Computer Hack Kaise Kare? (How to Hack Computer)

41

How to hack a laptop or computer in hindi? किसी का भी Computer Hack Kaise Kare? (How to Hack Computer) दोस्तों आज इस पोस्ट में हम जनिंगे की कोई भी कंप्यूटर हैक कैसे करे? और किसी भी Windows PC को आप Keylogger की हेल्प से कैसे हैक कर सकते हो. Computer hack kaise kare full guide in hindi?

Computer Hack Kaise Kare? (How to Hack Computer)


दोस्तों अगर आप किसी का computer, laptop (windows pc) हैक करना चाहते हो तो keylogger एक सबसे आसान (best method) तरीका है. जैसे आप victim के android मोबाइल phone में spy apps install करके किसी का भी Android मोबाइल हैक कर सकते हो.

same computer में भी आप keylogger install करके किसी के भी कंप्यूटर को हैक, spy और monitor कर सकते हो. और आज इस पोस्ट में मैं आपको Detail से बताऊंगा की किसी का भी Computer Hack Kaise Kare? (How to Hack Computer)

अगर आपका interest ethical hacking में है, तो Ethical Hacking क्या है? – What Is Hacking In Hindi ओर हैकर (Hacker) कैसे बने और हैकिंग कैसे सीखें? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

Alert: यह पोस्ट  सिर्फ  Educational Purpose के लिए है , इसका  कोई भी गलत उपयोग ना करे. 😉 


कोई भी कंप्यूटर या लैपटॉप हैक कैसे करे?

अलग-अलग ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले कंप्यूटर का निर्माण कंप्यूटर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के द्वारा किया जाता है, परंतु उनमें से सबसे ज्यादा विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले कंप्यूटर का इस्तेमाल होता है।

इसीलिए आगे हमने आपको windows10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले कंप्यूटर को कैसे हैक किया जाता है, इसकी संपूर्ण प्रक्रिया विस्तार से बताई हुई है। अगर आप आर्टिकल में दिए गए स्टेप को सही प्रकार से फॉलो कर लेते हैं तो निश्चित ही आप किसी भी कंप्यूटर को हैक करने में सफल हो जाएंगे।


AnyDesk Se Computer Hack Kaise Kare?

कंप्यूटर हैक करने की इस प्रोसेस में आपके पास एक एंड्राइड फ़ोन और एक कंप्यूटर होना चाहिए। दोनों डिवाइस में हम एक रिमोट कण्ट्रोल सॉफ्टवेयर इनस्टॉल करेंगे जिसके बाद हम कंप्यूटर को कहीं से भी अपने स्मार्टफोन से एक्सेस कर पाएंगे। तो आइये जानते हैं इस पूरी प्रोसेस को आपको कैसे फॉलो करना है।

#1. सबसे पहले नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर अपने एंड्राइड फ़ोन में Anydesk software डाउनलोड कर  लीजिये।

Download


#2. लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नया पेज ओपन हो जायेगा। यहाँ आपको download बटन पर क्लिक करना है। apk फाइल को डाउनलोड करने के बाद उस पर क्लिक कर उसे install करें।

Note: यदि आप पहली बार ब्राउज़र से माध्यम से किसी apk file को इनस्टॉल कर रहे हैं तो मोबाइल settings में जाएँ और unknown sources के ऑप्शन को enable कर दीजिये।

#3. इतना करने के बाद apk file इनस्टॉल हो जाएगी। तो अब आप इसे ओपन कर लीजिये।

#4. ओपन करते ही कुछ फीचर्स की जानकारी स्क्रीन पर आएगी। तो आपको ok बटन पर क्लिक कर आगे बढ़ना है।


#5. इतना करते ही आप होमपेज पर आ जायेंगे, जहाँ आपको अपनी remote id दिखाई देगी।

#6. अब अगले स्टेप में आप जिस कंप्यूटर को हैक करना चाहते हैं उस टारगेट कंप्यूटर में भी आपको anydesk नामक इस Remote application को इनस्टॉल करना होगा।

#7. नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें और windows कंप्यूटर में anydesk software को इनस्टॉल करने के लिए Download now ऑप्शन का चुनाव करें।

Download

#8. इतना करते ही Anydesk सॉफ्टवेयर की exe फाइल डाउनलोड हो जाएगी। इस फाइल को अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल करने के लिए इस पर डबल क्लिक करें।

#9. install बटन पर क्लिक कर इसे सफलतापूर्वक अपने कंप्यूटर में इनस्टॉल कर लीजिये। अब आपको स्क्रीन पर एक रिमोट id दिखाई देगी। जैसा की आप स्क्रीनशॉट में देख सकते हैं, आपको इस id को नोट कर लेना है।

#10. इसके बाद आपको अपने एंड्राइड फ़ोन में आना है और anydesk एप को ओपन करना है। अब स्क्रीन पर आपके सामने Enter Remote Address का ऑप्शन दिखाई देगा।

#11. आपको इस ऑप्शन पर आने के बाद वो remote id डाल देनी है जो आपको कंप्यूटर में दिखाई दे रही थी।

#12. जैसे ही आप इस एड्रेस को डालते हैं और सामने दिए ARROW पर क्लिक करते हैं। इतना करते ही कंप्यूटर में एक popup आएगा जिसमें आपको कंप्यूटर को एक्सेस करने की परमिशन देने के लिए accept बटन पर क्लिक करना होगा।

#13. एक्सेप्ट पर क्लिक करते ही आपको फिर से yes बटन पर क्लिक करना है। और अब आप देख सकते हैं उस कंप्यूटर में आप जो भी एक्टिविटी करेंगे वो आपके मोबाइल में लाइव दिखाई देगी।

इसके साथ ही आप चाहें तो उस कंप्यूटर में कोई भी फाइल, कोई भी फीचर आसानी से अपने मोबाइल से एक्सेस कर सकते हैं। आप जो भी कमांड मोबाइल को देंगे वो कंप्यूटर में दिखना चालू हो जाएगी। तो इस तरह से आप anydesk सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करके कंप्यूटर को हैक कर सकते हैं।

Keylogger Se Computer Hack Kaise Kare?

Download Keylogger

सबसे पहले आपको नीचे दिए गए लिंक से अपने कंप्यूटर (windows pc) में SkyNeos Keylogger setup file को डाउनलोड करना है.

Download SkyNeos Keylogger

Open Keylogger

अब आपको SkyNeos Keylogger file को extract कर लेना है, और password में futuretricks type करना है. अब SkyNeos Keylogger file को double click करके ओपन कर ले.

यह भी पढ़े: किसी भी Computer का Password कैसे तोड़े?

Gmail Account:

Gmail username: अपनी कोई भी नयी gmail id create और यहां enter करे.
Gmail Password: यहा आपको अपनी gmail id का real password डालना है. (यहा आपको अपनी gmail id का real password डालना है, आप कोई भी new gmail id create करके उसको enter कर सकते हो. बिना नंबर के unlimited gmail account कैसे बनाये? उसके बारे में मैंने पहले से ही बताया हुआ है.)
Smtp Address: इसको ऐसे ही रहने दे.
Port:  इसको भी ऐसे ही रहने दे.

Server Setting:

Intervals: आप कितने time बाद victim के कंप्यूटर का status जानना चाहते हो वो select करे. (आप काम से काम टाइम यह पर सेट कर सकते हो.)
Output: यहा पर अपनी keylogger file का path और नाम set करे. (आप फाइल को desktop पर Save कर सकते हो)
Add Extra Megabytes:  इसको ऐसे ही रहने दे.
Change Icon: अगर आप अपने keylogger file का icon change करना चाहते हो तो यहा से अपना नया icon को select कर सकते हो.

Log Result Setting:

Log Email Title: Victim के computer की all details आपके gmail account पर आएगी। उस email का title set करे. (आप यहाँ पर victim का name डाल सकते हो.)
Mark All Other Options.

Other Options:

आपके keylogger file पर क्लिक करने के बाद victim के computer में क्या show होना चाइये?
Download String: आप कोई file डाउनलोड करवा सकते हो.
Open Webpage: आप victim के computer में कोई webpage open करवा सकते हो.
Fake Error Msg: या फिर आप कोई fake error msg show करवा सकते हो.

अब Build Keylogger पर क्लिक करे.

अब sucessfully आपके choose किये हुए path (desktop) पर आपकी keylogger .exe file create हो जाएगी। जिसको आपको अपने victim के computer में double click करके only एक बार बस open कर देना है.

यह भी पढ़े: USB Pendrive से किसी के भी कंप्यूटर को हैक कैसे करे?

फिर जब भी आपके victim का कंप्यूटर internet से connected होगा, उसके कंप्यूटर के keylogs details, screenshots, pc status और बहुत साड़ी डिटेल आपके सेट किये हुए gmail account पर आपके सेट किये हुए हर time intervals पर आती रहेगी।

Now you are All Done!  😎 

तो दोस्तों इस तरह से आप keylogger install करके किसी के भी कंप्यूटर को हैक कर सकते हो. उम्मीद है की अब आपको पता चल गया होगा की keylogger से किसी का कंप्यूटर हैक कैसे करे – Computer Hack करने का तरीका क्या है.

हैकिंग सीखने के लिए क्या करना पड़ता है?

आप चाहें तो यूट्यूब पर आने वाले ट्यूटोरियल वीडियो के माध्यम से भी घर बैठे अपने कंप्यूटर पर प्रैक्टिकल करके हैकिंग सीखना शुरू कर सकते हैं, परंतु जहां तक हमने देखा है कि घर पर आपको वह माहौल नहीं मिल पाता है, जो किसी हैकिंग क्लास में मिलता है। इसलिए हमारी सलाह के अनुसार आपको हैकिंग सीखने के लिए किसी कंप्यूटर क्लास को ज्वाइन करना चाहिए।

जहां पर आपको अनुभवी टीचर के द्वारा हैकिंग की बेसिक बातों से लेकर के एडवांस बातों के बारे में सिखाया पढ़ाया जाता है। अगर आप हैकिंग की फील्ड में एक्सपर्ट बनना चाहते हैं तो आप हैकिंग से संबंधित कोर्स कर सकते हैं। अलग-अलग यूनिवर्सिटी के द्वारा विभिन्न प्रकार के बेसिक से लेकर एडवांस लेवल के कोर्स विद्यार्थियों के लिए ऑफर किए जाते हैं।

हैकर कैसे बने और हैकिंग कैसे सीखे? उसकी पूरी जानकारी यहाँ है।

दुनिया में नंबर 1 हैकर कौन है?

Gary McKinnon नाम के व्यक्ति को दुनिया में नंबर वन हैकर माना जाता है। आप विश्वास नहीं करेंगे कि उपरोक्त व्यक्ति के द्वारा अमेरिका की नासा नाम की एजेंसी की वेबसाइट को भी हैक कर लिया गया था, जिसकी वजह से अमेरिका देश में काफी कल उत्तल पुथल मच गई थी। हालांकि गैरी के द्वारा इसके अलावा भी अन्य कई वेबसाइट को हैक किया गया था। इसलिए उसे दुनिया का सबसे बड़ा हैकर माना जाता है‌।

क्या मोबाइल से हैकिंग कर सकते हैं?

मोबाइल से छोटी मोटी हैकिंग की जा सकती है, परंतु अगर आप बड़ी हैकिंग करना चाहते हैं, तो बड़ी हैकिंग मोबाइल से करना संभव नहीं है, क्योंकि बड़ी हैकिंग करने के लिए ब्रूट फोर्स अटैक और अन्य कई साइबर अटैक किए जाते हैं, जिसके लिए आपको कंप्यूटर की आवश्यकता होती है।

इसके अलावा कई बार हैकर खुद का वायरस बनाते हैं। वायरस का निर्माण करने के लिए भी कंप्यूटर की आवश्यकता होती हैव इस प्रकार से आप यह समझ सकते हैं कि सामान्य हैकिंग करने के लिए तो मोबाइल सही है परंतु बड़े लेवल की हैकिंग करने के लिए यह कारगर साबित नहीं होगा।

क्या कंप्यूटर हैक करना सही है?

अगर आप किसी भी व्यक्ति के बिना परमिशन के उसके किसी भी चीज को हाथ लगाएंगे, तो जाहिर सी बात है कि व्यक्ति नाराज ही होगा। इसी प्रकार से समझा जा सकता है कि अगर आप किसी भी अन्य व्यक्ति की परमिशन के बिना उसके कंप्यूटर को हैक करने का प्रयास करेंगे तो व्यक्ति आपसे नाराज होगा।

अगर आप किसी साइबर अपराध के लिए सामने वाले व्यक्ति के कंप्यूटर को हैक कर रहे हैं और उसे इस बात की जानकारी हो गई है तो वह आपके ऊपर साइबरक्राइम के अंतर्गत मामला भी दर्ज करवा सकता है।

जिसकी वजह से पुलिस आप से पूछताछ कर सकती है और आरोप साबित हो जाने पर आप को गिरफ्तार करके अदालत में प्रस्तुत कर सकती है। इसलिए अगर आपका उद्देश्य सही है तभी आपको हैकिंग करनी चाहिए अन्यथा आपको इस प्रकार का काम करने से बचना चाहिए।

कंप्यूटर को हैकिंग से कैसे बचाएं?

अपने कंप्यूटर को हैकिंग से बचाने का सबसे आसान और सरल तरीका यह है कि आप कोई बेस्ट और टॉप एंटीवायरस सॉफ्टवेयर अपने कंप्यूटर में इंस्टॉल कर ले।

एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के द्वारा समय-समय पर आपके कंप्यूटर की पूरी स्कैनिंग की जाती है और स्कैनिंग के दरमियान अगर किसी भी प्रकार के हानिकारक वायरस या फिर इलीगल एक्टिविटी दिखाई देती है, तो उसकी सूचना आपको एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के द्वारा दिया जाता है।

साथ ही यह सुविधा भी दी जाती है कि आप सिर्फ एक सिंगल क्लिक में ही कंप्यूटर में से सभी हानिकारक वायरस को बाहर निकाल सके। इसके अलावा कंप्यूटर को हैकिंग से बचाने के लिए आपको अपने कंप्यूटर के सॉफ्टवेयर और ऑपरेटिंग सिस्टम को हमेशा अपडेट करके रखना चाहिए, क्योंकि अक्सर हैकिंग करने वाले व्यक्ति आपके कमजोर सिस्टम का फायदा उठा कर के आप के कंप्यूटर को हैक कर लेते हैं।

आपका कंप्यूटर हैकर की चपेट में ना आए, इसके लिए आपको कंप्यूटर पर यूज किए जाने वाले सभी अकाउंट पर मजबूत पासवर्ड का इस्तेमाल करना चाहिए, साथ ही अपने पासवर्ड को किसी भी अन्य व्यक्ति के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।

कंप्यूटर के लॉगिन पासवर्ड को भी आपको गुप्त रखना चाहिए। आपको किसी भी ऐसी ईमेल आईडी, मैसेज और फोन कॉल से सावधान रहना चाहिए, जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है। ईमेल के साथ आए हुए किसी भी अनजान अटैचमेंट को आपको डाउनलोड नहीं करना चाहिए।

आपको अपने कंप्यूटर में टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आपके अकाउंट में सिक्योरिटी की एक और लेयर जुड़ जाती है, जिसके अंतर्गत आपको डबल बार लोगइन को कंफर्म करने की आवश्यकता होती है।

आपको अपने इंपॉर्टेंट डाटा का दैनिक तौर पर किसी भी एक्सटर्नल हार्ड ड्राइव अथवा क्लाउड स्टोरेज में बैकअप लेने की आवश्यकता होती है। ऐसा करने से साइबर अटैक या फिर हार्डवेयर फेल के मामले में आपका डाटा सुरक्षित बना रहता है। किसी अनजानी वेबसाइट पर सर्फिंग करने के दरमियान आपको वीपीएन का इस्तेमाल करना चाहिए। ऐसा करने से आप अपने ip-address को छुपा सकते हैं।

कंप्यूटर हैक है या नहीं, कैसे जाने?

अगर आपका कंप्यूटर अपने आप बंद हो जा रहा है और अपने आप चालू भी हो जा रहा है, तो इसका मतलब यह निकाला जा सकता है कि आपके कंप्यूटर को किसी के द्वारा हैक कर लिया गया है। इसके अलावा अगर आप को इस बात का एहसास होता है कि आपके कंप्यूटर की सेटिंग में कोई बदलाव हो गया है, जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं है तो यह भी इस बात की ओर इशारा करता है कि आपके कंप्यूटर को किसी हैकर के द्वारा हैक किया गया है।

इसके लिए आपको तुरंत ही डाउनलोड की गई फाइल को चेक करना चाहिए और जिस फाइल पर शक हो उसे डिलीट करना चाहिए। इसके अलावा अगर आपको अचानक से ही अपने कंप्यूटर की स्क्रीन पर बड़े-बड़े शॉपिंग के मैसेज दिखाई देने लगे हैं, तो इसका मतलब यह होता है कि कंप्यूटर हैक किया जा चुका है।

कई बार तो आपको ऐसे आइटम के भी मैसेज दिखाई देते हैं जिसकी खरीदारी आपने पहले कभी की ही नहीं हुई होती है। पहले के मुकाबले में अगर आपका कंप्यूटर वर्तमान के समय में काफी धीमे काम कर रहा है, तो समझ लीजिए कि हैकर आपके कंप्यूटर सिस्टम तक पहुंच गए हैं। और वह अपने काम पर लगे हुए हैं। इसलिए आपको जैसे ही यह पता चले कि आपके कंप्यूटर को हैक कर लिया गया है, वैसे ही आपको कंप्यूटर को हैकर के चंगुल से निकालने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए।

FAQ;

हैकर कैसे बने?

आप एथिकल हैकिंग कोर्स करके और लगातार प्रैक्टिकल करके एक बेहतरीन हैकर बन सकते हैं।

हैकर बनने के लिए कौन सा कोर्स करें?

सीसीएनए सर्टिफिकेशन, सर्टिफाइड एथिकल हैकर, पीजी डिप्लोमा इन साइबर लॉ, सर्टिफिकेट कोर्स इन साइबर लॉ, एडवांस डिप्लोमा इन एथिकल हैकिंग, सर्टिफाइड इंफॉर्मेशन सिस्टम सिक्योरिटी प्रोफेशन, एसएससी साइबर फोरेंसिकस एंड इंफॉर्मेशन सिक्योरिटी, पीजी डिप्लोमा इन डिजिटल एंड साइबर फोरेंसिक्स जैसे कोर्स हैकर बनने के लिए कर सकते हैं।

हैकिंग सीखने में कितना समय लगता है?

यह डिपेंड करता है कि आप कितना फोकस करके हैकिंग सीख रहे हैं।

हैकिंग कोर्स की फीस कितनी है?

अलग-अलग संस्थान में हैकिंग कोर्स की फीस अलग-अलग होती है।

क्या घर बैठे हैंकिंग सीखा जा सकता है?

जी हां। आप घर बैठे धीरे-धीरे हैकिंग सीख सकते हैं।

यह भी पढ़े: 

Hope की आपको Computer Hack Kaise Kare? (How to Hack Computer) का यह पोस्ट पसंद आया होगा, और हेल्पफ़ुल लगा होगा।

अगर आपके पास इस पोस्ट से रिलेटेड कोई सवाल है तो नीचे कमेंट करे. और अगर पोस्ट पसंद आया हो तो सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दे.

Previous articleWhatsApp पर Lock कैसे लगाएं? (1 मिनट में)
Next articleपुराना इंस्टाग्राम अकाउंट कैसे खोलें? (बिना पासवर्ड के)
Tanishq
नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम तनिष्क है और मैंने B.Sc (Computer Science) से Graduation किया है और में एक Certified Ethical Hacker हूँ। मुझे टेक्नोलॉजी और हैकिंग में काफ़ी रुचि है और में इस ब्लॉग पर Ethical Hacking, Cyber Security और Kali Linux से जुड़े आर्टिकल लिखता हूँ।

41 COMMENTS

  1. I long used the keyloggers. This makes it possible to know the necessary information. That's why I bought a keylogger here . As practice shows need to be cautious in surveillance. Although the spy can`t be detected if do not know about its existence.

  2. हिंदी में हैकिंग के ऊपर जबरदस्त पोस्ट।
    SkyNeos Keylogger शेयर करने के लिए बहुत-बहुत धन्यबाद।

  3. Sir agar hamne pc mai keylogger install kiya aur fir computer close karke ke open kiya to kya keylogger aapne aap work karega ky?

  4. Sir agar hum keylogger ko hamare pc mai install kare iske baad hum pc ko off karke fir on kare to keylogger on ho jayega ky sir?
    Maine mere pc mai keylogger install bhi kiya par jab maine apna pc close karke fir open kiya to keylogger work nhi kar raha
    Sir pls as possible as early reply me

  5. hello sir,
    sir ek chhota sa doubt hai, sir SkyNeosKeylongger ko apne computer me install krna hai ya phir victim ke computer me install krna hai please sir answer me this question

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here