Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये? (13 धांसू तरीके)

14

दोस्तो आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये? ट्विटर पर फॉलोवर्स बढ़ाने का एक आसान तरीका। वैसे तो आपको इंटरनेट पर बहुत सारे ट्रिक्स मिल जयिंगे ट्विटर फोल्लोवेर्स बढ़ाने के लिए. लेकिन आज इस पोस्ट में मैं आपको ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोवर बढ़ाने का एक बहुत ही आसान तरीका बताऊंगा।  

Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये


दोस्तों जब भी हम किसी भी सोशल मीडिया वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाते है तो सुरुवात में हमारे बहुत काम की फॉलोवर्स, लाइक्स, कमैंट्स और रेट्वीटस होते है. अगर आपने भी ट्व्टर पर अपना New Account बनाया है तो आपके भी ट्विटर पर बहुत काम followers होंगे।

अगर आप अपने ट्विटर अकाउंट पर जल्दी से फॉलोवर्स, लाइक्स, और रेट्वीटस बढ़ाना चाहते हो तो आप Auto Liker साइट्स का use कर सकते हो. और आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की Auto liker साइट का इस्तेमाल करके Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये? 

ट्विटर पर अपनी प्रोफाइल के फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए कई लोग संघर्ष कर रहे हैं, क्योंकि जिस व्यक्ति के ट्विटर पर लाखों फॉलोअर्स होते हैं अथवा अधिक फॉलोअर्स होते हैं, उसे फॉलोवर के द्वारा कई फायदे भी प्राप्त होते हैं। अधिक फॉलोवर होने पर व्यक्ति को स्पॉन्सरशिप करने के लिए पैसे दिए जाते हैं।

इस प्रकार से ट्विटर से कमाई करने के लिए भी लोगों के ट्विटर प्रोफाइल पर फॉलो वर अधिक होने की आवश्यकता होती है। ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए विभिन्न कारगर उपाय मौजूद है, जिसे आप सही प्रकार से अमल मे ला लेते हैं तो एक ही महीने में आश्चर्यजनक तौर पर आपकी टि्वटर प्रोफाइल के फॉलोअर्स बढ़ जाएंगे। तो चलिए देखते हैं की आख़िर Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये?


अनुक्रम

Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये?

टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ाने के कई कारगर तरीके हम आपके साथ आर्टिकल में शेयर तो कर रहे हैं परंतु आप इन तरीकों पर अमल करके चमत्कार की उम्मीद बिल्कुल भी ना करें।

आप यह सोचेंगे कि एक ही दिन में आपके ट्विटर पर असंख्य फॉलोअर्स आ जाएंगे तो ऐसा पॉसिबल नहीं है। हालांकि धीरे-धीरे यह संख्या बढ़ेगी और एक न एक दिन आपके ट्विटर प्रोफाइल पर फॉलोवर्स की संख्या बेहतरीन हो जाएगी।


1: ट्विटर पर रोजाना ट्वीट करें

ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए रोजाना आपको ट्विटर पर एक्टिव रहना पड़ेगा। एक्टिव रहने के लिए आपको ट्विटर पर रोजाना कुछ ना कुछ अवश्य पोस्ट करना है। हालांकि फालतू पोस्ट नहीं करनी है, बल्कि आपको लोगों के लिए उपयोगी पोस्ट करनी है या फिर जिसके बारे में लोग जानना चाहते हैं अथवा पढ़ना चाहते हैं, ऐसी चीजें आपको ट्विटर पर पोस्ट करनी है।

इस काम को करने से आपको ट्विटर पर अधिक से अधिक इंगेजमेंट प्राप्त होगी। रोजाना ट्विटर पर ट्वीट करने से आपके टि्वटर अकाउंट के फॉलो वर धीरे-धीरे बढ़ना स्टार्ट हो जाएंगे, क्योंकि उन्हें रोजाना आपकी टि्वटर प्रोफाइल से कुछ ना कुछ ट्वीट प्राप्त होता रहेगा।

2: अपनी ट्विटर प्रोफाइल कस्टमाइज करें

ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स की संख्या तेजी से इनक्रीस करने के लिए आपको अपनी प्रोफाइल को कंप्लीट करने की आवश्यकता होती है। प्रोफाइल कस्टमाइजेशन आप किस प्रकार से कर सकते हैं, इसकी कुछ साधारण जानकारी नीचे हमने दी है।


• प्रोफाइल फोटो सेट करें

आपको अपनी प्रोफाइल को सही प्रकार से प्रजेंट करने के लिए अपनी प्रोफाइल में एक बेहतरीन प्रोफाइल फोटो लगानी है। यह प्रोफाइल फोटो ऐसी होनी चाहिए जो देखने में अट्रैक्टिव होनी चाहिए और हाई क्वालिटी वाली होनी चाहिए, क्योंकि हर व्यक्ति आपकी ट्विटर प्रोफाइल पर लगी हुई फोटो को अवश्य देखता है।

• कवर फोटो लगाएं

प्रोफाइल फोटो सेट करने के अलावा आपको अपनी प्रोफाइल की कवर फोटो भी अवश्य सेट करनी है। कवर फोटो भी हाई क्वालिटी वाली होनी चाहिए।

• बायोडाटा लिखें

आपको अपनी प्रोफाइल में अपना पूरा बायोडाटा भी अवश्य लिखना है। हालांकि बायोडाटा लिखने की एक लिमिट होती है परंतु आपको उस लिमिट के तहत अपने बारे में अधिक से अधिक जानकारी लोगों को देनी है ताकि आपकी प्रोफाइल लोगों को रियल प्रोफाइल लगे। ट्विटर पर पारदर्शी प्रोफाइल को लोग अधिक फॉलो करना पसंद करते हैं।


• लोकेशन डालें

आपको ट्विटर में अपनी प्रोफाइल में अपनी लोकेशन भी अवश्य डालनी है। लोकेशन के तहत आप अपने घर का लोकेशन डाल सकते हैं या फिर अपने ऑफिस का लोकेशन डाल सकते हैं, ताकि लोगों को यह पता चले कि आप किस जगह पर रहते हैं अथवा आपका राज्य कौन सा है

• वेबसाइट

अपनी ट्विटर प्रोफाइल में आपको अपनी वेबसाइट का लिंक भी अवश्य डालना है। हालांकि अगर आपके पास वेबसाइट का लिंक नहीं है तो आप इसे चाहे तो छोड़ सकते हैं परंतु अगर आपकी खुद की कोई वेबसाइट है अथवा आपका ब्लॉग है तो आप उसके लिंक को भी यहां पर अवश्य डालें। अगर आपके यूट्यूब चैनल का लिंक आपके पास है तो आप यूट्यूब चैनल के लिंक को यहां पर डाल सकते हैं।

3: HashTag का इस्तेमाल करें।

ट्विटर पर कुछ भी ट्वीट करने से पहले आपको अपनी पोस्ट में HashTag का इस्तेमाल अवश्य करना चाहिए। यह तरीका ट्विटर पर फॉलोअर बढ़ाने के लिए बहुत ही कारगर साबित होता है। इस तरीके को अगर आप रोजाना अप्लाई करते हैं तो निश्चित है कि थोड़े ही दिनों के पश्चात आप यह देखेंगे कि आपके ट्विटर प्रोफाइल के फॉलोअर्स की संख्या में काफी इजाफा हुआ है।

4: ट्विटर पर प्रसिद्ध लोगों की प्रोफाइल को फॉलो करें।

ट्विटर पर जो लोग प्रसिद्ध होते हैं, उनकी प्रोफाइल पर ब्लू टिक लगा हुआ होता है, जिसका मतलब यह होता है कि वह प्रोफाइल वेरीफाइड है और सामान्य तौर पर वेरीफाइड प्रोफाइल ऐसे ही लोगों को मिलती है जो किसी न किसी फील्ड में काफी प्रसिद्ध होते हैं।

आप ऐसे ही प्रसिद्ध लोगों को फॉलो करके भी अपने फॉलोअर्स की संख्या में इजाफा कर सकते है। इसके अंतर्गत आपको सबसे पहले ट्विटर पर किसी ऐसी प्रोफाइल को ढूंढना है जिसके फॉलोअर्स की संख्या काफी अधिक है और आपको उन्हें फॉलो कर लेना है।

इसके पश्चात जब उस व्यक्ति के द्वारा कोई ट्वीट किया जाएगा तब उसकी सूचना आपको मिल जाएगी। अब आपको उस व्यक्ति के द्वारा किए गए ट्वीट पर जाकर के कमेंट करना है। कमेंट में आप कुछ भी लिख सकते हैं।

ऐसे में दूसरे लोग जब उस व्यक्ति की ट्वीट पर कमेंट करने के लिए आएंगे तो उन्हें आपकी प्रोफाइल अवश्य दिखाई देगी। अगर आपकी प्रोफाइल फोटो अच्छी होगी और लोगों को आपकी प्रोफाइल फोटो में इंटरेस्ट पैदा होगा तो वह आपकी प्रोफाइल पर क्लिक करके आपकी प्रोफाइल को भी फॉलो कर लेंगे। इस प्रकार से ट्विटर अकाउंट पर आपके फॉलोवर्स बढ़ जाएंगे।

5: बेहतरीन पोस्ट करें

टि्वटर पर फॉलोअर्स पाने के लिए आपको टि्वटर प्रोफाइल के पर बेहतरीन पोस्ट करनी पड़ेगी जिसे कि हाई क्वालिटी पोस्ट कहा जाता है। इसका मतलब यह होता है कि आप ट्विटर पर जो कुछ भी फोटो या फिर वीडियो पोस्ट करें उनकी क्वालिटी अच्छी होनी चाहिए। ऐसा करने पर दूसरे ट्विटर यूजर को यह लगेगा कि आप के ट्विटर एकाउंट से बेहतरीन और अच्छी पोस्ट की जाती है। ऐसे में वह अच्छी पोस्ट पाने की उम्मीद में आपकी ट्विटर प्रोफाइल को अवश्य ही फॉलो कर लेगा।

6: वेबसाइट के द्वारा टि्वटर पर फॉलोअर्स बढ़ाएं

ट्विटर पर आपकी प्रोफाइल के फॉलोअर्स बढ़ाने में आपकी वेबसाइट भी आपकी काफी सहायता कर सकती है। दरअसल इस तरीके में आपको अपनी वेबसाइट के द्वारा अपने टि्वटर प्रोफाइल पर फॉलोअर्स को डाइवर्ट करना होता है।

इस तरीके के अंतर्गत सबसे पहले आपको अपनी वेबसाइट पर किसी पोस्ट को अपलोड करना होता है और उसी पोस्ट में आपको अपनी ट्विटर प्रोफाइल का लिंक भी देना होता है तथा पोस्ट में यह निवेदन करना होता है कि अगर आप हमारे साथ ट्विटर पर जुड़ना चाहते हैं तो हमारी ट्विटर प्रोफाइल का लिंक नीचे दिया गया है।

ऐसा करने पर अगर कोई व्यक्ति आपके साथ ट्विटर पर जुड़ना चाहेगा तो वह पोस्ट में दी गई टि्वटर प्रोफाइल पर क्लिक करके आपको ट्विटर पर अवश्य ही फॉलो कर लेगा। इस प्रकार से इनडायरेक्टली वेबसाइट आपके टि्वटर फॉलोवर को बढ़ाएगी।

7: लाइक और रिट्वीट करें

ट्विटर पर अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको दूसरे ट्विटर चलाने वाले व्यक्ति की प्रोफाइल के द्वारा पोस्ट की गई कंटेंट पर भी कमेंट करने की आवश्यकता होती है साथ ही रिट्वीट करने की आवश्यकता होती है। ऐसा जब आप करते हैं तो सामने वाले व्यक्ति को इस बात की जानकारी मिलती है कि आपने उनकी पोस्ट पर कमेंट किया है और रिट्वीट किया है।

ऐसे में वह भी आपकी ट्विटर प्रोफाइल पर आते हैं और प्रोफाइल के द्वारा पोस्ट की गई कंटेंट पर कमेंट और रिट्वीट करते हैं, साथ ही अगर उन्हें आपकी प्रोफाइल पसंद आती है तो वह आपकी ट्विटर प्रोफाइल को फॉलो भी कर लेते हैं।

8: ट्रेंडिंग टॉपिक पर ट्वीट करें

ट्विटर पर तेजी से फॉलोअर्स की संख्या में इजाफा करने के लिए आपको ट्विटर पर ट्रेंडिंग टॉपिक पर ही ट्वीट करना चाहिए, क्योंकि ट्रेंडिंग टॉपिक हर किसी व्यक्ति को पसंद होता है।

बता दें कि ट्रेंडिंग टॉपिक वह मुद्दा होता है जिस पर अधिकतर लोग चर्चा करना या फिर बातचीत करना पसंद करते हैं। ट्रेंडिंग टॉपिक पर जब आपकी टि्वटर प्रोफाइल के द्वारा कोई ट्वीट किया जाएगा तब अधिक से अधिक लोग उस पोस्ट तक पहुंचेंगे और पोस्ट को लाइक करेंगे तथा पोस्ट पसंद आने पर अवश्य ही आपकी ट्विटर प्रोफाइल को फॉलो करेंगे।

9: ट्विटर प्रोफाइल पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए वेबसाइट का इस्तेमाल करें

इंटरनेट पर आपको विभिन्न ऐसी वेबसाइट प्राप्त हो जाएंगी, जिसके द्वारा आप ट्विटर प्रोफाइल पर फॉलोवर की संख्या में इजाफा कर सकते हैं, जिनमें से कुछ वेबसाइट फ्री हैं तो कुछ वेबसाइट पेड है। आप ट्विटर पर फ्री में फॉलोवर बढ़ाने के लिए फास्ट फॉलो नाम की फ्री वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस वेबसाइट का इस्तेमाल आप दिन में सिर्फ एक बार कर सकेंगे। ट्विटर से लॉगआउट करने के बाद ही आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस वेबसाइट पर लॉगइन करने पर ऑटोमेटिक ही आपके फॉलो वर 100 के बीच में बढ़ जाएंगे।

इसके अलावा अगर आप कम समय में ही अधिक से अधिक टि्वटर फॉलोवर बढ़ाना चाहते हैं तो आप fiverr वेबसाइट पर चले जाएं। इस वेबसाइट पर आपको लगभग ₹350 में 10000 फोलोवर प्राप्त होंगे। आपको इस वेबसाइट पर ₹350 देकर 10000 फोलोवर खरीदने का ऑप्शन मिलता है।

10: मेंशन करें

जिस प्रकार से फेसबुक पर पोस्ट करने के दरमियान आप अपने विभिन्न प्रकार के फ्रेंड को अपनी पोस्ट में टैग करते हैं और उसके पश्चात पोस्ट अपलोड करते हैं, उसी प्रकार से ट्विटर पर किसी भी ट्वीट को करने के दरमियान आप अपने दोस्तों को टैग कर सकते हैं। ऐसा करने से भी आपके टि्वटर फॉलोअर्स बढ़ते हैं।

ट्विटर पर ट्वीट करने के दरमियान आप जिस किसी भी व्यक्ति को मेंशन करना चाहते हैं आपको @ लगाकर उस यूजर के यूजरनेम को लिखना है और पोस्ट कर देनी है। ऐसा करने पर सामने वाले व्यक्ति को यह पता चलेगा कि आपने उन्हें किसी टि्वटर पोस्ट में टैग किया हुआ है।

ऐसे में अगर उन्हें आपका ट्वीट अच्छा लगता है तो वह आपके ट्वीट को रिट्वीट अवश्य करेंगे। ऐसा करने से आपका ट्वीट अधिक से अधिक लोगों को दिखाई देगा और हो सकता है कि कुछ लोग आपकी प्रोफाइल पर आ कर के आपके ट्विटर प्रोफाइल को फॉलो भी कर ले।

11: ट्विटर चैट ज्वाइन करें

अगर आप ट्विटर चैट ज्वाइन करते हैं तो इसका सबसे बड़ा फायदा आपको यह मिलता है कि आपको नए लोगों से चैटिंग करने का और उनसे मिलने का मौका मिलता है। इसके अलावा आपको इंडस्ट्री और ब्रांडिंग को ग्रो करने के आईडिया भी प्राप्त होते हैं।

ट्विटर एप्लीकेशन पर ऐसे बहुत सारे चैट फॉर्म मौजूद है जिस पर किसी अलग-अलग टॉपिक पर चैटिंग होती रहती है। आप उन चैट को ज्वाइन कर सकते हैं। यह तरीका भी ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए आपके काम आ सकता है।

12: वीडियो मेकर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करें

क्या आप जानते हैं कि जिस शार्ट वीडियो मेकर एप्लीकेशन का इस्तेमाल आप वीडियो बनाने के लिए करते हैं। उसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप टि्वटर फॉलोवर को भी बढ़ा सकते हैं। दरअसल ऐसा करने के लिए आपको सबसे पहले किसी बेस्ट वीडियो मेकर एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेना है।

याद रखें कि आप जिस शार्ट वीडियो मेंकर एप्लीकेशन को डाउनलोड करें उसे कम से कम 10 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हो। इसके पश्चात आपको उस एप्लीकेशन पर अकाउंट बनाना है और वीडियो बनाना स्टार्ट कर देना है, साथ ही आपको वीडियो के अंत में अपनी प्रोफाइल की यूजर आईडी भी अवश्य देनी है और लोगों को अपने साथ ट्विटर पर जुड़ने के लिए भी कहना है।

अगर आप अच्छा वीडियो बनाएंगे और लोगों को आपका वीडियो पसंद आएगा, तो वह निश्चित ही आपको दूसरी सोशल मीडिया प्रोफाइल के साथ ही साथ ट्विटर प्रोफाइल पर भी फॉलो करेंगे। इस प्रकार से शार्ट वीडियो मिलकर एप्लीकेशन के द्वारा आप यूजर को अपनी ट्विटर प्रोफाइल पर डायवर्ट कर सकते हैं।

13: पैसे देकर टि्वटर फॉलोवर पाए

अगर आप ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए थोड़ा पैसा खर्च करने के लिए तैयार हैं तो आसानी से आप ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ा सकते हैं। दरअसल ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए आपको सर्वप्रथम फेसबुक पर किसी ऐसे पेज के मालिक के साथ संपर्क स्थापित करना है जिसके पेज पर लाखों लाइक हो।

इसके बाद आपको उनके साथ इस डील को पक्की करना है कि वह आपकी ट्विटर प्रोफाइल को अपने पेज के द्वारा प्रमोट करेंगे और इसके बदले में वह कितने पैसे लेंगे। अगर आप दोनों की डील पक्की हो जाती है तो इसके पश्चात आपको फेसबुक पेज चलाने वाले व्यक्ति को पेमेंट कर देनी है।

इसके बाद फेसबुक पेज चलाने वाले व्यक्ति के द्वारा किसी ना किसी बहाने से आपकी टि्वटर प्रोफाइल को प्रमोट किया जाएगा। ऐसा करने से भी फेसबुक के कई यूजर आपकी ट्विटर प्रोफाइल तक पहुंचेंगे और आपकी टि्वटर प्रोफाइल को फॉलो करेंगे।

Twitter पर अधिक Followers होने के फायदे?

अगर आपकी टि्वटर प्रोफाइल पर ज्यादा फॉलोअर हैं तो इससे आपको कई फायदे होते हैं जिसके बारे में नीचे आपको बताया जा रहा है।

  • ट्विटर प्रोफाइल पर अधिक फॉलोवर होने की वजह से विभिन्न कंपनी के द्वारा अपने ब्रांड का प्रमोशन करवाने के लिए या फिर अपने ब्रांड की मार्केटिंग करवाने के लिए आपके साथ संपर्क स्थापित किया जाता है और इस काम को करने के बदले में कंपनी के द्वारा आपको पेमेंट भी दी जाती है। इस प्रकार से ट्विटर के द्वारा आप पैसे भी कमा सकते हैं।
  • ट्विटर पर अगर आप के ज्यादा फॉलोअर हैं तो अधिक से अधिक लोग आपके बारे में जानते हैं और आप जो कुछ भी ट्वीट करते हैं उसका असर लोगों पर तेजी के साथ होता है।
  • टि्वटर पर अधिक फॉलोवर होने की वजह से आप किसी असहाय व्यक्ति के लिए लोगों से डोनेशन की डिमांड कर सकते हैं।
  • इसके अलावा अच्छी बातें अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचा सकते हैं तथा समाज में फैली हुई बुराइयों के बारे में भी आप लोगों को जागरूक कर सकते हैं।
  • एक रिसर्च के अनुसार फेसबुक से ज्यादा टि्वटर पर किए गए ट्वीट पर कार्रवाई होती है। इसलिए अगर आप किसी समस्या से परेशान हैं तो आप संबंधित डिपार्टमेंट को ट्विटर ट्वीट पर टैग कर सकते हैं। ऐसा करने से आपकी समस्या का समाधान जल्दी होने की उम्मीद है।

Twitter पर Followers बढ़ाने की वेबसाइट

आर्टिकल में हमने आपके साथ ट्विटर पर अधिक फोलोवर प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हर तरीके के बारे में चर्चा की। अब हम आपको कुछ ऐसी वेबसाइट के बारे में भी जानकारी दे रहे हैं जिसके द्वारा आप ट्विटर पर फॉलोवर को खरीद सकते हैं।

इसके लिए आपको थोड़े बहुत पैसे खर्च करने की आवश्यकता होगी। इसलिए अगर आपके पास टि्वटर फॉलोवर बढ़ाने के लिए बजट है तो आप इन वेबसाइट के द्वारा टि्वटर फॉलोअर्स खरीद सकते हैं। वेबसाइट की सूची निम्नानुसार है।

● GetViral.io
● SocialPros.io
● Viralyft
● SocialPackages
● Views Expert

Twitter पर Followers बढ़ाने का ऐप

जिस प्रकार से ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए विभिन्न वेबसाइट उपलब्ध है, उसी प्रकार से टि्वटर फॉलोअर बढ़ाने के लिए कई एप्लीकेशन भी मौजूद है। इन एप्लीकेशन के द्वारा आप ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ा सकते हैं। 

हालांकि कुछ एप्लीकेशन फ्री में ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने की सुविधा देती है तो कुछ एप्लीकेशन पैसे लेकर के ट्विटर पर फॉलोवर बढ़ाने की सुविधा देती हैं। नीचे हमने आपको टि्वटर फॉलोअर बढ़ाने वाला ऐप की लिस्ट दी हुई है जिनमें से किसी भी एप्लीकेशन का इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

● UseViral
● Twesocial
● Seek Socially
● Tweeteev
● SocialViral
● Media Mister
● Followersup
● Crowdfire
● Jarvee
● App Sally

FAQ

1 दिन में 1000 फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए?

ट्विटर पर एक दिन में 1000 फॉलोअर्स पाने के लिए आप फॉलोवर बढ़ाने वाली वेबसाइट या फिर फॉलोवर बढ़ाने वाले एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ज्यादा फॉलोअर कैसे बढ़ाए?

टि्वटर पर ज्यादा फॉलोवर बढ़ाने के लिए हमने आर्टिकल में महत्वपूर्ण बातें बताई हुई है। आप अगर आर्टिकल में बताई गई बातों पर अमल करते हैं तो एक ही महीने के अंदर आपको पॉजिटिव रिस्पांस प्राप्त होगा।

ट्विटर पर फॉलो कैसे करते हैं?

ट्विटर पर अगर आप किसी प्रोफाइल को फॉलो करना चाहते हैं तो आपको उस प्रोफाइल को ओपन करना है। प्रोफाइल के बगल में ही आपको नीले कलर के बॉक्स में फॉलो वाली बटन दिखाई देगी। आपको इसी बटन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करके आप ट्विटर पर किसी प्रोफाइल को फॉलो कर सकते हैं।

इस लेख मे Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये? के बारे मे बताया गया है, इसे पढ़ कर आप जान गए होंगे की ट्विटर पर तेजी से फॉलोवर्स कैसे बढ़ा सकते है।

दोस्तों इस तरह आप अपने Twitter पर Followers बढ़ा सकते हो. उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा की Twitter पर Followers कैसे बढ़ाये? और Twitter पर Followers बढ़ाने का आसान तरीका हिंदी में.

अगर आपको ट्विटर पर फॉलोवर्स बढ़ाने में कोई परेशानी आ रही हो तो आप नीचे कमेंट में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट हेल्पफुल लगी हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

Previous articleBina Number or Email Ke Facebook ID Kaise Banaye?
Next articleKoi Bhi Mod Games Ya App Download Kaise Kare
Sanjeev Kumar
मेरा नाम संजीव कुमार है और मैं हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर का निवासी हूं। मैं अपनी स्कूलिंग पूरी कर चुका हूं। अभी में B.Tech (Computer Science) में अपनी ग्रैजुएशन कर रहा हूं और मुझे कंटेंट लिखना बहुत पसंद है। मुझे सोशल मीडिया जैसे फ़ेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम की काफ़ी जानकारी है और में इस ब्लॉग पर सोशल मीडिया टुटोरिअल लिखता हूँ। में पिछले काफ़ी समय से FutureTricks के लिए Content Editor और Content writer के रूप में काम कर रहा हूं।

14 COMMENTS

  1. Very good article! Thank you to the author for it! In it interesting and useful information it is possible often times re-read it! I will advise to read it all friends. It will be very useful at writing of the article. Very much thankful you.

  2. आपकी Website बहुत अच्छी है। में ने आपकी Website को bookmark करके रखा है। आपके article भी काफी Useful है। Thanks for sharing very useful knowledge

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here