WhatsApp DP Hide कैसे करें? (1 सेकंड में)

0

क्या आप जानते हैं व्हाट्सएप आपको अपनी डीपी (Profile Picture) को जब चाहे तब शो करने की और जब चाहे तब Hide करने की सुविधा प्रदान करता है। WhatsApp में अधिकतर लोग अपनी प्रोफाइल लगा कर रखते हैं। लड़के तो खास तौर पर अपनी खुद की प्रोफाइल लगाते हैं, परंतु लड़कियां अन्य ऑब्जेक्ट की भी प्रोफाइल लगाती है। 

यदि आप अपने WhatsApp DP को हटाना नहीं चाहते सिर्फ़ उसको Hide करना चाहते हो तो मेरे दोस्त ऐसा करना बिल्कुल पॉसिबल है। आइये जानते हैं की WhatsApp पर अपनी DP को कैसे Hide कर सकते हैं?


WhatsApp पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर (DP) को Hide कैसे करें?

1: सबसे पहेले अपने फ़ोन में व्हाट्सएप ओपन करके राइट साइड में 3dot पर क्लिक करना है।

Open WhatsApp

2: फिर आपको सेटिंग वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Go to settings 4: अब सेटिंग में आने के बाद आपको प्राइवेसी वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।


Go to Privacy 5: अब प्राइवेसी में आने के बाद यहां पर आपको प्रोफाइल फोटो वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Tap On Profile Photo

6: अब आपको नीचे दिए गए चार प्रकार के ऑप्शन दिखाई पड़ते हैं।


  • Everyone: अगर आप इस वाले ऑप्शन को चेक मार्क करते हैं, तो आपकी प्रोफाइल फोटो आपके सभी व्हाट्सएप यूजर को दिखाई पड़ती है। यहां तक कि कोई व्यक्ति आपके व्हाट्सएप नंबर को मोबाइल में सेव करके देखेगा, तो उसे भी आपकी प्रोफाइल फोटो दिखाई पड़ेगी।
  • My Contact: इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद व्हाट्सएप पर आपने जिन लोगों का नंबर सेव किया हुआ है और जिन लोगों ने आपका नंबर सेव किया हुआ है, वह लोग आपकी व्हाट्सएप डीपी को देख सकते हैं।
  • My Contact Except: इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आप जिन दोस्तों का चुनाव करेंगे, सिर्फ उन्हें ही आपकी व्हाट्सएप डीपी दिखाई देगी।
  • Nobody: इस वाले बॉक्स को अगर आप चेक मार्क करते हैं, तो किसी को भी आपकी व्हाट्सएप डीपी नहीं दिखाई पड़ेगी।

Select Nobody 7: इस प्रकार से उपरोक्त चारों ऑप्शन में से आपको जो चौथे नंबर का नोबडी वाला ऑप्शन है, उसी ऑप्शन को चेक मार्क करना है और फिर व्हाट्सएप में बैक आ जाना है।

इसके बाद आप चाहे तो किसी दूसरे व्हाट्सएप प्रोफाइल को खोलकर अपनी व्हाट्सएप आईडी को उसमें देख सकते हैं, वहां पर आपको अपनी व्हाट्सएप डीपी नहीं दिखाई पड़ती है।

यह भी पढ़िए:


Previous articleMI अकाउंट डिलीट कैसे करें? (1 मिनट में)
Next articleफ़ेसबुक पर Date of Birth कैसे Change करें?
Mahipal Negi
महिपाल उत्तराखण्ड से हैं। इन्हें मोबाइल तकनीक के क्षेत्र में पाँच सालों से भी ज़्यादा का अनुभव है। यह इस ब्लॉग पर पाठकों के लिए नियमित रूप से इंटरनेट, कंप्यूटर और मोबाइल से जुड़े टुटोरिअल शेयर करते हैं। यह पिछले काफ़ी समय से FutureTricks ब्लॉग पर लेखक एवं एडिटर के तौर पर काम कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here