फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये – 10 नये तरीके

22

How to increase likes on facebook page in hindi? फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये? दोस्तों अगर आपके पास कोई facebook page है, और वो इतना popular नहीं है, तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की फेसबुक fan page पर auto like कैसे बढ़ाये? page like बढ़ाने का तरीका, 10 tips to increase facebook page likes in hindi!

फेसबुक पेज लाइक के लिए अपने सभी facebook friends को एक साथ invite कैसे करे? और फेसबुक पेज को verify कैसे करे? उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है. लेकिन आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की अपने किसी भी फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये? पेज पर लाइक बढ़ाने का तरीका।


फेसबुक पर लाइक कैसे बढ़ाये? और फेसबुक पर कमेंट कैसे बढ़ाये? इसके बारे में भी मैंने आपको last article में बताया था. और आज में आपको बताऊंगा की फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये?

अगर आपके पास facebook page नही है तो Facebook Par Page Kaise Banaye In Hindi की पूरी जानकारी यहाँ है।

फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये?

1. Understand Your Audience

आपने अपने फेसबुक पेज पर 10–20 पोस्ट शेयर की है, और अभी तक किसी पोस्ट में 30, 10 या फिर किसी में 100 लाइक आए हुए हैं। तो आपको यहां पर आपको उस पोस्ट पर थोड़ा अधिक ध्यान देना है जिस पर 100 Likes आए हैं! ताकि आपको यह पता चल सके कि आखिर किस तरह का Content Audience आपसे चाहती है।

दोस्तों यदि आप यह पहचान जाते हैं कि किस तरह की पोस्ट शेयर करने पर लोग उसे पसंद कर रहे हैं, तो आपके लिए फेसबुक पेज को Grow करना आसान हो जाएगा। और आप उसी तरह की पोस्ट करेंगे जिस तरह की Audience को पसंद आती है इसी बात को वे लोग भली-भांति समझते हैं जिनके आज फेसबुक पर लाखों likes हैं। अतः अब आप भी इस usefull Tip को अपनाकर अपने फेसबुक पेज को grow कर सकते हैं।

2. Post Daily Be Consistent

अब तक फेसबुक पेज Grow ना करने का यह कारण भी हो सकता है कि आप महीने में केवल एक या दो बार अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट करते हैं और यह उम्मीद लगाए बैठे हैं कि आपका फेसबुक पेज आखिर कब grow होगा।


दोस्तों ऐसा नहीं है, यदि आप अपने पेज को तेजी से Grow करना चाहते हैं। तो आप को नियमित रूप से एक Shaduale के तहत फेसबुक पेज पर पोस्ट करनी होगी। इसका फायदा आपको भी मिलेगा और साथ ही इससे आपके फेसबुक पेज के Followers को भी नई नई पोस्ट मिलती रहेगी।

इसलिए बड़े-बड़े फेसबुक पेज इसका एक बेहतरीन Example है जहां Daily पोस्ट होती रहती है, और उनके Followers की संख्या बढ़ती जा रही है।

3. Post Valuable Content

यह टिप्स First Tips से थोड़ा मैच खाती है, क्योंकि यदि आप यह समझ जाते हैं कि आपकी Audience किस तरह की पोस्ट आपके पेज पर चाहती है तो फिर आप valuable कॉन्टेंट पब्लिश करेंगे।

जब आप नियमित रूप से अपने फेसबुक Fans के लिए हाई क्वालिटी यूज़फुल पोस्ट पब्लिश करेंगे! तो आपके और Fans के बीच अच्छा रिलेशनशिप बरकरार रहेगा और वे आपकी पोस्ट को खूब पसंद भी करेंगे। इसलिए Organic रूप से यदि आप फेसबुक पेज को Grow करना चाहते हैं तो यह सर्वोत्तम तरीका है जिससे आपको बेहतरीन रिजल्ट मिलेग।


4. Invite Friends

फेसबुक पर यह इनबिल्ट फीचर है, जिसके जरिए आप अपने दोस्तों को फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं। और यह भी free of cost है। हालांकि इससे आपके पेज में ढेरों लाइक्स तो नहीं आएंगे लेकिन यदि आप 1,000 Friends को भी Invite कर लेते हैं तो संभवतः 50 या 100 लोग जरूर आपके पेज को लाइक कर सकते हैं, और इस तरह आप शुरुआत में अपने पेज को Grow कर सकते हैं।

5. Post About Latest Topic

यह नियम लगभग सभी प्लेटफार्म Blog, वेबसाइट या यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज पर भी लागू होता है, क्योंकि Facebook पेज में भी लोग एकदम Fresh Content देखना पसंद करते है। इसलिए आपने niche से रिलेटेड जो भी लेटेस्ट Trend चल रहा है उसकी जानकारी Page पर जरूर शेयर करें, इससे यूजर्स को भी आपके पेज पर नई नई जानकारी मिलती रहेगी। और वे उस पोस्ट को शेयर भी कर सकते हैं जिससे तेजी से आपके फेसबुक पेज को grow करने में सहायता मिलेगी।

6. Post Multimedia

जी हां Text की तुलना में Images एवं Videos को फेसबुक पर देखना लोग काफी पसंद करते हैं। इसलिए यदि आप Audience को Engaged रखना चाहते हैं तो Attractive image और जरूरत पड़े तो Videos को फेसबुक पेज पर शेयर करें!  यदि वे लोगों को पसंद आते हैं तो वे इस type की post को शेयर भी खूब करते हैं।

हालांकि ध्यान रखें imges या Videos खुद के ओरिजिनल होनी चाहिए! इससे आपका फेसबुक पेज एक Barand के रूप में लोगों के सामने आएगा और आपके फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ेंगे!

7. Giveaway

जी हां कोई स्पेशल Day, Festival है या फिर आपके फेसबुक पेज ने कोई नया Milestone Acchive किया है। तो फिर आप इस खुशी के मौके पर अपने फेसबुक फ्रेंड्स को एक छोटा सा तोहफा Giveway के रूप में दे सकते हैं। आजकल इस Strategy का इस्तेमाल काफी सारे Youtubers करते हैं और आप भी यदि फेसबुक पेज पर Likes पाना चाहते हैं तो इस तरीके का इस्तेमाल कर सकते हैं।

जब भी आप Giveway करें, उसके बारे में अपने फेसबुक पेज के साथ साथ अपने पेज से Related अन्य Groups तथा प्रोफाइल पर जानकारी जरूर शेयर करें। इससे अधिक से अधिक लोगों को आपके Giveway के बारे में पता लगेगा और यह एक बेहतरीन तरीका है आज के समय में फेसबुक पेज को तेजी से grow करने का।

8. Use Blog & Other Social Media Platform

यहां हम Blog या youtube  की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि यदि किसी blog या Channel पर भारी ट्रैफिक आता है। और उस चैनल पर आपके फेसबुक पेज के बारे में viewers को बता दिया जाए, तो कुछ ही दिनों के भीतर बड़ी संख्या में आपके फेसबुक पेज पर Likes आ सकते हैं।

लेकिन यदि आपका ब्लॉग या वेबसाइट नहीं है तो आप इसके अलावा किसी भी सोशल प्लेटफॉर्म जैसे Twitter, Linkdin Whatsapp etc पर जहां बड़ी मात्रा में ऑडियंस दिखाई देती है तो वहां पर अपने फेसबुक पेज के बारे में जानकारी जरूर शेयर करें। यह भी एक अच्छा तरीका है फेसबुक पेज को प्रमोट कर Likes पाने का।

9. Create Short Url & Bio

यदि URL शार्ट हो और याद करने में आसान हो तो किसी के लिए भी आपके फेसबुक पेज तक पहुंचना आसान हो जाता है। इसलिए page का सेटअप करते हुए

  • अपने पेज के brand name का एक short url बनाना चाहिए।
  • आपका page जिस niche से रिलेटेड है, About सेक्शन में कम शब्दों में उसकी जानकारी दें।
  • Page की Cover एवं प्रोफाइल फोटो Attractive एवं यूनिक होनी चाहिए।
तो दोस्तों यह simple tips है लेकिन यह आपके फेसबुक पेज की identity होते हैं, जो आपके फेसबुक पेज को Grow करने में मदद करते हैं।

10. Paid Facebook Ads

आपके फेसबुक पेज की Target Audience कौन सी है अभी भी समझने में दिक्कत हो रही है, और आपके पास अच्छा बजट है। तो आप फेसबुक Ads का इस्तेमाल कर अपने पेज को लाखों लोगों तक पहुंचा सकते हैं और पेज को तेजी से Likes बढ़ा सकते हैं।

दोस्त फेसबुक Ads आपको आपकी टारगेट ऑडियंस तक पहुंचाने में मदद करता है। आप अपनी ऑडियंस को उनकी Location, Country, Interest, Behaviour Age, gnder इत्यादि के आधार पर टारगेट कर सकते हैं। और ताकि आपकी सभी पोस्ट उन्हीं लोगों तक पहुंच सके और आप के फेसबुक पेज पर अधिक likes आए।

तो दोस्तों यह थे वे सभी टिप्स जो आपके फेसबुक पेज में अधिक likes पाने और उसे Grow करने में मदद करेंगे! इन सभी tips का personally हमने इस्तेमाल किया है जिससे बढ़िया रिजल्ट भी मिले हैं! और अब आप भी इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए अब देखते है की autoliker sites का use करके फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये?

AutoLiker Site Se Facebook Page Par Like Kaise Badhaye?

1. अपने किसी भी फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ाने के लिए सबसे पहले आपको https://fbsub.de/ की site पर जाना है और वहा पर click here login पर क्लिक करके अपने facebook account से login करना है.

2. Login करने के बाद आपको नीचे token box में से अपने token को copy करके fbsub के home page पर उसको paste करके login करना है. (login करने समय आपका fb account verification मांग सकता है. अपने फेसबुक account को ओपन करके verify कर ले.)

यह भी पढ़े: Twitter पर Auto Likes & Retweets कैसे बढ़ाये?

Don’t worry esme aapka account safe rahega. but phir bhi aap esko use karne ke baad apni facebook account ka password change kar le, or app permission me jaker unknown sites or apps ko remove kar de.

3. Login करने के बाद आपके सामने auto fan page liker का option आएगा, उसपर क्लिक करे.

4. Auto page liker पर क्लिक करने के बाद अपना page select करे या फिर अगर आप किसी another page पर भी like बढ़ा सकते हो उसके लिए आप उस पेज क username डाले।

5. अब submit पर क्लिक करने के बाद आपके फेसबुक पेज पर successfully likes increase हो जयिंगे।

इस trick को बार बार use करके आप अपने फेसबुक fan page पर unlimited likes increase कर सकते हो. अपने फेसबुक पेज पर लाइक बढ़ाने के बाद आप अपने account की security के लिए अपना fb password change कर सकते हो.

उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की फेसबुक पेज पर लाइक कैसे बढ़ाये? fan page पर like बढ़ने का तरीका क्या है.


अगर आपके पास कोई सवाल है, तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगा हो तो इसको सोशल मीडिया पर अपने अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कर सकते हो.

22 COMMENTS

  1. फेसबुक पर लाइक बढ़ाने की अच्छी युक्ति सुझाई है आपने। इसके लिए थैक्स । बढि़या पोस्ट ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here