वीडियो डाउनलोड करना है? कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करे?

0

How to download videos in hindi? दोस्तों अगर आप अपने मोबाइल फ़ोन या Computer में विडीओ डाउनलोड करना चाहते हो और विडीओ डाउनलोड करने का तरीक़ा धूँड रहे हो तो आज इस पोस्ट में हम जानिंगे की आसानी से फ़्री में अपने किसी भी Smartphone या PC में कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करे? (Video Download Kaise Kare In Hindi?)

हे नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप लोगों का हमारे इस वेबसाइट पर आज के इस आर्टिकल पर हम लोग आप लोगों को बताएंगे कि कैसे आप लोग ऑनलाइन वीडियो उसको डाउनलोड कर सकते हैं।


दोस्तों अगर आप लोग चाहते हैं ऑनलाइन वीडियोस डाउनलोड करना तब इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए क्योंकि आज के इस आर्टिकल पर हम लोग सभी तरीके के बारे में बताइए और जानिंगे की आसानी से कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करे?

अगर आप गाने डाउनलोड करना चाहते हो तो MP3 Song Download Kaise Kare – Aasan Tarika की पूरी जानकारी यहाँ है।

वीडियो डाउनलोड करना है? कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करे?

दोस्तों क्या आप लोग कोई वीडियोस को अपने मोबाइल में या कंप्यूटर में डाउनलोड करना चाहते हैं और वह डाउनलोड नहीं हो रहा है तो कोई बात नहीं फ्रेंड्स आज मैं आप लोगों को जो भी तरीका बताऊंगा उससे आप लोग किसी भी वीडियोस को ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं वह भी फ्री में तो चलिए जानते हैं उन सभी तरीकों के बारे में।

आज के इस आर्टिकल पर हम लोग आप लोगों को बताएंगे कि कैसे आप लोग यूट्यूब या फिर किसी अन्य ऑनलाइन वीडियो को आपके computer में या फिर आपके mobile मैं कैसे डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप लोग यूट्यूब या फिर अन्य किसी प्लेटफार्म का वीडियोस को डाउनलोड करना चाहते हैं ताब इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

Google Se Video Download Kaise Kare?

दोस्तों क्या आप लोग आपके कोई मनपसंद गूगल का कोई वीडियोस को आपके मोबाइल में या कंप्यूटर में डाउनलोड करना चाहते हैं और यह आप नहीं कर पा रहे हैं तो कोई बात नहीं दोस्तों आज हम लोग आप लोगों को यह बताएंगे कि कैसे आपके गूगल से वीडियो उसको डाउनलोड कर सकते हैं

गूगल से वीडियोस को डाउनलोड करने के लिए आप लोगों को कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा क्योंकि मैं आप लोगों को बताऊंगा अगर आप लोगों को स्टेप को अच्छे से बोलो करते हैं तब आप लोग बहुत आसानी से गूगल का कोई भी वीडियो उसको डाउनलोड कर पाएंगे।

Google Se Videos Download Karne Ka Tarika?

दोस्तों क्या आप लोगों को गूगल में कोई वीडियो बहुत पसंद आया है और आप लोग चाहते हैं उस वीडियो को आपके मोबाइल में या कंप्यूटर में डाउनलोड करना अगर हां तो दोस्त इसके लिए आप लोगों को आपके कंप्यूटर में एक वेबसाइट का इस्तेमाल करना होगा उस वेबसाइट का नाम है IDM।

IDM क्या है? – What Is Internet Download Manager In Hindi

दोस्तो IDM का पूरा नाम है internet download manager. आप लोग इस प्लेटफॉर्म को इस्तेमाल करके ऑनलाइन कोई भी वीडियोस डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्तों आप लोग आईडीएम से कोई भी वीडियो को डाउनलोड कर सकते हैं वह भी अच्छे क्वालिटी में।

IDM यानी कि Internet download manager से आप लोग यह video, audio, PDF file डाउनलोड कर पाएंगे। दोस्तों आईबीएम को जब आप लोग आपके कंप्यूटर में इंस्टॉल करेंगे तब वह सिर्फ 30 डेज तक ही फ्री में काम करेगा और उसके बाद आपको इस पर पैसा देना होगा वीडियोस को डाउनलोड करने के लिए।

IDM कैसे डाउनलोड करे?

दोस्तों क्या आप लोग यूट्यूब वीडियोस को इंटरनेट डाउनलोड मैनेजर के थ्रू डाउनलोड करना चाहते हैं पर आप लोगों को यह नहीं पता कि कैसे हम लोग IDM को कंप्यूटर में कैसे इनस्टॉल करें और वहां से कैसे वीडियोस को डाउनलोड करें तो चलिए जानते हैं कि कैसे हम लोग आईडीएम की मदद से वीडियोस को डाउनलोड कर सकते हैं और कैसे हम लोग IDM को कंप्यूटर में डाउनलोड कर सकते हैं।

1. IDM को कंप्यूटर में डाउनलोड करने के लिए आप लोगों को पहले एक वेबसाइट पर जाना होगा उस वेबसाइट का नाम है www.internetdownloadmanager.com दोस्तों इस वेबसाइट पर जाने के बाद आप लोगों को वहां पर डाउनलोड का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आप लोगों को उस डाउनलोड का ऑप्शन पर क्लिक करना होगा और उसे डाउनलोड कर लेना होगा।

2. आप लोगों ने आपके कंप्यूटर में जिस drive में वह फाइल डाउनलोड किया है उस ड्राइव में जाकर उस फाइल या फिर उस software के ऊपर दो बार double क्लिक करना होगा। दो बार क्लिक करने के बाद आपके पास एक pop-up बॉक्स होगा।

3. दोस्तों बॉक्स के नीचे आप लोगों को yes करके एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आप लोगों को उस yes ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। दोस्तों फिर उसके बाद और एक नया बॉक्स आपके सामने आएगा वहां पर दो ऑप्शन आप लोगों को देखने को मिलेगा जो पहला ऑप्शन होगा वहां पर लिखा होगा agree और एक ऑप्शन होगा yes करके।

4. आप लोगों को जहां पर एंग्री का ऑप्शन देखने को मिलेगा वहां पर आप लोगों को एग्री में क्लिक कर देना होगा एग्री में क्लिक करने के बाद आप लोगों नीचे एक yes करके ऑप्शन देखने को मिलेगा वहां पर आप लोगों को उस yes ऑप्शन पर click करना होगा।

5. दोस्तों उसके बाद आपके कंप्यूटर में ऑटोमेटिकली आईडीएम इंस्टॉल होने लगेगा। और कुछ ही देर बाद ही आपका IDM सॉफ्टवेयर आपके कंप्यूटर के ब्राउजर में सक्सेसफुली इंस्टॉल हो जाएगा।

दोस्तों आप लोग समझ ही गए होंगे कि कैसे हम लोग Idm को computer में  डाउनलोड कर सकते हैं अब हम लोग बात करते हैं कि कैसे आप लोग idm से videos को डाउनलोड कर सकते हैं।


IDM से वीडियो डाउनलोड कैसे करे?

1. IDM software को computer मैं download कर लेने के बाद उस software को आप लोगों को open कर लेना होगा।

2. IDM से video download करने के पहले आप लोगो कर लेना होगा वह है कि आप लोग online जो video को download करना चाहते हैं उस वीडियो का link आप लोगों को copy कर लेना होगा फिर उसके बाद।

3. उसके बाद आप लोगों को सॉफ्टवेयर को open कर लेने के बाद आप लोगों को वहां ऊपर एक ऑप्शन देखने को मिलेगा ADD URL करके।

4. आप लोगों ने जो link को copy क्या है उसी link को आप लोगों को add URL ऑप्शन में जाकर PASTE कर देना होगा फिर वहां आप लोगों को एक option देखने को मिलेगा डाउनलोड करके।

5. डाउनलोड के ऑप्शन में क्लिक करने के बाद आपका वीडियो डाउनलोड होने लगेगा।

Browser में IDM EXTENSION कैसे install करें?

अब हम लोग बात करते हैं कि कैसे हम लोग IDM EXTENSION को ब्राउज़र मैं कैसे इनस्टॉल करें। इसके पहले हम लोगों को जानना चाहिए कि आखिरकार यह EXTENSION क्या होता है? तो दोस्त EXTENSION एक ऐसा way है जिससे हम लोग ब्राउज़र में ही सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप लोग आईडीएम के एक्सीडेंट सबको ब्राउज़र में लगाते हैं तब आप लोग बहुत ही कम समय में कोई भी वीडियोस को आसानी से डाउनलोड कर पाएंगे।

IDM extension को अगर आप लोग ब्राउज़र में इंस्टॉल करना चाहते हैं तब आप लोगों को कुछ STEP का ध्यान रखना होगा दोस्तों में अभी आप लोगों को जो स्टेप के बारे में बताऊंगा वह सभी STEP को अगर आप लोग अच्छे से स्टेप बाय स्टेप फॉलो करते हैं तब आप लोग बेहद आसानी से IDM EXTENTION इंस्टॉल कर पाएंगे। IDM EXTENSION को BROWSER में INSTALL करने के लिए आप लोगों को यह स्टेप फॉलो करना होगा।

1. दोस्तों अगर आप लोग आईडीएम एक्सटेंशन को आपकी कंप्यूटर में इंस्टॉल करना चाहते हैं। तो आप लोगों को आपके ब्राउज़र को पहले ओपन करना होगा ब्राउज़र को ओपन करने के बाद आप लोगों को ऊपर 3dot देखने को मिलता है।

उसे 3dot में आप लोगों को क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आप लोगों को वहां पर एक्सटेंशन करके एक ऑप्शन देखने को मिलेगा उस एक्सटेंशन ऑप्शन पर आप लोगों को क्लिक करना होगा क्लिक करने के बाद आप लोगों को वहां पर पहले ही ही आईडीएम करके एक ऑप्शन देखने को मिलेगा वह पर आप लोगों को IDM EXTENTION को active कर लेना होगा। अगर पहले से ही IDM EXTENTION active है तब आप लोग कुछ मत करिएगा।

2. दोस्त बहुत बार ऐसा होता है कि जब आप लोग IDM सॉफ्टवेयर को आपके कंप्यूटर में इंस्टॉल करते हो फिर भी आपके ब्राउज़र के एक्सटेंशन में IDM extension नहीं दिखाता है तब आप लोगों को गूगल में जाकर chrome webstore सर्च करना होगा,

फिर आपके सामने पहले जो वेबसाइट आएगा उसको आप लोगों को ओपन कर लेना होगा ओपन करने के बाद आप लोग देखेंगे कि उस वेबसाइट पर एक सर्च box है उस सर्च बॉक्स पर आप लोगों को क्लिक करके लिखना होगा आईडीएम यह लिखने के बाद आप लोगों के सामने पहले जो एक्सटेंशन आएगा उसकी एक्सटेंशन को आपके ब्राउज़र में ऐड कर लेना होगा।

3. अब successfully आपका IDM EXTENTION आपके computer में addon हो जाएगा।

आप लोग जानेंगे होंगे की आईडी अब आखिरकार किया है और इसको कैसे इनस्टॉल करते हैं अब बताता है कि कैसे हम लोग यूट्यूब वीडियोस को आईडीएम में डाउनलोड कर सकते हैं आईडीएम में यूट्यूब वीडियोस को डाउनलोड करने के लिए आप लोगों को पहले यूट्यूब वीडियोस का लिंक को कॉपी करना होगा कॉपी करने के बाद आप लोगों को आईडिया सॉफ्टवेयर में आकर उसे पेस्ट कर देना होगा फिर आपका video automatically download होने लगेगा।

Mobile Me YouTube Videos Download Kaise Kare?

दोस्तों क्या आप लोग यूट्यूब का कोई वीडियो या फिर किसी और अन्य प्लेटफार्म का वीडियो स्कोर आपके मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं और क्या आप लोग डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं तो कोई बात नहीं है दोस्तों मैं आज आप लोगों को बताऊंगा कि कैसे आप लोग कोई भी ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्म का वीडियो स्कोर आप अपने मोबाइल में कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Youtube Video Mobile Me Kaise Download Kare अगर आप लोग यूट्यूब का कोई वीडियो स्कोर अपने मोबाइल में डाउनलोड करना चाहते हैं तब आप लोगों को एक एप्लीकेशन आपके मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा उस एप्लीकेशन का नाम है vidmate।

बहुत लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं यूट्यूब वीडियोस डाउनलोड करने के लिए यह एक बहुत ही भरोसे मत एप्लीकेशन है लगभग सभी लोग इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं मोबाइल में यूट्यूब वीडियोस या फिर पन्या वीडियोस को डाउनलोड करने के लिए।

एक बहुत ही खास फीचर आप लोगों को इस एप्लीकेशन पर देखने को मिल जाता है यहां पर आप लोग हाई क्वालिटी में वीडियोस को डाउनलोड कर पाएंगे। भारत में अधिकतर लोग इस एप्लीकेशन को प्रयोग करके यूट्यूब का वीडियो को डाउनलोड करते हैं। अब हम लोग बात करते हैं कि कैसे हम लोग मोबाइल में इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और कैसे हम लोग इस एप्लीकेशन से वीडियोस को डाउनलोड कर सकते हैं।

Vidmate Se Video Download Karna Hai?

तो क्या दोस्तों आप लोग इस एप्लिकेशन को आपके मोबाइल पर डाउनलोड करना चाहते हैं यूट्यूब वीडियोस को डाउनलोड करने के लिए तब आप लोग इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं अगर आप लोगों को गूगल प्ले स्टोर में यह एप्लीकेशन देखने को नहीं मिल सकता बाप लोग इस एप्लीकेशन का ऑफिशियल वेबसाइट से भी इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आप लोगों को इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना होगा आपके मोबाइल पर आपके मोबाइल पर इंस्टॉल करने के बाद आप लोगों को आपका इमेल आईडी देखकर यहां पर साइन इन कर लेना दोस्तों अगर आप लोग आपका ईमेल आईडी इस एप्लीकेशन पर नहीं देना चाहते तब आप लोग नहीं भी दे सकते हैं। आप लोग विद मेट एप्लीकेशन के मदद से बहुत ही हाई क्वालिटी में और फ्री में वीडियोस को डाउनलोड कर पाएंगे।

दोस्तों आप लोग यूट्यूब का जो वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं उस वीडियो का डाउनलोड लिंक आप लोगों को पहले copy कर लेना होगा डाउनलोड लिंक को कॉपी करने के बाद आप लोगों को उस एप्लीकेशन पर जाकर लिंग को पेस्ट करके वीडियो को डाउनलोड कर लेना होगा।

दोस्त और एक बहुत अच्छा तरीका है इस एप्लीकेशन से वीडियोस डाउनलोड करने का वह है कि आप लोगों को इस एप्लीकेशन को ओपन करते ही एक सर्च बॉक्स देखने को मिलेगा वहां पर आप लोगों को सर्च बॉक्स पर क्लिक कर देना होगा। सर्च बॉक्स पर क्लिक करने के बाद आप लोग जिस भी गाना या videos को डाउनलोड करना चाहते हैं

उसका नाम आप लोगों को search box पर लिखकर सर्च कर देना होगा फिर आप लोगों के सामने आप का वीडियो आ जाएगा उस वीडियो के नीचे आप लोगों को डाउनलोड का एक आईकॉन देखने को मिलेगा उसी डाउनलोड आइकन पर क्लिक करने के बाद ही आपका वीडियोस डाउनलोड होने लगेगा आपके मोबाइल पर।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको Video Download करने के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी होगी, और आप जान गए होगे की आसानी से फ़्री में अपने किसी भी Smartphone या PC में कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करे? (Video Download Kaise Kare In Hindi?)


Hope की आपको वीडियो डाउनलोड करना है? कोई भी वीडियो डाउनलोड कैसे करे? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।


अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here