहले अपने एंड्रॉइड फोन में Edjing 5 DJ Music Mixer Studio नाम का एप डाउनलोड करना है। और इनस्टॉल कर लेना है और ओपन करके जो भी परमिशन्स मांगेगा उसे Allow कर देना है।

अब एप को ओपन करने के बाद सबसे ऊपर CD का निशान आएगा उसपर क्लिक करके गाने को चुन लें जिस से वो गाना एप में लोड हो जाएगा। आप गाने को दोनों तरफ लोड कर सकते हैं। एप में Crossfadder का फीचर भी दिया गया है जिस की मदद दोनों में  से आप जो भी साइड चुनोगे गाने की आवाज़ उसी साइड से आएगी।

वॉल्यूम बटन के इस्तेमाल से आप गाने का वॉल्यूम अपने हिसाब से ज़्यादा या कम कर सकते हैं। Sync का बटन भी इस एप में दिया गया है जिस का इस्तेमाल सबसे ज़्यादा किया जाता है। जब दो गानों की BPM और रफ्तार अलग अलग हो तो इस बटन को दबाएं जिस से गाने कि रफ्तार Same हो जाएगी और गाने अच्छी तरह से मिक्स हो जाएंगे।

Equalizer की मदद से आप अपनी चॉइस के हिसाब से गाने की सेटिंग्स कर सकते हो। दो गाने मिक्स करते समय इस का काफी इस्तेमाल होता है बाकी इसका ज़्यादा इस्तेमाल नहीं किया जाता। सबसे ऊपर आप को REC का विकल्प मिलता है जिस का इस्तेमाल करके आप जो गाना मिक्स करोगे उसे रिकॉर्ड कर सकते हो। गाना पूरा होने पर STOP REC कोरोगे तो गाना आप के फोन में सेव हो जाता है।

Effects के विकल्प की मदद से आप गाने में कई तरह के इफेक्ट्स Add कर सकते हैं। इसमें बहुत सारे Effects उपलब्ध हैं जिनमें से कुछ मुफ्त हैं और कुछ के लिए पैसे देने पड़ते हैं।


आप ने मोबाइल में DJ Song बनाने की जानकारी तो प्राप्त करली है, अब अब हम आप को अपने नाम का DJ Song बनाने का तरीका बताएंगे। इसकी मदद से आप DJ Song में अपना नाम और मोबाइल नंबर भी ऐड कर सकते हैं।

Mobile Se Apne Naam Ka DJ Song Kaise Banaye?

अपने नाम का DJ Song बनाने के लिए आप को सबसे पहले अपने नाम की आवाज़ की जरूरत है जो बिल्कुल किलयर Quality में होनी चाहिए। उसके लिए गूगल पर SoundOfText सर्च करें और सबसे पहले रिज़ल्ट पर क्लिक करें।

वेबसाइट का Layout बिल्कुल सिंपल है। अपना नाम भरें और अपनी भाषा चुन कर Submit पर क्लिक कर दीजिए। अब आये हुए रिज़ल्ट के सामने Save पर क्लिक कर दीजिए जिस से वह आवाज़ आप के फोन में डाउनलोड हो जाएगी।


आप चाहें तो उसे सुन कर भी देख सकते हैं। अब आप को अपने नाम का DJ Song बनाना है।

  1. तो सबसे पहले अपने फोन में Edjing 5 DJ Music Mixer एप को ओपन कर लीजिए।
  2. अब Right साइड में (+) के Icon पर क्लिक करके जो आवाज़ डाउनलोड की है उसे एड करें और Left साइड के (+) Icon पर क्लिक करके अपना मनपसन्द गाना एड करें।
  3. दोनों Files को Add करने के बाद आप को Mixing रिकॉर्ड करनी होगी। इस के लिए सेटिंग्स पर क्लिक करें और Recording के विकल्प पर क्लिक कर दीजिए जिस से गाने की Recording शुरू हो जाएगी।
  4. अब आप को गाना Play करना है। Play करते समय जहां भी आप को अपना नाम बुलवाना हो वहां पर उस आवाज़ को Play करना होगा। आप चाहें तो एक से ज़्यादा बार भी अपना नाम Play कर सकते हैं।
  5. सब कुछ हो जाने के बाद अगर आप को लगता है कि गाना अच्छी तरह से बन गया है तो Save पर क्लिक कर दीजिए जिस से वो गाना आप के मोबाइल में सेव हो जाएगा।
  6. My Creation में आप के द्वारा पहले से मिक्स किये गए गाने को सुन सकते हैं। यहां अगर आप उन गानों को एडिट या सेव करना चाहते हैं तो वो भी कर सकते हैं।

Mobile Browser Me DJ Song Kaise Banaye?

दोस्तों अगर आप के पास Jio Phone है या अपने ब्राउज़र में ही DJ Song बनाना चाहते हैं, वो भी बना सकते हैं। उसके लिए आप की नीचे दिये गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल के कोई भी ब्राउज़र (Chrome, FireFox etc.) को ओपन करें।
  2. ब्राउज़र में आकर आप को You.dj लिखना है और Enter कर देना है।
  3. अब आप के सामने Online DJ Song बनाने की वेबसाइट खुल जाएगी जिसमें आप गाने मिक्स कर सकते हैं।
  4. आप लेफ्ट और राइट दोनों साइड गाने एड करके मिक्स कर सकते हैं।
  5. इसमें ऑनलाइन गाने भी उपब्ध हैं बाकी आप चाहें तो अपने मोबाइल से भी एड कर सकते हैं।
  6. इस वेबसाइट के फीचर्स Edjing 5 एप की तरह ही हैं जो ऊपर हमने बता दिये हैं।

तो साथियों आज के इस लेख में आपने जाना मोबाइल से डीजे सॉन्ग कैसे बनाएं? हमें उम्मीद है अब आप आसानी से डीजे सॉन्ग बना लेंगे! अगर आपका कोई और सवाल है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछें! साथ ही पोस्ट पसंद आई तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लाइक और शेयर करना ना भूलें।

Hope की आपको Apne Naam Ka DJ Song Kaise Banaye Mobile Se? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here