OLA Me Bike Kaise Lagaye? OLA Registration Kaise Kare In Hindi


दोस्तों अगर आप ola में अपनी bike लगाना चाहते हो या ola में registration करने का तरीक़ा तलाश रहे हो तो आजके इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से OLA Me Bike Kaise Lagaye? OLA Registration Kaise Kare In Hindi?

OLA Me Bike Kaise Lagaye? OLA Registration Kaise Kare In Hindi

अपनी कैब सेवाओं के लिए OLA पूरे भारत में पॉपुलर है, लेकिन अगर आपके पास एक बाइक है तो आप अपनी बाइक लगाकर भी OLA से कमाई कर सकते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट में ओला में बाइक कैसे लगाएं? और हर महीने 25000 तक कमाने का तरीका बताने जा रहे हैं।


देश के अनेक शहरों में Ola द्वारा शुरू की गई Bike सेवा का उपयोग लोग कर रहे हैं, और आप भी ओला बाइक से जुड़कर ओला पार्टनर के तौर पर काम कर सकते हैं। अगर आपके पास एक दुपहिया वाहन हैं तो आपके लिए पैसे कमाने का अच्छा अवसर हो सकता है।

इसलिए मैं आपको OLA में बाइक लगाने के लिए आवश्यक डॉक्यूमेंट से लेकर OLA में बाइक लगाने की ऑनलाइन प्रोसेस के बारे में स्टेप बाय स्टेप बताएंगे तो लेख को पूरा जरूर पढ़ें।

OLA Me Bike Register Karne Ke Liye Jaruri Documents:

अगर आप ओला में अपना बाइक लगाना और ओला के साथ अपना बाइक बिज़नेस शुरू करना चाहते हैं। तो आप के पास कुछ डॉक्यूमेंट्स जरुर होनी चाहिए। ये डॉक्यूमेंट्स ऐसे हैं, जिसके बिना आप ओला के साथ बिजनेस शुरू नहीं कर सकते हैं।ओला के साथ बाइक बिजनेस शुरू करने के लिए आप के पास नीचे बताए डॉक्यूमेंट्स होनी चाहिए

  • आप के पास पैनकार्ड होनी चाहिए।
  • आप के पास कैंसिल चेक होनी चाहिए।
  • आप के पास बैंक अकाउंट के पासबुक की कॉपी होनी चाहिए।
  • आइडेंटिटी प्रूफ के तौर पर आप के पास आधार कार्ड होनी चाहिए।
  • आप के पास एड्रेस प्रूफ भी होना चाहिए। आप चाहे तो एड्रेस प्रूफ के लिए बिजली बिल भी जमा कर सकते हैं।

ये सभी डॉक्यूमेंट्स तो आप के आइडेंटिटी प्रूफ के लिए चाहिए। इनके अलावा आप के पास बाइक के भी ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स होने चाहिए। आप के पास बाइक के निम्न डॉक्यूमेंट्स होना चाहिए

  • आप के पास बाइक आर. सी होनी चाहिए।
  • आप के पास बाइक की insurance भी होनी चाहिए।

बाइक को चलाने के लिए आप के पास ड्राइविंग लाइसेंस होनी चाहिए। बाइक ड्राइवर के तौर पर काम करने के लिए आप के पास निम्न डॉक्यूमेंट्स होने चाहिए

  • सबसे जरूरी आप के पास ड्राइविंग लाइसेंस होनी चाहिए।
  • आप के पास आधार कार्ड होना ही चाहिए।
  • साथ ही आप के पास आप के एड्रेस का सही प्रमाण होना चाहिए।

वैसे तो ola में बाइक लगाना या फिर रजिस्ट्रेशन करना बहुत ही आसान हैं। लेकिन बहुत से लोगों को ओला में रजिस्ट्रेशन करने में परेशानी आती हैं। इसीलिए आप नीचे बताए तरीके को फॉलो करके ओला में अपनी बाइक रजिस्टर कर सकते हैं।

OLA Me Bike Kaise Lagaye? OLA Me Bike Registration Kaise Kare In Hindi

Ola में बाइक रजिस्टर करने का पूरा तरीका हम आप को नीचे बताने वाले हैं ओला में बाइक रजिस्टर करने के लिए नीचे बताए तरीकों को फॉलो कीजिए

1. सबसे पहले आप अपने एंड्रॉयड या IOS में कोई भी ब्राउज़र ओपन कर लीजिए।

2. ब्राउज़र ओपन करने के बाद search बार में partner.olacabs.com टाइप कीजिए। आप चाहे तो नीचे दिए लिंक पर क्लिक करके भी वेबसाइट पर डायरेक्ट जा सकते हैं।


3. अब आप के सामने बहुत से वेबसाइट के link सामने आ जाएगा। आप ola partner portal पर क्लिक कीजिए।अब आप के सामने एक नया पेज ओपन होगा थोड़ा स्क्रॉल करने पर आप को send your enquiry के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं जैसा आप नीचे screenshot में  देख सकते हैं।

4. आप को send your enquiry के ऑप्शन पर क्लिक करना हैं। क्लिक करने पर आप के सामने एक नया फॉर्म ओपन होगा। ये फॉर्म आप को गूगल question के फॉर्मेट में मिलेगा। जैसा आप नीचे देख सकते हैं। 

5. सबसे ऊपर आप को अपना नाम डालना हैं। और उसके बाद आप को अपना फोन नंबर डालना हैं। नाम और नंबर डालने के बाद आप अपना vehicle टाइप सेलेक्ट कर लीजिए। आप ओला में बाइक लगाना चाहते हैं, तो बाइक के ऑप्शन को सिलेक्ट कीजिए। 


6. Vehicle सेलेक्ट करने के बाद आप अपनी city सेलेक्ट कर लीजिए। सारे इंफॉर्मेशन सही सही भरने के बाद आप submit बटन पर क्लिक कर दीजिए।

जैसे ही आप submit बटन पर क्लिक करेंगे उसके बाद आप के फोन नंबर पर आप को ओला के तरफ से अपडेट मिलते रहेंगे। Ola के तरफ से अपडेट मिलने पर आप ऊपर बताए सभी डॉक्यूमेंट्स लेकर अपने शहर के Ola ऑफिस में जाइए। Ola ऑफिस में डॉक्यूमेंट्स जमा करने के बाद आप की बाइक Ola बिजनेस से जुड़ जायेगी। ऐसा हो सकता हैं कि या तो एजेंट आप से डॉक्यूमेंट की जानकारी के लिए मिल सकते है या तो आप को खुद Ola ऑफिस जाना पड़ेगा।

OLA Me Bike Lagane Ke Fayde?

आप बिना किसी इन्वेस्टमेंट किए ओला से जुड़कर अपना छोटा सा बिजनेस शुरू करके 15,000 से 25,000 रूपये तक की कमाई कर सकते हैं।

आज कल लोग कार से ज्यादा बाइक की बुकिंग करते है।जिससे आप को कस्टमर ढूंढने के लिए ज्यादा इंतजार न करना पड़े। ट्रैफिक होने पर आप ola bike के मदद से अपने कस्टमर को समय पर उनके पसंद के जगह पर छोड़ सकते हैं।

कार के मुकाबले बाइक से आप अपना Ola बिजनेस ज्यादा अच्छे से चला सकते हैं और इससे अच्छे पैसे बनाकर अपने बिजनेस को लंबे समय तक चला सकते हैं। इन सभी चीजों में सबसे अच्छी बात ये हैं कि Ola एक भारतीय कंपनी हैं तो आप बिना किसी फिक्र के इससे जुड़कर अपना कैरियर शुरू कर सकते है हैं।

तो साथियों आज के इस लेख में आपने OLA में बाइक कैसे लगाएं? इसकी पूरी जानकारी हासिल। हमें आशा है यह लेख आपको पसंद आया होगा तो इसे अधिक से अधिक शेयर करना बिल्कुल ना भूलें!

Hope की आपको OLA Me Bike Kaise Lagaye? OLA Registration Kaise Kare In Hindi का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here