Facebook पर Like कैसे बढ़ाये? (Working Trick 2022)


how to increase facebook likes in hindi? दोस्तों अगर आप अपने facebook photo, post, status पर auto like बढ़ाना चाहते हो और आप facebook par like badhane ka tarika धूँड रहे हो तो आप बिलकुल सही जगह आए हो, क्यूकी आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से Facebook पर Like कैसे बढ़ाये? (Working Trick 2022)

अगर आप फेसबुक पर जल्दी से अपने बहुत सारे Likes Increase करना चाहते हो तो Auto Liker एक सबसे Best method है. Facebook पर Like बढ़ाने का. और आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Auto Liker Websites का use करके फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाये – लाइक बढ़ाने का तरीका. Facebook पर Like कैसे बढ़ाये? (Working Trick 2022)


आजकल सोशल मीडिया पर सभी को फेमस होने का शौक चढ़ा हुआ है, इसलिए लोग कुछ भी जुगाड़ करके सोशल मीडिया पर फेमस होना चाहते हैं। सोशल मीडिया पर फेमस होने के लिए सबसे पहले तो आप को सोशल मीडिया पर दैनिक तौर पर एक्टिव रहना पड़ता है।

क्योंकि जब आप दैनिक तौर पर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहेंगे तभी लोग आपके प्रोफाइल के अंदर इंटरेस्ट लेंगे और वह आपकी प्रोफाइल या फिर आपके पेज को विजिट करेंगे। आजकल फेसबुक पर लाइक की मारामारी भी काफी ज्यादा चलती है। हर कोई अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अधिक से अधिक लाइक प्राप्त करना चाहता है वह भी काफी कम टाइम में। इसलिए आज इस पोस्ट में हम आपके साथ कुछ तरीक़े share करिंगे जिससे आप जान जयिंगे की आख़िर Facebook पर Like कैसे बढ़ाये?

Facebook पर Like कैसे बढ़ाये?

आपकी फेसबुक प्रोफाइल या फिर पेज पर अधिक से अधिक लाइक आने के कई कारण जिम्मेदार होते हैं। जैसे अगर आप एक लड़की है तो स्वाभाविक तौर पर आपकी फेसबुक प्रोफाइल या फिर पेज पर ज्यादा लाइक आएंगे फिर चाहे आप कुछ भी पोस्ट ना करें। 

हालांकि कुछ लड़के और लड़कियों को यह समस्या होती है कि उनकी फेसबुक पेज या फिर प्रोफाइल पर ज्यादा लाइक नहीं आते हैं जिसका मुख्य कारण यह हो सकता है कि वह, वह काम नहीं कर रहे हैं जो उन्हें फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए करना चाहिए। या Facebook पर Like कैसे बढ़ाये?

फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए क्या करें?

फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के कई इफेक्टिव तरीके हैं। हालांकि जिन लोगों को यह पता ही नहीं है कि फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए क्या करना पड़ता है वह तरीके होने के बावजूद भी इसका इस्तेमाल नहीं कर पाते और जिन्हें तरीका पता होता है वह फटाफट फेसबुक पर अपने पेज या फिर प्रोफाइल पर लाइक इनक्रीस कर लेते हैं। 

अगर आपकी फेसबुक प्रोफाइल या फिर पेज पर लाइक नहीं आते हैं तो आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे इफेक्टिव लाइक बढ़ाने के तरीके बताने वाले हैं जो फेसबुक पर आपके लाइक को इनक्रीस कर देगा।

  • 5,000 दोस्तों को जोड़ें 

फेसबुक पर आप फ्रेंड के तौर पर तकरीबन 5000 लोगों को जोड़ सकते हैं, क्योंकि फेसबुक के द्वारा अधिकतम फ्रेंड बनाने की लिमिट 5000 तक की है। ऐसे में अपने फेसबुक पेज अथवा प्रोफाइल पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको पूरे 5000 तक की लिमिट का इस्तेमाल कर लेना है और आपको उसमें ऐसे लोगों को अधिक से अधिक जोड़ना है जिन्हें आप जानते हैं या फिर जो आपके बारे में जानते हैं। 

जब यह लोग आपकी फ्रेंड लिस्ट में आ जाएंगे तो उसके बाद जब आप कुछ भी पोस्ट करेंगे तो आपकी पोस्ट इन लोगों को भी दिखाई देगी। मान लीजिए अगर 5000 में से 600-700 लोगों ने भी आपकी पोस्ट को लाइक किया तो यह भी काफी बड़ी बात होती है।

  • रोजाना एक्टिव रहें

आपने यह देखा होगा कि फेसबुक पर उन प्रोफाइल की तरक्की जल्दी से हो जाती है जो दैनिक तौर पर कुछ ना कुछ अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट करते रहते हैं, क्योंकि इंडिया की पब्लिक हमेशा कुछ नए की डिमांड करती है। 

नए से हमारा मतलब है उसे कुछ ऐसी नई चीजें दैनिक तौर पर चाहिए जो उसे पसंद आए या फिर उसका इंटरटेनमेंट करें अथवा उसे कुछ जानकारी हासिल हो। ऐसे में अगर आप लंबे समय तक फेसबुक पर एक्टिव नहीं रहते हैं तो इसके कारण कभी भी आपके लायक नहीं बढते हैं। फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको रोजाना फेसबुक पर एक्टिव रहना चाहिए। 

आप चाहे रोजाना कम से कम एक पोस्ट ही क्यों ना करें परंतु आपको रोजाना एक पोस्ट अवश्य करनी चाहिए, ताकि लोगों को यह लगे कि हां आपके अकाउंट से कुछ ना कुछ चीजें निकल कर आती रहती हैं और यही चीज लोगों को आपके फेसबुक के पोस्ट को लाइक करने के लिए मजबूर करेंगी।

  • कॉपी पेस्ट ना करें

फेसबुक पर अधिकतर लोग ऐसे ही हैं जो व्हाट्सएप पर आने वाली चीजों को कॉपी करके सीधा फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल से पोस्ट कर देते हैं। ऐसे में उनके ज्यादा लाइक नहीं आते हैं क्योंकि अधिकतर लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते ही हैं और आपको यह पता होना चाहिए कि जो चीजें आपके लिए नई होती है वह दूसरे लोगों के लिए पुराने भी हो सकती है, क्योंकि व्हाट्सएप पर अधिकतर चीजें फॉरवर्ड होती रहती हैं। 

ऐसे में आपको यह काम नहीं करना है बल्कि आपको काम यह करना है कि आपको अपने द्वारा बनाई गई चीजें फेसबुक पर दैनिक तौर पर लिखनी है। जैसे आप अपनी जिंदगी का कोई खास किस्सा भी लिख सकते हैं या फिर किसी भी ट्रेंडिंग टॉपिक पर लिख सकते हैं। 

लोगों को खुद के द्वारा लिखी गई चीजें काफी ज्यादा पसंद आती है क्योंकि उनमें उनके पर्सनल एक्सपीरियंस शामिल होते हैं। इस प्रकार आपको अपने पर्सनल एक्सपीरियंस के आधार पर फेसबुक पोस्ट लिखनी चाहिए, तभी लोग ज्यादा से ज्यादा आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड करेंगे और आपकी पोस्ट को लाइक करेंगे।

  • अपने दोस्तों को टैग करें

फेसबुक पर कोई भी चीज पोस्ट करने से पहले आपको उसमें अपने दोस्तों को अवश्य टैग करना चाहिए। जब आप अपने दोस्तों को टैग करके कोई पोस्ट करेंगे, तो आपके दोस्तों को भी इस बात की जानकारी हो जाएगी कि आपने उन्हें किसी पोस्ट में टैग किया हुआ है।

ऐसे में वह आपकी पोस्ट पर अवश्य आएंगे और आपकी पोस्ट को लाइक भी करेंगे। इसके अलावा दोस्तों को टैग करने का एक फायदा यह भी होता है कि आपके दोस्त के दोस्त जो होंगे जब उन्हें आपके दोस्त की टैग की हुई फोटो दिखाई देगी तो वह भी आप की फोटो को लाइक करेंगे। इस प्रकार आपको अपने दोस्तों का तो फायदा मिलेगा ही, साथ ही आपको अपने दोस्तों के दोस्तों का भी फायदा मिलेगा।

  • फेसबुक ऐड को चलाएं

अगर आप फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए परेशान है तो आप फेसबुक ऐड का इस्तेमाल कर सकते हैं। फेसबुक पर लाइक इंक्रीज करने के लिए आप फेसबुक इंगेजमेंट ऐड को चला सकते हैं। 

इसके जरिए आप काफी जल्दी से और अधिक मात्रा में अपने फेसबुक प्रोफाइल या फिर पेज पर लाइक प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि इस तरीके का इस्तेमाल करके फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं क्योंकि फेसबुक इंगेजमेंट ऐड एक पेड सर्विस है।

  • लोगों को लाइक के लिए इनवाइट करें 

फेसबुक प्रोफाइल या फिर पेज पर लाइक बढ़ाने के लिए आप लोगों को इनवाइट कर सकते हैं और उन्हें अपने फेसबुक प्रोफाइल या फिर पेज को लाइक करने के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। कई लोग इस तरीके का इस्तेमाल करके धीमे धीमे काफी भारी मात्रा में फेसबुक पर लाइक प्राप्त कर लेते हैं। 

हालांकि आपको यह भी बता दें कि, आपको एक ही दिन में लगातार कई बार लोगों को इनवाइट करने के लिए रिक्वेस्ट नहीं करना है क्योंकि ऐसा करना फेसबुक की दृष्टि में स्पेम माना जाता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो फेसबुक आपको कुछ दिनों तक इनवाइट करने से ब्लॉक भी कर सकता है। इसलिए 1 घंटे में तकरीबन 40 से 50 इनविटेशन रिक्वेस्ट ही डालें।

  • फेसबुक प्रोफाइल को पूरा भरें

आप जब भी इंटरनेट पर कुछ सर्च करते होंगे तब आप यही चाहते होंगे कि आपको किसी एक जगह पर सारी जानकारी प्राप्त हो जाए क्योंकि जब हमें किसी चीज के बारे में सारी जानकारी प्राप्त होती है तब हमें उस चीज पर भरोसा हो जाता है। इस प्रकार फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको अपनी फेसबुक प्रोफाइल को पूरा भरना चाहिए। पूरा भरने से हमारा मतलब है कि आपको अपना सारा बायोडाटा अपनी फेसबुक प्रोफाइल में डालना चाहिए। 

हालांकि आप चाहे तो अपनी प्राइवेसी के लिए महत्वपूर्ण कुछ डाटा को छुपा सकते हैं परंतु जितना हो सके आपको लोगों के लिए उपयोगी जानकारी अपनी फेसबुक प्रोफाइल में डालनी चाहिए। ऐसा करने से लोगों को आपकी फेसबुक प्रोफाइल जेन्युइन लगेगी।

  • लाइक बढ़ाने वाली एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें

इंटरनेट, एप्पल एप स्टोर और गूगल प्ले स्टोर पर आपको फेसबुक पर लाइक बढ़ाने वाली ऐसी कई एप्लीकेशन मिल जाएंगी जो यह दावा करती है कि वह आपके फेसबुक प्रोफाइल या फिर फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ा देंगी। 

हालांकि इसमें से कई एप्लीकेशन काम करती है और कुछ एप्लीकेशन काम नहीं करती है। नीचे हम आपको कुछ फेसबुक पर लाइक बढ़ाने वाली एप्लीकेशन के नाम दे रहे हैं जिसे आप ट्राई करके देख सकते हैं कि क्या यह वास्तव में आपके लिए काम कर रही हैं अथवा नहीं।


  • Vivo Liker
  • Yo liker
  • Wefbe
  • Like4Like
  • Apentalclac
  • Likeulator
  • Liker.us
  • Hublaa
  • Mg-Likers
  • फेसबुक अकाउंट को पब्लिक करें

कई लोग ऐसे होते हैं जो अपने फेसबुक अकाउंट को प्राइवेट करके रखते हैं। ऐसे में उनके फेसबुक प्रोफाइल या फिर फेसबुक पेज पर गिने चुने ही लाइक आते हैं, क्योंकि जब आपके अकाउंट को कोई देख ही नहीं पाएगा तो भला आपके लाइक कैसे बढ़ेंगे। 

इस प्रकार फेसबुक पर लाइक इंक्रीज करने के लिए आपको अपने फेसबुक अकाउंट को अथवा फेसबुक पेज को प्राइवेट से पब्लिक करना चाहिए ताकि हर कोई आपकी प्रोफाइल और आपके द्वारा पोस्ट की गई वस्तु को देख सकें, साथ ही व्यक्ति आपको रिक्वेस्ट भेज सकें।

  • हाई क्वालिटी फोटो का इस्तेमाल करें

लोगों को डीएसएलआर से फोटो खिंचवाना इसलिए पसंद होता है क्योंकि डीएसएलआर से खींची गई फोटो की क्वालिटी बहुत ही अच्छी होती है। आपने देखा होगा कि इंस्टाग्राम पर अधिकतर फोटो एचडी क्वालिटी में होती है जिसे अधिकतर डीएसएलआर कैमरे के द्वारा ही खींचा गया होता है। 


ऐसे में फोटो भी फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए काफी सहायक साबित हो सकती है। इसिलिए फेसबुक पर जब भी आप कुछ पोस्ट करें तो आपको यह ध्यान रखना है कि आपकी फोटो की क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए, क्योंकि जब लोगों को कोई फोटो पसंद आती है तो वह उसे अवश्य लाइक करते हैं। 

अगर आपके पास डीएसएलआर कैमरा नहीं है तो आप कैमरा लेंस का इस्तेमाल करके भी अपने स्मार्टफोन के कैमरे को बढ़िया कर सकते हैं अथवा अपने ऐसे किसी दोस्त के फोन का सहारा फोटो खींचने के लिए ले सकते हैं जिसके फोन में कैमरा की क्वालिटी अच्छी हो।

  • दूसरे लोगों की पोस्ट पर भी जाएं 

फेसबुक पर लाइक बढ़ाने के लिए आपको सिर्फ अपने लाइक की गिनती ही नहीं करते रहनी है बल्कि आपको दूसरे लोगों की पोस्ट पर भी जाना है, क्योंकि अगर आप एक हाथ से लेंगे तो दूसरे हाथ से आपको मिलेगा भी। 

आपको दूसरे लोगों की पोस्ट पर जाकर कमेंट भी करना है, उनकी पोस्ट को लाइक भी करना है। ऐसा करने पर धीरे-धीरे वह लोग भी आपकी पोस्ट पर आने लगेंगे और आपकी पोस्ट को लाइक करने लगेंगे। इस प्रकार भी आप फेसबुक पर लाइक को बढ़ा सकते हैं।

  • लाइक के बदले लाइक ग्रुप को ज्वाइन करें 

फेसबुक पर आपको ऐसे बहुत सारे ग्रुप मिल जाएंगे जहां पर लोग एक दूसरे की पोस्ट को लाइक करते हैं जिसमें आपको करना यह होता है कि आपको किसी दूसरे व्यक्ति की पोस्ट पर जा करके उसकी प्रोफाइल को लाइक करना होता है और कमेंट करना होता है और फिर वह व्यक्ति आपकी प्रोफाइल पर आकर आपकी प्रोफाइल को लाइक करता है और कमेंट करता है। इस प्रकार यहां भी लेनदेन का सिस्टम चलता रहता है। इसके जरिए भी आप फेसबुक पर लाइक बढ़ा सकते हैं।

  • वायरल कंटेंट डालें

आपने देखा होगा कि फेसबुक पर अचानक से ही कोई पोस्ट वायरल हो जाती है या फिर किसी व्यक्ति का वीडियो अथवा गाना वायरल हो जाता है। ऐसे में आपको यह देखना है कि कब कौन सी चीज वायरल हो रही है और आपको उसी चीज के ऊपर आधारित वीडियो या फिर आर्टिकल अथवा फोटो अपने फेसबुक अकाउंट में अपलोड करनी है। 

ऐसा होने पर आपकी फेसबुक आईडी अधिक से अधिक वायरल होने की संभावना होती है और जब आपकी फेसबुक आईडी का प्रचार-प्रसार ज्यादा से ज्यादा होता है तो लोग पसंद आने पर आपकी प्रोफाइल पर अवश्य आते हैं और वह आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजते हैं साथ ही आपकी प्रोफाइल पर कमेंट भी करते हैं और लाइक भी करते हैं।

  • अपनी पोस्ट को शेयर करें 

लाइक बढ़ाने के लिए आप जब भी कोई वीडियो या फिर आर्टिकल अथवा अपनी फोटो अपने फेसबुक अकाउंट से पोस्ट करें तो आपको खुद भी उसे अलग अलग ग्रुप में शेयर करना चाहिए। ऐसा करने से भी लोगों को आपकी आईडी के बारे में पता चलता है और इंटरेस्ट होने पर वह आपकी आईडी पर विजिट करते हैं और आपकी पोस्ट को लाइक करते हैं, साथ ही कमेंट भी करते हैं.

दोस्तों Internet पर आपको ऐसी बहुत सारी fake auto liker websites मिल जायंगी। जिनकी मदद से आप अपने Facebook पर Like बढ़ा सकते हो. लेकिन उनमें से बहुत काम ही working होती है. लेकिन आज इस पोस्ट में मैं आपको एक working तरीका बताऊंगा फेसबुक पर like बढ़ाने का। 

Facebook Par Comment Kaise Badhaye Computer और Mobile से उसके बारे मैंने पहले से ही बताया हुआ है.

दोस्तों अगर आप लाइक बढ़ाने का ऐप धूँड रहे हो तो Facebook Like Badhane Wala App Download Kare उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

Note: दोस्तों किसी भी auto liker website को use करने के लिए आपके facebook अकाउंट की age 18+ होनी चाहिए। और अपने फेसबुक account की setting > public posts > who can follow me में public option को select करे. i mean अपनी follower privacy को public करे.

यह भी पढ़े: Facebook Par Followers Kaise Badhaye

Facebook Par Like Kaise Badhaye?

Go To Autoliker Site

सबसे पहले आपको http://vipfb.top/ की site पर जाना है और click here (new) वाले button या फिर Alternate Login पर क्लिक करना है.

Login With Your FB Account

अब आपके browser में new tab में एक page open होगा जिसमे आपको अपने फेसबुक अकाउंट के username और password से login करना है. Get Token पर क्लिक करे.

Copy Access Token

अब नीचे आकर Token Box में से अपने all token को copy कर ले और फिर vipfb के home page पर आकर उस token को paste करके login पर क्लिक करे.

Fb Id login karte time aapke facebook account par user verification ho sakta hai. access token na milne par apne facebook account ko ek baar refresh kare. or phir se login try kare. 🙂

Choose Post To Like

अब आपका फेसबुक Account Login हो जाएगा। अगर आप likes increase करना चाहते हो तो Auto Liker पर क्लिक करो. अब यहा से आप अपने सभी फेसबुक पोस्ट पर Reaction and Likes दोनों increase कर सकते हो.

Now You Are Done!

अब आप अपने जिस भी status और photo के like बढ़ाना चाहते हो, उसको choose करके submit button पर क्लिक करो.

अब कुछ seconds में आपके likes successfully increase हो जयिंगे। 

Es trick ko use karne ke baad apne facebook account ka password change kar de.  🙂 

तो दोस्तों इस तरह से आप अपने Mobile से Facebook पर Like बढ़ा सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की Facebook पर Like कैसे बढ़ाये? (Working Trick 2022) (Facebook Par Like Kaise Badhaye?) फेसबुक पर Like बढ़ाने वाला App कोन सा होता है. और फेसबुक पर लाइक बढ़ाने का Working तरीका कोंन सा है. 

Hope की आपको Facebook पर Like कैसे बढ़ाये? (Working Trick 2022) का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

77 COMMENTS

  1. Very usefull article sir ji, thnks for sharing.

  2. Sir there is no option of public post in my settings so what should I do.

  3. apni fb id ko PC me open karo, option mil jayega.
    android phone me google chrome browser me option me jaker 'request a dekstop site' ko mark karke phir fb id ko open karke fb setting me public post option me jao, waha par wo option mil jayega.

  4. Aap doobara se like bada sakte ho. bese like kam nhi hote hai. phir bhi for better performance aap cyberlike ka android app use karo.

    • Sir , Mera nhi ho Raha kaise Karun

  5. badh jayinge. aap all steps ko theek se follow karo. or who can follow me main public select karo.

  6. This is useful . I want more likes on my fb page. PLease tell more about it. Thanks

  7. Rohit Lama Shangbo

    Google se pease kese kamate hain Plzz

  8. Yeh open n ho rha cybersite problem aah rhi h

    • ha es time kisi bhi autoliker site me login karne me problem aa rhi hai. jald he koi new trick update karunga.

  9. this is good trick for get more like on facebook, thanks for sharing this helpful content

  10. सर जी इस तरह से हम लोगो के फेसबुक का पासवर्ड तो चोरी नहीं होगा न , आप की पोस्ट बहुते ही बढ़िया है और आप ने जो जानकारिया दी है वो बहुते ही जायदा सहायक है ,आप को दिल से धन्यवाद .

  11. सर fb page पर ज्यादा like कैसे जल्दी पाये

  12. आपका बहुत बहुत धन्यवाद.

  13. अच्छी जानकारी शेयर की है

  14. This Is Really Great Work. Thank You For Sharing Such A Useful Information Here In The Blog.

  15. आपकी Website बहुत अच्छी है। में ने आपकी Website को bookmark करके रखा है। आपके article भी काफी Useful है। Thanks for sharing very useful knowledge

  16. nice post sir thanks for this information

  17. Mast artical hai bhai apka likhne ka sthal bhut achha hai

  18. nice post this post help me to grow my facebook page and also i have created a website thankyou bro

  19. instagram auto liker

    Nice Article bhai instagram auto liker pe bhi post banaye.
    My tools town ek website hai wha best instagram auto liker hai.

  20. आपका ब्लॉग मुझे बहुत अच्छा लगा,आपकी रचना बहुत अच्छी हैं।

  21. sir page पर ज्यादा like कैसे जल्दी badhaye

  22. bhai avi paisa kaise kama sakte hai uspe post likho bahut din se kuch post nahi aaya

  23. आपने बहुत ही बढ़िया पोस्ट शेयर की है धन्यवाद।

  24. Hello, I’m very happy to see this blog, and I appreciate you sharing this useful content.

  25. Nice
    Very
    Good
    Sweety
    Cute
    Butiful

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here