जियो फोन में गेम कैसे खेले? Jio Phone Me Game Kaise Khele?


जियो फोन में गेम कैसे खेले? Jio Phone Me Game Kaise Khele? अपनी बोरियत को दूर करने के लिए या फिर अपने खाली खाली समय में अपना टाइम पास करने के लिए गेम खेलना सबसे बढ़िया विकल्प साबित हो सकता है। हालांकि गेम खेलने का मजा ऐसे ही लोगों को आता है जिन लोगों के पास स्मार्टफोन है फिर चाहे वह स्मार्टफोन एंड्रॉयड स्मार्टफोन हो या फिर आईओएस स्मार्टफोन हो।

जियो फोन में गेम कैसे खेले? Jio Phone Me Game Kaise Khele?

बात करें अगर कीपैड फोन की तो उसमें कुछ इनबिल्ट गेम्स होती है जो कि ज्यादा एंटरटेनिंग नहीं होती है परंतु जिन लोगों के पास जिओ फोन है उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि जियो फोन कीपैड फोन तो है ही साथ ही वह मल्टीमीडिया फोन भी है।


इसका मतलब यह है कि आप जियो फोन में कुछ गेम्स को खेल सकते हैं और अच्छे से अपना टाइम पास कर सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको जियो फोन में गेम कैसे खेले? Jio Phone Me Game Kaise Khele? अथवा “जियो फोन में गेम कैसे खेलते हैं” इसके बारे में डिटेल दे रहे हैं।

जियो फोन में गेम कैसे खेले?

आपको हम इस बात को क्लियर कर देना चाहते हैं कि जियो फोन में आप किसी भी प्रकार की एंड्राइड एप्लीकेशन या फिर गेम को इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं, ना ही आप किसी भी आईओएस सॉफ्टवेयर को जियो फोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। दरअसल इसके पीछे वजह यह है कि जियो फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड और आईओएस एप्लीकेशन या फिर गेम को बिल्कुल भी सपोर्ट नहीं करता है।


इसलिए जो गेम आप अपने स्मार्टफोन में खेलते हैं वही गेम आप अपने जियो फोन में नहीं खेल सकते हैं। जियो फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम ना तो एंड्राइड है ना ही आईओएस है बल्कि जिओ फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम kaios है परंतु इसका मतलब यह नहीं है कि आप जियो फोन में गेम नहीं खेल सकते। जियो फोन में अगर आप गेम खेलना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए तरीके का इस्तेमाल करना है।

जियो फोन में गेम कैसे खेलते हैं?

जियो फोन में गेम खेलने के लिए आप कुछ लोकप्रिय वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल इस कंटेंट में हमने plonga वेबसाइट के जरिए गेम कैसे खेली जाती है, इसके बारे में आपको बताया है।

1: अपने जियो फोन में अगर आप गेम खेलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले तो जियो फोन में सेटिंग में जाकर के इंटरनेट डाटा को ऑन कर लेना है, उसके पश्चात आपको बैक आ जाना है और सीधा अपने जिओ फोन के ब्राउजर में चले जाना है।

2: ब्राउज़र में चले जाने के पश्चात आपको ब्राउज़र के सर्च बॉक्स पर बटन की सहायता से क्लिक करना है और तत्पश्चात plonga.com लिखना है और फिर सर्च वाले आइकन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने पर सर्चिंग की प्रोसेस चालू हो जाएगी।

3: सर्चिंग की प्रोसेस कंप्लीट हो जाने के पश्चात आपको अपनी स्क्रीन पर जो पहले वेबसाइट plonga दिखाई दे रही है, उसी वेबसाइट के नाम के ऊपर क्लिक करना है। ऐसा करने पर वेबसाइट ओपन हो करके आपके जिओ फोन की स्क्रीन पर आ जाएगी।

4: वेबसाइट ओपन हो जाने के पश्चात ऊपर दिए गए सर्च बॉक्स पर क्लिक करके आप अपनी पसंदीदा गेम को ढूंढ सकते हैं और बगल में जो 3 टेढी लाइन दिखाई दे रही है, उस पर क्लिक करके आप न्यू गेम, हॉट गेम जैसी कैटेगरी में से अपनी पसंदीदा गेम को ढूंढ सकते हैं। फिलहाल हमें गेम खेलना है तो हम स्क्रोल डाउन करके थोड़ा सा नीचे आएंगे।

5: नीचे आने पर आपको अलग-अलग प्रकार के गेम दिखाई देंगे। इनमें से किसी भी गेम के ऊपर क्लिक करके आप गेम खेल सकते हैं। फिलहाल हम यहां पर टेंपल रन वाली गेम के आइकन पर क्लिक कर रहे हैं, क्योंकि हम इस गेम को ही जियो फोन में चला कर के आप को दिखाने वाले हैं।

6: टेंपल रन गेम के आइकन पर क्लिक करने के पश्चात थोड़ी देर गेम लोडिंग होने में समय लगेगा।


7: गेम लोड हो जाने के पश्चात आपको अपनी स्क्रीन पर टेंपल रन गेम की डिटेल्स और बैनर दिखाई देगा। अब आपको थोड़ा सा नीचे आना है। नीचे आने पर आपको लाल कलर के बैकग्राउंड में play की बटन दिखाई देगी, उसी प्ले वाली बटन पर आपको क्लिक करना है।

8: अब आपको अपनी स्क्रीन पर टेंपल रन गेम के बैनर के नीचे arrow का निशान दिखाई दे रहा होगा। गेम खेलने के लिए आपको arrow निशान पर क्लिक करना है।

9: अब आपके जिओ फोन की स्क्रीन पर एक एडवर्टाइजमेंट आएगी और नीचे आपको skip ad की एक बटन दिखाई देगी। आपको एडवर्टाइजमेंट को फटाफट हटाने के लिए skip ad वाली बटन पर क्लिक करना है।

10: अब आपको अपनी स्क्रीन पर tap to continue वाली एक बटन दिखाई दे रही होगी, आपको इसके ऊपर क्लिक करना है।

11: अब आपको अपनी स्क्रीन पर तीन प्रकार के ऑप्शन दिखाई दे रहे होंगे। इनमें से आपको बीच में हरे कलर के बैकग्राउंड में जो ‌arrow का निशान है, उस पर क्लिक करना है।

ऐसा करने पर टेंपल रन गेम आपके जियो फोन में चालू हो जाएगी। अब आप जियो फोन में टेंपल रन गेम खेलने का मजा उठा सकते हैं।

नोट: आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जियो फोन में कुछ इनबिल्ट गेम भी आती है जिसे आप अपने जियो फोन में खेल सकते हैं। इसके लिए आपको जियो फोन के गेम्स वाले सेक्सन में जाना है, वहां पर जो गेम आपको मिलती है आप उसे खेल सकते हैं। हालांकि वह काफी सादी गेम होती है। इसीलिए आपको लंबे समय तक उस गेम को खेलने में काफी बोरियत भी महसूस होगी।

FAQ:

जिओ के मोबाइल में गेम कैसे खेल सकते हैं?

आर्टिकल में तरीका बताया है।

जियो फोन में गेम क्यों नहीं चल रहा है?

शायद आपकी गेम को जिओ फोन सपोर्ट नहीं करता हो।

जियो फोन में क्या हम एंड्राइड गेम खेल सकते हैं?

नहीं

जिओ फोन कौन से ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है?

Kaios

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको जीयो फ़ोन में गेम खेलने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगे की  जियो फोन में गेम कैसे खेले?

Hope की आपको जियो फोन में गेम कैसे खेले? Jio Phone Me Game Kaise Khele? जीयो फ़ोन में फ़ोटो कैसे बनाये? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here