Jio Phone Me Ringtone Kaise Set Kare


अगर आप अपने जिओ फोन में अपनी पसंदीदा रिंगटोन सेट करना चाहते हैं! लेकिन नहीं पता तरीका तो आज कि इस पोस्ट में आप जानेंगे अपने Jio Phone Me Ringtone Kaise Set Kare Ya Kaise Lagaye In Hindi?

एक स्मार्टफोन की तरह ही अपने जियो फोन में भी आप अपना मनपसंद गाना रिंगटोन के तौर पर सेट कर सकते हैं। जियो फोन में रिंगटोन लगाने के लिए बस आपके पास वह गाना/म्यूजिक होना चाहिए जिसे आप रिंगटोन में लगाना चाहते हैं।


जैसा कि आप जानते होंगे जियो फोन के लिए कई सारी Song downloading sites है,  जिनकी मदद से आप गाने डाउनलोड कर सकते हैं। तो आप उस गाने को डाउनलोड करके रख लीजिए जिसे आपका नहीं तो सबसे पहले हम वह तरीका जान लेते हैं जिससे आप जियो फोन में कोई भी रिंगटोन सेट कर सकते हैं, उसके बाद हम जानेंगे किस तरीके से आप अपनी पसंदीदा रिंगटोन को इंटरनेट से अपने जियो फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। 

तो चलिए देखते है की आसानी से अपने किसी भी Jio Phone Me Ringtone Kaise Set Kare Ya Kaise Lagaye In Hindi?

Jio Phone Me Ringtone Kaise Set Kare?

#1 Method

  1. अपने जियो फोन में Menu बटन दबाकर Settings पर क्लिक करें।
  2. अब Jio phone की सैटिंग्स में दिए गए personalization टैब में नीचे दिए गए sound बटन पर क्लिक कर दें।
  3. उसके बाद Tones पर क्लिक करें।
  4. फिर उसके बाद Ringtone के ऑप्शन को Select करें।
  5. अब यहां आपको आपकी जियो फोन में उपलब्ध सभी रिंगटोन दिखाई देंगी। आप एक एक कर किसी भी Ringtone को सुन सकते है।
  6.  लेकिन अगर आपको डाउनलोड की गई किसी रिंगटोन को Set करना हैतो इसके लिए जिओ फोन में back आएं और Manage Tones के बटन पर क्लिक करें।
  7. अब यहां दिए My Ringtones के ऑप्शन का चुनाव करें। और एक नई रिंगटोन को सेट करने के लिए Add Ringtone पर क्लिक करें।
  8. अब आपकी म्यूजिक लाइब्रेरी जियो फोन की स्क्रीन पर दिखाई देगी। तो इनमें से किसी भी गाने को अपने जिओ फोन में Ringtone के तौर पर सेट करने के लिए वह गाने सेलेक्ट कर लें।
  9. बस इस तरह आप अपने Jio फोन में आसानी से किसी भी रिंगटोन को सेट करवाएंगे।

तो दोस्तों अब आपको यह दो तरीके मिल चुके हैंआप इन में से किसी भी तरीके का इस्तेमाल कर अपने जिओ फोन में रिंगटोन Easily सेट कर सकते हैं।

#2 Method

ऊपर बताए गए तरीके से ज्यादा आसान एक और तरीका है जिओ फोन में रिंगटोन सेट करने का जो है अपनी म्यूजिक लाइब्रेरी से किसी भी सॉन्ग को रिंगटोन के रूप में सेट करने का।

जी हां आप जियो फोन में म्यूजिक सुनते सुनते भी कोई भी गाना पसंद आने पर उसे रिंगटोन के तौर पर Set कर सकते हैं। यह बहुत ही खास फीचर है, अगर आपको पहला तरीका कठिन लगा तो आप इस तरीके का इस्तेमाल करके अपने जिओ फोन में रिंगटोन सेट कर सकते हैं।

1. सबसे पहले अपने जियो फोन में म्यूजिक प्लेयर ओपन करें। अब उस गाने पर आएं। जिसे आप रिंगटोन के तौर पर सेट करने का मन बना रहे है। अब गाने पर आने के बाद साइड में आपको Options स्क्रीन दिखाई देता है।

2. तो अपने जिओ फोन में back button यानी jio वाली key को दबाएं। आपके सामने कुछ ऑप्शन खुल जाएंगे। तो यहां दिए गए ऑप्शन में से आपको Set Ringtone का भी ऑप्शन मिलता है। 

3. जिसपर क्लिक करते ही स्क्रीन पर set as By Default ringtone ऑप्शन आएगा। उसे सेलेक्ट कर दें आपके जियो फोन में यह रिंगटोन के तौर पर सेट हो जाएगी।

Jio Phone Me Ringtone Download Kaise Kare?

  1. सबसे पहले अपने जियो फोन में इंटरनेट ब्राउज़र ओपन करें।
  2. Search Bar में कोई भी ringtone website जैसे zedge.net सर्च कर दीजिए।
  3. इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको होम स्क्रीन में कई सारे Latest गानों की Ringtone दिखाई देगी।
  4. तो जिस भी गाने की रिंगटोन को आप डाउनलोड करना चाहते हैं उस गाने पर जाएं।
  5. गाने पर क्लिक करते ही अब आप यहां से उस गाने को ऑनलाइन सुन सकते हैं या फिर  डाउनलोड करने के लिए Download बटन पर क्लिक करें।
  6. अब इस गाने को डाउनलोड करने से पहले 10 सेकंड का टाइमर आएगा। 10 सेकंड होते ही यह गाना ऑटोमेटिक डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

तो इस तरीके से आप अपने जियो फोन में रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन इसके अलावा भी इंटरनेट पर ढेरों साइट्स हैं आप किसी भी साइट से अपने जियो फोन में रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं।

आइए उनमें से एक दूसरे पॉपुलर वेबसाइट के बारे में भी जान लेते हैं।

जिओ फोन रिंगटोन डाउनलोड करने का दूसरा तरीका

  1. अपनी जो फोन में ब्राउज़र ओपन करें।
  2. अब मोबाइल में रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए prokerela.com साइट पर visit करें।
  3. इस वेबसाइट पर आने के बाद आपको होम पेज में कई सारी रिंगटोन दिखाई देती हैं। साथ ही सर्च bar दिखाई देता है। जहां से आप किसी भी गाने की रिंगटोन को सर्च कर सकते हैं।
  4. रिंगटोन search करने के बाद उस पर क्लिक करें।
  5. अब उस गाने को यहां आप ऑनलाइन प्ले कर सकते हैं, या फिर डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए Download icon पर क्लिक कर दें।
  6. इतना करते ही यह रिंगटोन डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी जिसे आप अपने रिंगटोन के तौर पर सेट कर सकते है।
  7. बस इस तरीके से मन पसंदीदा रिंगटोन आप इन दोनों वेबसाइट की मदद से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

तो साथियो आज की हमारी यह स्पेशल पोस्ट जियो फोन में रिंगटोन कैसे सेट करें? इसको यहां तक पढ़ने के बाद अब आप जान ही गए होंगे। कैसे अपनी मन पसंदीदा रिंगटोन को जियो फोन में सेट किया जाता है।

तो दोस्तों उम्मीद है की अब आपको Jio Phone Me Ringtone Kaise Set Kare Ya Kaise Lagaye In Hindi? या जिओ फोन रिंगटोन डाउनलोड करने का तरीका से जुड़ी पूरी जानकारी मिल चुकी होगी।


Hope की आपको Jio Phone Me Ringtone Kaise Set Kare? का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।



अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here