Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye? (100% SAFE)


Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye? Do Whatsapp Chalane Ka Tarika In Hindi? Guys अगर आप एक Old Android फ़ोन use करते हो, और उसमे 2 WhatsApp इस्तेमाल करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की एक android मोबाइल फ़ोन में दो (double) WhatsApp account कैसे बनाये? या एक मोबाइल फ़ोन में Unlimited Whatsapp कैसे चलाए?

वैसे तो आजकल के सभी smartphones में आपको app clone का feature already मिल जाता है, लेकिन अगर आपके android मोबाइल फ़ोन में यह feature नहीं है, या फिर आप कोई old android smartphone use करते हो, तो आज इस पोस्ट में एक android मोबाइल फ़ोन में दो (double) whatsapp account कैसे बनाये? और Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye?


वैसे तो आप parallel space android app से भी अपने मोबाइल में २ whatsapp account बना सकते हो. लेकिन ज्यादातर मोबाइल फ़ोन में वो ठीक से काम नहीं करता है, या फिर अगर आपको अपने मोबाइल में दो की जगह तीन और चार whatsapp account बनाने है, तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आ सकता है.

अब अगर आप सोच रहे हो की GB WhatsApp, parallel space इन सब का use किये बिना एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें? तो नीचे बताये गए method का use करके आप अपने android मोबाइल फ़ोन में दो की जगह तीन, चार और पांच (unlimited) whatsapp account create कर सकते हो.

यह भी पढ़े: Banned Whatsapp Number को Unbanned कैसे करें?

Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye?

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के अपने-अपने कारण हो सकते हैं। हो सकता है कि आप अपने फोन में जिस व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर रहे हैं उस पर आपको काफी अधिक मैसेज आते हो। ऐसे में आप कोई दूसरा व्हाट्सएप भी अपने फोन में चलाना चाहते हो जिस पर आप को कम मैसेज प्राप्त हो और आप उस पर जरूरी लोगों के साथ ही बातचीत करें या फिर जरूरी ग्रुप को ही ज्वाइन करके रखें।

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के कई तरीके हैं। आप थर्ड पार्टी ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। फोन की सेटिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर जीबी व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा भी विभिन्न तरीके मौजूद हैं।

एक फोन में दो व्हाट्सएप कैसे चलाते हैं?

नीचे हमने आपके साथ एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने का तरीका शेयर किया हुआ है।

कुछ स्मार्टफोन ऐसे हैं जिसमें आपको एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए अलग से किसी थर्ड पार्टी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने की आवश्यकता नहीं होती है। आपको अपने स्मार्ट फोन की सेटिंग में ही क्लोन एप का ऑप्शन मिल जाता है, जिसे इनेबल करने के पश्चात आप क्लोन एप को सपोर्ट करने वाली एप्लीकेशन को आसानी से डबल एप्लीकेशन में कन्वर्ट कर सकते हैं और फिर उसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

1: फोन की सेटिंग में बदलाव करके एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए सर्वप्रथम आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग वाले एप्लीकेशन के ऊपर क्लिक करना है। ऐसा करने पर स्मार्टफोन की सेटिंग वाला एप्लीकेशन ओपन हो जाएगी।

2: सेटिंग वाला ऑप्शन ओपन होने के बाद आपको ऊपर दिखाई दे रहे सर्च बॉक्स पर क्लिक करना है।

Do Whatsapp Kaise Chalaye

3: अब आपको अंग्रेजी भाषा में क्लोन एप लिखना है और उसके पश्चात सर्च कर देना है।

4: अब आपकी स्क्रीन पर जो एप्लीकेशन क्लोनएप को सपोर्ट करती होगी वह सभी एप्लीकेशन आ जाएंगी। उन सभी एप्लीकेशन में से आपको व्हाट्सएप वाली एप्लीकेशन के ऊपर क्लिक करना है।

DO Whatsapp Chalaye


5: व्हाट्सएप वाली एप्लीकेशन पर क्लिक करने के बाद आपको क्लोन ऑप्शन दिखाई देगा आपको उस ऑप्शन को इनेबल कर देना है।

6: अब आपको सेटिंग में से बिल्कुल बाहर आ जाना है। इसके लिए आप स्मार्टफोन की होम बटन को दबा सकते हैं।

7: अब आपको अपने स्मार्टफोन में सभी ऐप को देखना है। वहां पर आपको एक अन्य व्हाट्सएप दिखाई देगा, आपको उस व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर क्लिक करके व्हाट्सएप को ओपन करना है।

8: व्हाट्सएप एप्लीकेशन ओपन होने के बाद आपको एग्री एंड कंटिन्यू वाली बटन पर क्लिक करना है।

9: अब आपको स्क्रीन पर दिखाई दे रहे खाली बॉक्स में अपना फोन नंबर डालना है।

10: फोन नंबर डालने के बाद तथा ओटीपी वेरीफिकेशन की प्रक्रिया हो जाने के बाद आपके फोन में दूसरा व्हाट्सएप स्टार्ट हो जाएगा।

अब आप अपने दूसरे व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके लोगों के साथ चैटिंग कर सकते हैं या फिर स्टेटस लगा सकते हैं।

GB WhatsApp Se Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye?

गूगल प्ले स्टोर में मौजूद व्हाट्सएप की तुलना में जीबी व्हाट्सएप में आपको शानदार और बहुत ही बेहतरीन फीचर प्राप्त होते हैं। जीबी व्हाट्सएप में आप किसी भी ग्रुप में 256 से भी अधिक लोगों को शामिल कर सकते हैं, जो कि व्हाट्सएप में आप नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा जीबी व्हाट्सएप में आप अपनी पसंदीदा थीम भी लगा सकते हैं साथ ही जीबी व्हाट्सएप में आपको ग्रुप, स्टेटस, कॉल और चैट जैसे ऑप्शन अलग अलग देखने को मिलते हैं। इसलिए आप आसानी से इन ऑप्शन तक पहुंच पाते हैं। आपको जीबी व्हाट्सएप पर नाइट मॉड भी मिलता है।

1: जीबी व्हाट्सएप एप गूगल प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसीलिए इंटरनेट से जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में किसी भी ब्राउज़र को ओपन करें। हम यहां पर यूसी ब्राउजर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Ek Phone me Do Whatsapp Kaise Chalaye

2: यूसी ब्राउजर एप्लीकेशन ओपन होने के बाद आपको ब्राउज़र के सर्च बॉक्स पर क्लिक करना है और अंग्रेजी भाषा में जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड लिखना है। इसके बाद आपको सर्च वाली बटन पर क्लिक कर देना है।

Do Whatsapp Chalaye

3: अब आपको अपनी स्क्रीन पर जो पहली वेबसाइट दिखाई दे रही है, उसी वेबसाइट के नाम के ऊपर क्लिक कर देना है। यह वेबसाइट gbapps.net की होगी।

Do Whatsapp Chalaye

4: वेबसाइट के नाम के ऊपर क्लिक करने के बाद वेबसाइट का होम पेज ओपन होगा। अब आपको स्क्रोल डाउन करके थोड़ा सा नीचे आना है। नीचे आने पर आपको लाल रंग में Download gb whatsapp apk वाली बटन दिखाई देगी, आपको इसी बटन पर क्लिक करना है।

Ek Phone me Do Whatsapp Chalaye

5: अब आपकी स्क्रीन पर एक पॉपअप मैसेज आएगा जिसमें डाउनलोड वाली बटन होगी। आपको इसी डाउनलोड वाली बटन पर क्लिक कर देना है। ऐसा करने पर जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगा।

जीबी व्हाट्सएप डाउनलोड हो जाने के बाद आपको जीबी व्हाट्सएप फाइल पर क्लिक करना है। इसके बाद आपको इंस्टॉल बटन पर क्लिक करना है। अगर स्मार्टफोन के द्वारा अननोन सोर्स को इनेबल करने के लिए कहा जाता है तो सेटिंग में जाकर अननोन सोर्स को इनेबल कर दें। इसके बाद जीबी व्हाट्सएप एप्लीकेशन को ओपन करके आप फोन नंबर डालकर अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं और व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना प्रारंभ कर सकते हैं।

Parallel Space App Se Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye?

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए आप चाहे तो एक अन्य एप क्लोनिंग एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। पारलेल स्पेस एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर प्राप्त हो जाएगी। इस एप्लीकेशन को ओपन करके आप अपने फोन में मौजूद किसी भी एप्लीकेशन की क्लोन एप तैयार कर सकते हैं और उस पर नया अकाउंट बनाकर के काम करना स्टार्ट कर सकते हैं।

1: सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर ओपन करना है। प्ले स्टोर ओपन हो जाने के बाद आपको ऊपर दिए गए सर्च बॉक्स पर क्लिक कर देना है। अब आपको अंग्रेजी भाषा में parllel space लिखना है और सर्च कर देना है।

Two Whatsapp in Phone

2: अब आपकी स्क्रीन पर parllel space एप्लीकेशन आ चुकी होगी। आपको हरे रंग के बॉक्स में दिखाई दे रहे इंस्टॉल वाली बटन पर क्लिक करके इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और उसके बाद एप्लीकेशन को ओपन करना है। आप नीचे दिए गए लिंक से भी एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं:

Download

3: एप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको एप्लीकेशन में नीचे की साइड में नीले रंग के बॉक्स में गेट स्टार्टेड वाली जो बटन दिखाई दे रही है उस पर क्लिक करना है।

Two Whatsapp in Phone

4: अब आपको एप्लीकेशन में ऊपर की साइड प्राइवेसी पॉलिसी के नीचे एक खाली बॉक्स दिखाई दे रहा होगा, जिसे आपको चेक मार्क करना है। उसके बाद नीचे आपको जो एग्री एंड कंटिन्यू वाली बटन दिखाई दे रही है, उस पर क्लिक कर देना है।

2 Whatsapp in Phone

5: अब आपकी स्क्रीन पर लेटर और परचेज इस प्रकार के दो ऑप्शन आएंगे जिनमें से आपको लेटर वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

2 Whatsapp Kaise Chalaye

6: अब आपको एप्लीकेशन में नीचे की साइड ऐड ऐप वाला एक ऑप्शन दिखाई देगा, जो कि काले रंग के बॉक्स में होगा। आपको इसी ऑप्शन पर क्लिक करना है।

2 Whatsapp in a Phone

7: अब आपके स्मार्टफोन में जितनी भी एप्लीकेशन इंस्टॉल होंगी। वह सभी आपको दिखाई देंगी। उनमें से आपको व्हाट्सएप वाली एप्लीकेशन के ऊपर बने हुए बॉक्स पर क्लिक करना है।

2 Whatsapp in a Phone

8: अब आपको नीचे जो इंस्टॉल एप वाला ऑप्शन काले रंग के बॉक्स में दिखाई दे रहा है, उसी ऑप्शन पर क्लिक करना है।

अब थोड़ी ही देर के पश्चात पारलेल स्पेस में व्हाट्सएप की क्लोन एप लोड हो जाएगी। अब आप क्लोन एप पर क्लिक करके फोन नंबर के द्वारा व्हाट्सएप पर अकाउंट बना सकते हैं और एक ही फोन में दो व्हाट्सएप चला सकते हैं।

Dual App Se Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye?

डुएल एप को गूगल प्ले स्टोर से 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। यह एप्लीकेशन अलग-अलग कंपनी के स्मार्टफोन में अलग अलग नाम से उपलब्ध होती है। इस एप्लीकेशन के द्वारा किसी भी एप्लीकेशन का डुप्लीकेट आसानी से स्मार्ट फोन में तैयार किया जा सकता है और उस पर अकाउंट बनाकर उसका इस्तेमाल किया जा सकता है। व्हाट्सएप का डुप्लीकेट तैयार करने के लिए भी डुएल एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया जा सकता है।

1: आपको इस एप्लीकेशन को सबसे पहले तो गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेना है। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डायरेक्ट गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

Download

2: एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको एप्लीकेशन को ओपन करना है।

2 Whatsapp Download Kaise Kare

3: इसके बाद आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन का सिलेक्शन करके उसका क्लोन तैयार कर लेना है।


2 Whatsapp in a Phone4: क्लोन तैयार होने के बाद आपको व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर क्लिक करना है।

5: इसके बाद आपको निश्चित जगह में अपना फोन नंबर डाल कर व्हाट्सएप पर ओटीपी वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर लेनी है।

इस प्रकार से आपके स्मार्टफोन में दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट चलने लगता है।

WhatsApp Business App Se Ek Phone Me Do WhatsApp Kaise Chalaye?

व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन का निर्माण व्हाट्सएप कंपनी के द्वारा ही किया गया है। आप व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर से तकरीबन 500 मिलियन से अधिक बार व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन को डाउनलोड किया गया है। मुख्य तौर पर इस एप्लीकेशन का निर्माण बिजनेस करने वाले लोगों के लिए किया गया है। हालांकि आप सामान्य इस्तेमाल के लिए भी व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है। उसके बाद एप्लीकेशन ओपन करने के बाद आपको निश्चित जगह में अपना नया फोन नंबर दर्ज करना है।

इसके बाद आपको ओटीपी वेरीफिकेशन की प्रक्रिया पूरी कर लेनी है। इसके बाद व्हाट्सएप बिजनेस एप्लीकेशन का इस्तेमाल आप कर सकते हैं और दूसरे लोगों के साथ वॉइस कॉल, वीडियो कॉल और चैटिंग कर सकते हैं साथ ही दस्तावेज का आदान प्रदान कर सकते हैं।

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने की आवश्यकता?

एक ही फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के कई कारण हो सकते हैं। हो सकता है कि आपका जो मुख्य व्हाट्सएप हो उस पर आपने कई ग्रुप को ज्वाइन करके रखा हो और उस पर काफी अधिक मैसेज आते हो। इसीलिए आप कोई ऐसा व्हाट्सएप चलाना चाहते हो जिस पर कम ही ग्रुप हो ताकि आप आसानी से उस पर अपने परिचित लोगों के साथ चैटिंग कर सकें।

कई बार जब हमारे मुख्य व्हाट्सएप अकाउंट के नंबर को अधिक लोग जान जाते हैं तो उस व्हाट्सएप अकाउंट पर भारी मात्रा में मैसेज आते हैं जिसकी वजह से वह व्हाट्सएप एप्लीकेशन हैंग करने लगती है। ऐसी अवस्था में भी व्यक्ति एक ऐसा व्हाट्सएप अकाउंट अपने स्मार्टफोन में चलाना चाहता है जो ज्यादा हैंग ना करें और आसानी से वह उस व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकें।

इसके साथ ही साथ व्यक्ति किसी व्यक्ति से पर्सनल और सीक्रेट चैटिंग करने के लिए भी अपने फोन में दूसरे व्हाट्सएप को डाउनलोड करता है और उसे हाइड करके रखता है ताकि कोई भी यही ना जान सके कि उसके फोन में दूसरा कोई व्हाट्सएप भी चल रहा है।

कई बार यूट्यूब पर ट्यूटोरियल वीडियो बनाने के लिए भी दो व्हाट्सएप अकाउंट की आवश्यकता होती है। इसके अलावा कुछ गुप्त फाइल को हाइड करने के लिए भी दूसरे व्हाट्सएप अकाउंट को स्मार्टफोन में इस्तेमाल करने की जरूरत होती है।

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने वाला ऐप

हमने आर्टिकल में आपको एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के अलग-अलग तरीके बताएं है, जिनमें से किसी भी तरीके पर आप अमल कर सकते हैं और अपने स्मार्टफोन में दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट भी चला सकते हैं। नीचे हमने आपके साथ कुछ बेस्ट व्हाट्सएप क्लोनिंग एप्लीकेशन के नाम और उनके बारे में थोड़ी जानकारी शेयर की हुई है जो आपके अवश्य ही काम आएगी।

1: Super Clone

सुपर क्लोन एप्लीकेशन के द्वारा आप एक फोन में दो व्हाट्सएप अकाउंट चला सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको व्हाट्सएप की क्लोनिंग करने की परमिशन देती है। आप गूगल प्ले स्टोर से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। एप्लीकेशन की साइज सिर्फ 9 एमबी की है और इसे 4.4 रेटिंग मिली हुई है तथा 5 मिलियन से अधिक बार इसे डाउनलोड किया गया है।

2: 2Account

यह भी एक बहुत ही बेहतरीन व्हाट्सएप क्लोन करने वाला एप्लीकेशन है, जो गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। 10 मिलियन से अधिक लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल अपने स्मार्टफोन में दूसरा व्हाट्सएप अकाउंट चलाने के लिए कर रहे हैं। तकरीबन 16 एमबी के आसपास में इस एप्लीकेशन की साइज है और इसे 4.4 रेटिंग गूगल प्ले स्टोर पर मिली हुई है।

3: Multiple Account

मल्टीपल अकाउंट एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन की साइज 18 एमबी है और 10 मिलियन से अधिक लोगों के द्वारा इसे अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करके इस्तेमाल किया जा रहा है। इस एप्लीकेशन में आप सरलता से व्हाट्सएप की क्लोनिंग कर सकते हैं और क्लोन हुई व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर फोन नंबर के द्वारा अकाउंट क्रिएट कर सकते हैं।

4: Multi Space

इस एप्लीकेशन का निर्माण मुख्य तौर पर ऐसे लोगों के लिए किया गया है जो एक ही स्मार्ट फोन में 2 एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना चाहते हैं। फिर चाहे वह एप्लीकेशन व्हाट्सएप हो या फिर फेसबुक हो या फिर इंस्टाग्राम हो। मल्टीस्पेस एप्लीकेशन के द्वारा अधिकतर एंड्राइड एप्लीकेशन, मल्टीपल गेम और सोशल मीडिया एप्लीकेशन को सपोर्ट दिया जाता है।

5: Clone App-Parllel Space

इस एप्लीकेशन के द्वारा आप लोकप्रिय गेम और एप्लीकेशन को कॉपी कर सकते हैं अर्थात एक ही स्मार्टफोन में आप दो इंस्टाग्राम, दो व्हाट्सएप, दो फेसबुक तथा अन्य तमाम प्रकार की दो एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए बस आपको इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना है, उसके बाद व्हाट्सएप की क्लोन एप्लीकेशन तैयार कर लेनी है और फिर फोन नंबर के द्वारा व्हाट्सएप एप्लीकेशन पर अकाउंट बना करके व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना प्रारंभ कर देना है।

 

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको एक फ़ोन में दो WhatsApp चलाने से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गये होगा की Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye? (100% SAFE)

FAQ

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए क्या करें?

एक फोन में दो व्हाट्सएप चलाने के लिए आप आर्टिकल में बताए गए विभिन्न तरीके में से किसी भी तरीके पर अमल कर सकते हैं।

एक फोन में 3 व्हाट्सएप कैसे चलाएं?

एक फोन में 3 व्हाट्सएप चलाने के लिए आप पारलेल स्पेस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

बेस्ट व्हाट्सएप क्लोनिंग एप कौन सी है?

सबसे सर्वश्रेष्ठ व्हाट्सएप क्लोनिंग एप्लीकेशन 2account है।

अपने फोन में दूसरा व्हाट्सएप कैसे डाउनलोड करें?

अपने फोन में दूसरा व्हाट्सएप डाउनलोड करने के लिए आप जीबी व्हाट्सएप या फिर व्हाट्सएप बिजनेस अथवा एफएम व्हाट्सएप एप्लीकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

इस लेख मे हमने आपको बताया Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye? इस लेख को पढ़ कर आपने whatsapp इस्तेमाल करने के सभी तरीकों के बरए मे समझ गए होंगे।

Hope अब आपको Ek Phone Me 2 WhatsApp Kaise Chalaye? समझ आ गया होगा, और आप जान गये होगे की 2 व्हाट्सप्प का इस्तेमाल एक फोन मे कैसे किया जाता है और इसके लिए क्या जरूरी है।


अगर आपका इस पोस्ट से Related कोई सवाल है, तो आप नीचे Comment में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट Helpful लगा हो तो इसको अपने दोस्तो के साथ Social Media पर Share भी कर सकते हो.

7 COMMENTS

  1. Hello bro
    Me apke website par guest post karna chahta hu 1000 Word tak post chalegi kya

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here