एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें

3

एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें? Guys अगर आप एक Old Android फ़ोन use करते हो, और उसमे 2 WhatsApp इस्तेमाल करना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की एक android मोबाइल फ़ोन में दो (double) whatsapp account कैसे बनाये? 1 mobile me 2 whatsapp kaise chalaye? full guide in hindi.

वैसे तो आजकल के सभी smartphones में आपको app clone का feature already मिल जाता है, लेकिन अगर आपके android मोबाइल फ़ोन में यह feature नहीं है, या फिर आप कोई old android smartphone use करते हो, तो आज इस पोस्ट में एक android मोबाइल फ़ोन में दो (double) whatsapp account कैसे बनाये? और एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें?


वैसे तो आप parallel space android app से भी अपने मोबाइल में २ whatsapp account बना सकते हो. लेकिन ज्यादातर मोबाइल फ़ोन में वो ठीक से काम नहीं करता है, या फिर अगर आपको अपने मोबाइल में दो की जगह तीन और चार whtsapp account बनाने है, तो यह पोस्ट आपके बहुत काम आ सकता है.

अगर आप GB WhatsApp का use करते हो तो में आपको बता दू की GB WhatsApp का इस्तेमाल करना बिलकुल भी safe नहीं है, और इससे आपका Whatsapp नंबर Ban भी हो सकता है. अब अगर आप सोच रहे हो की GB WhatsApp, parallel space इन सब का use किये बिना एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें? तो,

नीचे बताये गए method का use करके आप अपने android मोबाइल फ़ोन में दो की जगह तीन, चार और पांच (unlimited) whatsapp account create कर सकते हो. और whatsapp ही नहीं उसकी जगह आप facebook, twitter, instagram और किसी भी App के unlimited clone बना सकते हो.

यह भी पढ़े: WhatsApp हैक कैसे करे बिना QR Code और OTP के

एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें?

यह method सिर्फ rooted android phones के लिए है, तो अगर आपका android मोबाइल फ़ोन root नहीं है. तो Android मोबाइल फ़ोन को Root कैसे करे? उसकी जानकारी यहां है. फ़ोन को रुट करने के बाद नीचे बताये गए steps को follow करे.

#1: सबसे पहले अपने Rooted android मोबाइल फ़ोन में Titanium Backup Application को download करके install कर ले.

Download Titanium Backup

#2: अब Titanium Backup App को ओपन करे और tab to switch profile पर क्लिक करे.

#3: tab to switch profile पर क्लिक करने के बाद create new profile पर क्लिक करे.


#4: अब किसी भी नाम से एक new data profile create करे और पीछे आकर Backup/Restore के option पर क्लिक करे.

#5: Backup/Restore में Whatsapp को ओपन करे और Multiple Profile के option को enable कर दे.

#6: अब अपने फ़ोन में whatsapp को ओपन करे और new number से verify कर ले.

अगर आपके पास new whatsapp acount create करने के लिए एक new mobile number नहीं है, तो बिना नंबर के WhatsApp कैसे चलाये? उसकी जानकारी यहां है.

तो दोस्तों इस इस तरहा आप Titanium Backup app  में unlimited profiles create करके unlimited whatsapp accounts को चला सकते हो.

एक profile से दूसरी profile में switch करने के लिए tab to switch profile पर क्लिक करे और जिस नंबर के whatsapp account को use करना चाहते हो उस profile को select कर ले.

तो Guys इस तरहा से आप अपने एक Android smartphone में unlimited whatsapp accounts ही नहीं बल्कि facebook, twitter, instagram और किसी भी App के unlimited clone बना सकते हो.

उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की एक android मोबाइल फ़ोन में दो (double) whatsapp account कैसे बनाये? और एक मोबाइल में दो WhatsApp कैसे चलायें?

अगर आपका इस पोस्ट से Related कोई सवाल है, तो आप नीचे Comment में पूछ सकते हो. और अगर आपको यह पोस्ट Helpful लगा हो तो इसको अपने दोस्तो के साथ Social Media पर Share भी कर सकते हो.



3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here