FM WhatsApp Update कैसे करें? (Latest Version)

0

दोस्तों आजकल लोग अपने व्हाट्सएप में अलग-अलग फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए व्हाट्सएप के mod version का इस्तेमाल करते हैं ऐसे में अगर आप भी अपने मोबाइल में FM WhatsApp इस्तेमाल करते हैं। और उसको अपडेट करना चाहते हैं तो आज हम FM WhatsApp Update कैसे करें? के बारे में जानिंगे।

जीबी व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।


FM WhatsApp Update कैसे करें?

1: FM WhatsApp को अपडेट करने के लिए सबसे पहेले आपको अपने फ़ोन में एफ़एम ह्वाट्सऐप को ओपन करना है और फिर ऊपर तीन डॉट पर क्लिक करके Mods वाले ऑप्शन में जाना है।

2: अब यहाँ पर थोड़ा स्क्रोल डाउन करके नीचे Updates वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है। 


3: अब यहाँ पर आपको सबसे पहेले Check for updates पर क्लिक करके चेक करना है की आपके fm whatsapp का कोई नया वर्शन आया है या नहीं। अगर आया हुआ हो तो अब आपको अपना fm whatsapp update करने के लिए नीचे वाले ऑप्शन web download पर क्लिक करना है।

4: अब वेब डाउनलोड पर क्लिक करने के बाद आपके ब्राउज़र में fm whatsapp की वेबसाइट ओपन हो जाएगी, उसकी वेबसाइट पर जाकर आप एफ़एम व्हाट्सएप का नया वर्शन डाउनलोड कर सकते हो।


अगर आप इस तरीक़े से एफ़एम व्हाट्सएप को अपडेट नहीं करना चाहते तो आप डायरेक्ट ब्राउज़र से fm whatsapp के नये वर्शन को डाउनलोड कर सकते हो।

अगर आपको नहीं पता की ब्राउज़र से fm whatsapp को कैसे डाउनलोड करते हैं या फिर उसको कैसे सेटअप करते हैं तो आप FM WhatsApp डाउनलोड कैसे करें? का यह पोस्ट पढ़ सकते हो।

क्या FM WhatsApp Update करना सुरक्षित है?

FM WhatsApp update करना पूरी तरह से सुरक्षित है अगर आप FM WhatsApp update नहीं करेंगे तो आपका FM WhatsApp सही से काम नहीं करेगा और आपको व्हाट्सएप चलाने में परेशानी का भी सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए निश्चिंत होकर आप FM WhatsApp update कर सकते हैं।

अगर आप Fm whatsapp को इस्तेमाल करने के फ़ायदे और नुक़सान के बारे में जानना चाहते हैं तो FM WhatsApp क्या है? का यह पोस्ट पढ़ सकते हैं।

क्या FM WhatsApp Update करने से Chats Delete हो जाएंगे?

जी नहीं, अगर आप पुराने FM WhatsApp को अपडेट करने के बारे में सोच रहे हैं तो मैं आपको बता दूं कि एफएम व्हाट्सएप अपडेट करने से आपके पुराने chats delete नहीं होंगे। ‌


आप चाहे तो नीचे दी गई steps को फॉलो करके बकायदा अपने chats को backup कर सकते हैं। लेकिन इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल पर FM WhatsApp ओपन करना होगा।

  • एफ़एम व्हाट्सएप में जाकर ऊपर 3 vertical dots पर क्लिक कर है।
  • अब आपको setting में जाना है।
  • अब आपको chats का एक ऑप्शन देखने को मिलेगा आपको उसपर क्लिक करना है।
  • अब आपको chats backup करने का एक बटन दिखाई देगा आपको उसपर क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप उस बटन पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपका व्हाट्सएप backup लेना शुरू कर देगा। ‌
  • इस तरीके से अगर आप अपने एफएम व्हाट्सएप के chats का पूरा बैकअप लेने के बाद अगर उसे अपडेट करते हैं तो आपका एक भी मैसेज यहां से वहां नहीं होगा।

ऐसे में अगर आप स्क्रीनशॉट देखने के बाद भी steps को follow करके fm WhatsApp update नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपनी परेशानी हमसे कमेंट करके पूछ सकते हैं। 

Previous articleFM WhatsApp डाउनलोड कैसे करें? (Latest Version)
Next articleकिस्तों (EMI) पर फोन कैसे लें? (आसान तरीक़ा)
Sanjeev Kumar
मेरा नाम संजीव कुमार है और मैं हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर का निवासी हूं। मैं अपनी स्कूलिंग पूरी कर चुका हूं। अभी में B.Tech (Computer Science) में अपनी ग्रैजुएशन कर रहा हूं और मुझे कंटेंट लिखना बहुत पसंद है। मुझे सोशल मीडिया जैसे फ़ेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम की काफ़ी जानकारी है और में इस ब्लॉग पर सोशल मीडिया टुटोरिअल लिखता हूँ। में पिछले काफ़ी समय से FutureTricks के लिए Content Editor और Content writer के रूप में काम कर रहा हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here